Follow us on
Sunday, June 26, 2022
BREAKING NEWS
राहुल गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के मामले में एसएफआई के 19 कार्यकर्ता गिरफ्तारमहाराष्ट्र संकट : फोन पर धमकी, गालियां दी जा रही हैं, शिवसेना सांसद चतुर्वेदी ने कहातनाव की राजनीति देशहित में नहीं - गहलोतप्रधानमंत्री हसीना ने बांग्लादेश के सबसे लंबे पद्मा पुल का उद्घाटन कियाएशियाई खेल और विश्व चैंपियनशिप में एक माह का अंतर रहने पर दोनों में भाग लूंगा - बजरंगवीएफएस कैपिटल की पोर्टफोलियो 1,500 करोड़ रुपये तक पहुंचाने की योजनाकन्नड़ फिल्मकार हरि संतोष प्यारी सी लव स्टोरी से करने जा रहे हैं बॉलीवुड में एंट्रीजर्मनी और यूएई की यात्रा के दौरान 15 से अधिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 30 जनवरी से 05 फरवरी 2022

January 30, 2022 08:26 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। कार्यशैली में जातक गुणात्मक सुधार करेगा। अपने कार्यों को नई दिशा देने का जातक निरन्तर प्रयास करेगा। कर्मठता बढ़ेगी जातक अपनी क्रियाशीलता से स्थितियों को अधिक अनुकूल करने में ज्यादा सक्षम और सफल होगा। कार्य-व्यापार की दृष्टि से भी समय अनुकूल है। जातक के कार्यों का उचित प्रतिफल मिलेगा। जातक अपनी ऊर्जा एवं संकल्प शक्ति से स्थिति को उबारने और पटरी पर लाने में सफल होगा। साहसपूर्ण कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। किसी खेलकूद या साहसिक कारनामों में जातक को विजय मिल सकती है। अपनी सक्रियता बनायें रखें। जातक के साहस और आत्मबल के आगे विरोधी परास्त होगें और जातक अपनी कार्ययोजना में आगे बढ़ने में सफल होगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बड़े लाभ की स्थिति बनेगी।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए थोड़ा जोखिम से भरा हुआ रहेगा। कार्य-व्यापार में भी थोड़ी बाधायें आयेगीं। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर ही पैसा लगायें नहीं तो बड़ी आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है। वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में कम लगेगा। इसलिए सावधानीपूर्वक कार्य करें। किसी प्रतिस्पर्धा में संतोषजनक परिणाम न मिलने से जातक तनाव महसूस कर सकता है। लेकिन सप्ताह के मध्य से थोड़ी बहुत खुशी का वातावरण बनेगा लेकिन संतोषजनक स्थितियाँ न बनने से जातक में एक तनावपूर्ण परिस्थितियाँ भी बनी रह सकती है। इस सप्ताह इस राशि के जातक किसी भी तरह के जोखिम से बचें। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से पहले सोचकर ही पैसा लगायें नहीं तो भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। अपाहिजों को दान करने से राहत मिलेगी। बाधायें खत्म होगीं।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। यद्यपि सप्ताह का प्रारम्भ थोड़ा मायूसी वाला हो सकता है लेकिन सप्ताह का मध्य आते-आते कोई बड़ा कार्य सम्पन्न होने से जातक अतिउत्साहित होगा। पुराने संघर्ष भी दूर होगें। जातक इस सप्ताह व्यवसाय में यदि पैसा लगायेगा तो बड़े लाभ की ओर बढ़ने में सफल हो सकता है। कर्तव्यनिष्ठा एवं रणकौशल से जातक समाजिक एवं राजनीतिक प्रतिष्ठा बढ़ाने में भी सफल हो सकता है। इस सप्ताह जातक यदि किसी राजनीतिक दल से जुड़ना चाहे तो यह अनुकूल समय है। जातक को बड़े लाभ प्राप्त करने में सफलता मिल सकती है। जातक यदि आयात-निर्यात से जुड़ा होगा तो आर्थिक स्थितियों को भी साधने में सफल हो सकता है। अपनी कार्य-कुशलता और योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने की रणनीति से बड़ी आय के साधन जुटाने में जातक सफल हो सकता है। गणेश जी की पूजा एवं हरा गाय को हरा चारा खिलाने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं। बड़ी आय के साधन बनेगें।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा संघर्षों की स्थिति रहेगी लेकिन सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ अनुकूल होने लगेगीं और जातक अपने कार्यों को सही दिशा देने में सफल हो सकते है। अचानक बड़े लाभ मिलने से पुराने संघर्ष की यादे धूमिल हो सकती हैं। जातक यदि बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना चाहे तो सप्ताह के मध्य के बाद से ही इन क्षेत्रों में पैसा लगा सकता है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुल रहेगा। सप्ताह के प्रारम्भ में पढ़ाई-लिखाई में मन कम लगेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य से जातक के मन में जागरुकता आयेगी पढ़ाई-लिखाई के प्रति समर्पण बढ़ेगा। प्रेम संबंधो में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है। अत्यधिक खर्च से बचें। भावना में ज्यादा न बहे नहीं तो आर्थिक एवं मानसिक तनाव की स्थिति आ सकती है। सोमवार को शिव जी को जल चढ़ाने से तनाव में कमी आयेगी और मानसिक शांति आयेगी।