Follow us on
Thursday, April 25, 2024
BREAKING NEWS
जापान में 200 लोगों को लेकर जा रही एएनए की उड़ान से निकलता दिखा धुआं, सुरक्षित उतरा विमानखेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लालआरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने परवाम दल और कांग्रेस दोनों चुनावों में पीएफआई का समर्थन ले रहे हैं: अमित शाहसुरक्षित कल के लिए आज सशक्त बुनियादी ढांचे में निवेश की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदीहम पृथ्वी के संसाधनों के ओनर नहीं बल्कि ट्रस्टी हैं : राष्ट्रपति मुर्मूहिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बतायाBreaking : लुधियाना के पूर्व विधायक ने AAP से दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 13 फरवरी से 19 फरवरी 2022

February 13, 2022 08:32 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय पिछले सप्ताह की तरह अनुकूल बना रहेगा। घर परिवार की जिम्मेदारियों को कुशलतापूर्वक करने में जातक को सफलता मिलेगी। सुख-सुविधाओं की भी अनुकूलता बनी रहेगी। लोगों का सहयोग एवं प्रेम मिलेगा। जातक यदि किसी बड़े पद के लिए प्रयास कर रहा होगा तो समय अनुकूल होने के कारण परिस्थितियाँ जातक के पक्ष में आ सकती है। निरन्तर कार्यकुशलता में वृद्धि होगी। शासन प्रशासन से भी जातक को निरन्तर सहयोग मिलता रहेगा। जातक यदि सरकारी सेवा में होगा तो उसे विशेष सफलता मिल सकती है। खेलकूद या सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत अनुकूल है । जातक का कोई बड़ा एवं महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण हो सकता है। बाजार एवं शेयर मार्केट की दृष्टि से जातक के लिए अनुकूल स्थितियाँ है इसलिए इन क्षेत्रों में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। हनुमान जी की पूजा एवं सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा। एक तरफ जहाँ राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आगे बढ़ने का विशेष अनुकूल परिस्थितियाँ बनेगीं। अचानक कोई बड़ी विजयश्री भी जातक को मिल सकती है। निरन्तर क्रियाशील बने रहने से जातक की उन्नति प्रगति के तरफ बढ़ती चली जायेगी। वहीं दूसरी तरफ अनावश्यक भ्रम एवं तनाव से भी जातक को बचना होगा। किसी तरह के जोखिम से बचें प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति आ सकती है। अनावश्यक खर्च से बचें शो-बाजी के चक्कर में अधिक धन व्यय होने का योग बन सकता है। निरन्तर सूझ-बूझ एवं कर्मठता से ही स्थितियों को पटरी पर लाने में जातक को सफलता मिल सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट की स्थिति मिलीजुली रहेगी। सोच-समझकर बाजार एवंशेयर मार्केट में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई से मन दूर होगा। इसलिए मन को एकाग्र करे और सही दिशा में लगाने का प्रयास करें।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों समय अभी निरन्तर अनुकूल बना रहेगा। जातक अपनी सूझ-बूझ एवं कार्यकुशलता से लोगों को प्रभावित करने में सफल होगा। जातक यदि इस सप्ताह कोई कार्ययोजना बनायेगा तो उसे विशेष एवं बड़ी सफलता मिल सकती है। घूमने-फिरने का अवसर भी मिलेगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह बहुत उत्तम है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। जातक यदि आयात-निर्यात से जुड़ा होगा तो अपने कार्यव्यापार को विशेष उन्नति की ओर ले जाने में सफल होगा। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने का योग बन सकता है। घर में भी कोई शुभ या मांगलिक कार्य होने का योग बन सकता है।घर में अच्छा वाहन या कोई कीमती वस्तु का आगमन हो सकता है। ईष्ट मित्रों का भी निरन्तर सहयोग बना रहेगा। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय सप्ताह के मध्य तक बहुत अनुकूल बना रहेगा। जातक के कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। जिससे जातक के उत्साह में निरन्तर वृद्धि बनी रहेगी। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह का प्रारम्भ बहुत अनुकूल बना रहेगा। जातक की कार्यकुशलता में भी निरन्तर गति बनी रहेगी। सप्ताह के मध्य तक पैसे का आगमन तेज गति से होने लगेगा जिससे जातक आर्थिक समृद्धि की ओर बढ़ता जायेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य के बाद से कुछ ऐसी परिस्थितियाँ बनने लगेगीं। जिससे हर क्षेत्रों में संघर्षमय स्थितियाँ आयेगीं। कार्य-व्यापार में भी कठिनाईयाँ बढ़ेगी। आर्थिक स्थितियों में भी कम लाभ की स्थितियाँ बन सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट में भी सप्ताह के मध्य के बाद से ही पूँजी निवेश कम से कम या सोच-समझकर ही करें नहीं तो आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य के बाद से विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी सक्रिय होगें जो कि कठिनाईयाँ पैदा करके जातक को तनाव दे सकते है।