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अभी भी चुनौतीपूर्ण बना रह सकता है। कार्य-व्यापार में उलझने एवं परेशानियों का दौर चल सकता है। सावधानीपूर्वक आगे बढ़ें और अपने कार्यों को नई दिशा देने के लिए निरन्तर प्रयासरत बने रहें। विरोधी सक्रिय रहेगें। जो जातक को प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष तनाव दे सकते है। सावधानी से आगे बढ़े। और अपनी कार्य-कुशलता को परखते रहें। कोशिश करें अभी किसी भी तरह के जोखिम से बचें। विरोधी भी सक्रिय है थोड़ी सी असावधानी का फायदा उठाकर जातक को परेशान कर सकते है। बाजार एवं शेयर मार्केट में अधिक पैसा लगाने से बचे। थोड़ी सी असावधानी जातक को आर्थिक तनाव दे सकती है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और कार्यों को ऊँचाई पर ले जाने के लिए निरन्तर प्रयासरत रहें। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल नहीं रहेगा। किसी प्रतिस्पर्धा में अधिक सफलता न मिलने से जातक तनाव महसूस कर सकता है। यदि दबाव अधिक महसूस हो तो रविवार को लाल वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। अपनी कार्ययोजनाओं को नई दिशा देने का प्रयास कर सकते है यद्यपि सप्ताह के मध्य तक चुनौतियाँ रहेगी लेकिन फिर अचानक कार्यों में तेजी से गुणात्मक सुधार होगा। इसलिए सप्ताह के प्रारम्भ में बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें। सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ अनुकूल होने लगेगीं। इसके बाद ही बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाये तो लाभप्रद स्थितियाँ बनने लगेगीं। आयात-निर्यात से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह मिलाजुला रहेगा। कार्य योजनाओं को नई दिशा देने की चुनौती रहेगी लेकिन अपनी सूझ-बूझ एवं बौद्धिक क्षमता से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय लगभग अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में भी मन लगेगा। किसी प्रतिस्पर्धा में जातक के सफल होने का योग बन सकता है। जातक यदि किसी योजना या प्रोजेक्ट पर काम कर रहा होगा तो अपनी बात-चीत एवं कला कौशल से कार्य को आगे बढ़ाने या अपने पक्ष में करने में सफल हो सकता है। गाय को हरा चारा खिलाने से स्थितियाँ अनुकूल हो सकती है।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा संघर्षपूर्ण एवं चुनौतीपूर्ण रहेगा। प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव एवं एक दूसरे के प्रति अविश्वास की भावना विकसित हो सकती है। किसी महत्वपूर्ण एवं बड़ी कार्ययोजना के प्रति जातक को संदेह हो सकता है। सावधानी बनायें रखें। आपसी संदेह एवं भ्रम के कारण जातक किसी बड़ी परेशानी में फँस सकता है। विरोधी भी सक्रिय रहेगें। जो कि जातक के क्रिया कलापों को आधार बनाकर जातक को परेशान कर सकते है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। यदि प्रेम संबंधों में अविश्वास की भावना बढ़ती है। तो अत्यधिक खर्च से बचें। और मौन हो जायें उचित समय और परिस्थिति की प्रतीक्षा करें। समय जब अनकूल आये तब ही क्रियाशील बनें। संदेह और आपसी अविश्वास को खत्म करने के लिए कुछ समय के लिए परिदृश्य से थोड़े समय के लिए हटने का प्रयास करें। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का मन उत्साहित रहेगा। कार्य-व्यापार के प्रति निरन्तर उत्साहजनक और भावनात्मक स्थितियाँ बनेगीं। जिससे जातक अपने कार्यों को नई दिशा देने में सफल हो सकता है किसी योजना या परियोजना पर कार्य करने का यह उचित समय है लोगों का सहयोग जातक पर निरन्तर बना रहेगा और जातक अपनी कार्य-योजनाओं को नई दिशा देने में भी सफल हो सकता है।निरन्तर क्रियाशील बने रहें। खिलाड़ियों के लिए समय अनुकूल है। किसी खेलकूद में बड़ी विजय मिल सकती है। इसके अतिरिक्त शासन प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए या सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है। प्रमोशन या किसी अच्छे स्थान पर हस्तानान्तरण का लाभ मिल सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। जातक के कार्यों में थोड़ी बहुत जटिलता आ सकती है लेकिन जातक अपने उत्साह से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए जहाँ एक तरफ कार्यों को नई दिशा देने की चुनौती होगी वहीं दूसरी तरफ प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। मंगल के प्रभाव के कारण कर्मठता बढ़ेगी। जातक अपनी कार्ययोजनाओं को नई दिशा देने का इस समय अनुकूल अवसर मिल सकता है। जमीन-जायजात एवं बड़ी वस्तु क्रय करने की योजना पर जातक कार्य कर सकता है। भूमि मकान एवं वाहन क्रय करने का योग है लेकिन शुक्र के प्रभाव के कारण आर्थिक तनाव एवं चुनौतियाँ भी है इसलिए बड़ी सजगता एवं परिश्रम से ही उन चुनौतियों को पटरी पर लाने में जातक को विशेष परिश्रम करना पड़ेगा। तभी स्थितियों को अपने पक्ष में लाने में सफलता मिल सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई लिखाई में मन लगेगा। कभी चुनौतियाँ पढ़ाई-लिखाई से मन को हटा सकती है। परिवार में थोड़ा तनाव के साथ सुख शांति का वातावरण बनेगा। परिवार में कोई बड़ी वस्तु या कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। जिससे जातक राहत महसूस कर सकता है।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जहाँ एक तरफ शनि और बुध के कारण सक्रियता बनी रहेगी। जातक हर स्थितियों को पटरी पर लाने में अहम भूमिका निभाने में सफल हो सकता है वहीं विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों के कारण जातक को बीच-बीच में तनाव मिल सकता है। इसलिए सावधानी बनायें रखें और कार्यों को नई दिशा देने का प्रयास करते रहें। व्यापार की दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थितियाँ बन सकती है। जातक निरन्तर क्रियाशील बने रहें और अपने कार्यों को नई दिशा देते रहें तो स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है। विरोधियों की चालों को समझकर यदि जातक कोई योजना बनायेगा या कार्य करेगा तो उसमें बड़ी सफलता मिल सकती है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें। इस सप्ताह भागदौड़ की स्थिति रहेगी। थोड़ी सावधानी से कार्यों को नई दिशा देने पर जातक स्थिति को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए अभी भी इस राशि वालों के लिए पिछले सप्ताह की तरह चुनौतियाँ बनी रह सकती है लेकिन कुछ ग्रहों के मार्गी होने से और गुरु के सक्रिय होने से स्थितियों की जटिलता में थोड़ी कमी आ सकती है। जातक को अपनी कार्ययोजनाओं को सही एवं सुचारु रुप से करने का प्रयास करना चाहिए। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी जातक के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर सकते है। थोड़ी-सी असावधानी जातक को किसी बड़ी परेशानी में उलझा सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। इसलिए सोच-समझकर ही बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगायें। थोड़ी-सी असावधानी बड़ी आर्थिक हानि का कारण बन सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई-लिखाई में कम लगेगा। किसी बड़ी चुनौती या प्रतिस्पर्धा में सफल न होने का भी एक तनाव जातक के मन बना रह सकता है। यह सप्ताह बड़ी सावधानी से कार्य करने और आगे बढ़ने वाला सप्ताह रहेगा। विरोधी पग-पग पर जाल बिछाये हुए है। थोड़ी-सी असावधानी से जातक किसी विकट परिस्थिति में फँस सकता है। सावधानी बनायें रखें। विष्णु जी की पूजा से राहत मिलेगी।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जातक की कर्मठता बढ़ेगी और कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें लेकिन कुछ विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी अभी भी चुनौतियाँ खड़ी कर सकते है। इसलिए निरन्तर सावधानी बनायें रखें। सूझ-बूझ से आगे बढ़ने का प्रयास करें। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। यदि जातक योजनाबद्ध तरीके से पढ़ाई-लिखाई करेगा तो उसमें बड़ी सफलता मिल सकती है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें। कार्ययोजनाओं के लिए नई दिशा निर्धारित करें और उस पर चलने का प्रयास करें। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों से दूरी बनायें रखें और अपनी कार्ययोजना को नई दिशा देने का प्रयास करें कर्तव्य निष्ठा एवं समर्पण का भाव विकसित करें जो भी लक्ष्य निर्धारित करें उस पर निरन्तर आगे बढ़ने का प्रयास करते रहें। थोड़ी-सी असावधानी या अज्ञानतावश किये कार्यों के कारण बड़ी परेशानी का योग बन सकता है।व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर बाजार में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बन सकती है। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और बाधायें खत्म होगीं।

 
Have something to say? Post your comment