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। जातक के कार्यों में थोड़ी कठिनाई आयेगी। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी अनावश्यक तनाव देकर जातक को परेशान कर सकते है। इस सप्ताह भी जातक को अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए थोड़ी सावधानी एवं सूझ-बूझ से कार्य करें थोड़ी-सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट की दृष्टि से भी यह सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है। इसलिए निरन्तर अपनी सक्रियता बनायें रखें। बहुत सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें नहीं तो बड़ी हानि का भी योग बन सकता है। शासन प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए भी यह परेशानी का दौर रहेगा। कार्यों में बड़ी से बड़ी चुनौतियाँ जातक को तनाव दे सकती है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी थोड़ा-सा असावधान होने पर बड़ी परेशानी दे सकती है। इसलिए निरन्तर सक्रिय बने रहें और अपनी कार्य-कुशलता को ध्यान में रखते हुए। निरन्तर क्रियाशील बने रहें। किसी भी तरह के जोखिम से बचें वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है। सूर्य को जल देने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं और व्यवधानों में कमी आयेगी।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। इस राशि वालों का समय बहुत अनुकूल है इसलिए सोच-समझकर पैसा लगाने पर निरन्तर गतिशीलता बनी रहेगी। कार्यव्यापार की दृष्टि से भी समय अनुकूल है । इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है । पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में सफल होने का योग बन सकता है। जातक अपनी सूझ-बूझ एवं निर्णायक बुद्धि से कोई बड़ा कार्य या कोई बड़ा प्रोजेक्ट अपने पक्ष में लाने में सफल हो सकता है। सक्रिय बने रहें समय अनुकूल है इसलिए थोड़ा जोखिम भरे कार्यों को भी करने में जातक को सफलता मिल सकती है। घूमने-फिरने का भी अवसर मिलेगा। यदि जातक विदेश जाना चाहे तो इसके लिए अनुकूल परिस्थितियाँ बन सकती है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं जातक के कुछ बड़े कार्य भी संपन्न हो सकते है।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा संघर्षमय रहेगा। आय से अधिक खर्च बढ़ने से जातक तनाव महसूस कर सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा सोच-समझकर ही लगायें नहीं तो बड़ी हानि का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में भी थोड़ा उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। एक दूसरे के प्रति अविश्वास की भावना विकसित हो सकती है। इसलिए अभी शांति बनायें रखें और समय की प्रतीक्षा करें। यदि सक्रिय बनेगें तो परेशानियाँ बढ़ सकती है और एक दूसरे के प्रति विवाद का सामना करना पड़ सकता है। घूमने-फिरने से बचें ।घरेलू सुख-सुविधाओं में भी थोड़ा तनावपूर्ण स्थिति बनी रहेगी। घर परिवार में भी आपसी असंतोष की भावना विकसित हो सकती है। इसलिए सोच-समझकर ही कार्य करें नहीं तो विकट परिस्थितियों को सामना करना पड़ सकता है। जिससे जातक मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और परेशानियाँ भी कम आयेगीं।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जहाँ एक तरफ जातक का मन उत्साहित रहेगा। कार्य-व्यापार में गतिशीलता बनी रहेगी। खिलाड़ियों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। खिलाड़ी उत्साहि रहेगें। कोई बड़ी विजयश्री भी मिल सकती है लेकिन थोड़ी-सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। जोखिम से बचें अति उत्साह जातक को बड़ी परेशानी में उलझा सकता है। जातक यदि सोच-समझकर कार्य करेगा तो हर परेशानियों से मुक्ति पाने का योग बन सकता है। अपनी सक्रियता बनायें रखें विरोधी भी सक्रिय रहेगें। वे जातक को तनाव देने का प्रयास कर सकते है लेकिन ईष्ट मित्रों का भी सहयोग जातक पर बना रहेगा। जिससे जातक विषम परिस्थितियों से लड़ने में विशेष सफलता प्राप्त कर सकता है। बाजार एवं शेयर मार्केट की दृष्टि से भी समय मिलाजुला है सोच-समझकर पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं। हनुमान जी की पूजा एवं अपाहिजों को दान करने से स्थितियाँ अनुकूल बनेगीं।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जहाँ एक तरफ बड़े-बड़े कार्यों के बनने की योजना बन सकती है वहीं दूसरी तरफ व्यवधान या परेशानियाँ भी जातक के सामने खड़ी हो सकती है। इसलिए इस सप्ताह इस राशि वालों को सावधानीपूर्वक कार्य करना होगा। थोड़ी सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। इस सप्ताह जातक यदि सूझ-बूझ से कोई योजना बनायेगा और उस पर सतर्कता से चलेगा तो कुछ बड़े कार्य संपन्न करने में सफल हो सकता है लेकिन निरन्तर सावधानी बनायें रखनी होगी। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई से मन हटेगा। यदि जातक कई प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़ा होगा तो कुछ में सफलता मिलेगी तो कुछ में असफल होने के कारण थोड़ा मायूसी का भाव मन में आ सकता है लेकिन यथावत स्थिति से उन्नतिशील स्थितियाँ जातक को निरन्तर उत्साहित करती रहेगीं। हनुमान जी की पूजा से जातक को विशेष बल मिलेगा।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों समय अनुकूल बना रहेगा। ग्रह योग स्थितियाँ पटरी पर हैं। इसलिए जातक के कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य हो सकते है। जातक यदि राजनीति में होगा तो जातक को बड़ी सफलता मिल सकती है। जातक का महत्व बढ़ेगा। जातक अपनी कार्यकुशलता से लोगों को प्रभावित करेगा। जातक यदि रणनीति से कोई कार्य करने का प्रयास करेगा तो उसमें विशेष सफलता का योग बन सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह बहुत उत्तम है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। मोटर गाड़ियों भवन निर्माण एवं मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल रहेगा। कार्य-व्यापार में उन्नतिशील स्थितियाँ बनेगीं और जातक महत्व बढ़ेगा। ठेकेदारी के कार्यों से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है कोई बड़ा कार्य बनने या कोई बड़ा भुगतान होने से जातक को राहत मिलेगी। गणेश जी की पूजा एवं शनि का दर्शन करने से विशेष फलों की प्राप्ति हो सकती है।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से तनाव दे सकते है। छोटी-छोटी बातों को लेकर विशेष मुद्दा न बनायें नहीं तो परिस्थितियाँ उलझ सकती है। जिससे लड़ाई-झगड़े की स्थिति बन सकती है। थोड़ी-सी सावधानी से चलने का प्रयास करें। नहीं तो परिस्थितियाँ अनुकूल नहीं है जातक किसी बड़े दबाव में आ सकता है। अत्यधिक बुद्धिमान एवं चालाक लोगों से सावधान रहें नहीं तो वें जातक को किसी बड़ी परेशानी में उलझा सकते है। सावधानी से कार्य करें और अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें। इस सप्ताह किसी भी तरह के जोखिम से बचें बाजार एवं शेयर मार्केट में भी पैसा लगाने से बचें। नहीं तो बड़ी हानि का सामना करना पड़ सकता है वाहन सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है। किसी के ऊपर अधिक क्रोध न दिखायें नहीं तो लड़ाई-झगड़े या मारपीट का योग बन सकता है। विष्णु जी की पूजा एवं सूर्य को जल देने से स्थितियाँ थोड़ी पटरी पर आयेगीं। परेशानियाँ भी कम होगीं।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। खर्च की अधिकता रहेगी। कार्य-व्यापार में भी मंदी का दौर रहेगा। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर ही पैसा लगायें। नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से तनाव दे सकते है लेकिन कुछ ईष्ट मित्रों का भी सहयोग जातक को मिलेगा जिससे जातक विकट परिस्थितियों से निपटने में सफल होगा। विद्यार्थियों का मन भी कभी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा तो कभी थोड़ा कम लगेगा। मन को एकाग्र करने के लिए अच्छे लोगों की संगत करें और उनसे प्रेरणा ले। इस सप्ताह अधिक घूमने-फिरने से बचें कुछ विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी तनाव दे सकते है। जिससे वाद-विवाद जैसी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। सावधानी से कार्य करें और गतिशीलता बनायें रखें। कुशलता एवं रणनीति से कार्य करने से हर स्थितियों को पटरी पर लाने में जातक सफल होगा। कुछ बौद्धिक एवं नीतिकार लोगों का भी सहयोग मिलेगा। जिससे जातक अपनी आर्थिक स्थिति को पटरी पर लाने में थोड़ा-थोड़ा सफल होने लगेगा। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होने लगेगीं। कार्य पटरी पर आने लगेगें।

 
Have something to say? Post your comment