Follow us on
Sunday, June 26, 2022
BREAKING NEWS
राहुल गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के मामले में एसएफआई के 19 कार्यकर्ता गिरफ्तारमहाराष्ट्र संकट : फोन पर धमकी, गालियां दी जा रही हैं, शिवसेना सांसद चतुर्वेदी ने कहातनाव की राजनीति देशहित में नहीं - गहलोतप्रधानमंत्री हसीना ने बांग्लादेश के सबसे लंबे पद्मा पुल का उद्घाटन कियाएशियाई खेल और विश्व चैंपियनशिप में एक माह का अंतर रहने पर दोनों में भाग लूंगा - बजरंगवीएफएस कैपिटल की पोर्टफोलियो 1,500 करोड़ रुपये तक पहुंचाने की योजनाकन्नड़ फिल्मकार हरि संतोष प्यारी सी लव स्टोरी से करने जा रहे हैं बॉलीवुड में एंट्रीजर्मनी और यूएई की यात्रा के दौरान 15 से अधिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 20 फरवरी से 26 फरवरी 2022

February 20, 2022 08:20 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। जातक के कार्य पटरी पर आयेगें। कार्यों के प्रति निरन्तर सक्रियता बनी रहेगी। घर परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करने में जातक सफल होगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग बन सकता है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई-लिखाई में खूब लगेगा। किसी बड़ी कार्ययोजना को पूरा करने की तत्परता रहेगी और कार्यों को अच्छे ढंग से जातक का महत्व भी बढ़ेगा। सेना पुलिस एवं सुरक्षा से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। कई तरह की उन्नतिशील स्थितियाँ बनेगीं। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने की दृष्टि से यह सप्ताह बहुत अनुकूल है। घूमने-फिरने एवं देश-विदेश के भ्रमण का भी योग है। जातक अपनी कार्यकुशलता को बनायें रखें तो हर स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगी। हनुमान जी की पूजा एवं दर्शन से कई बड़े कार्य पटरी पर आ सकते है।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। लेकिन विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी सक्रिय रहेगें। इसलिए सावधानी बनायें रखें। कार्य-व्यापार में थोड़ा संभलकर चलने का योग है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगायें नहीं तो बड़ी आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें चोट-चपेट एवं बड़ी परेशानी का योग बन सकता है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी तनाव दे सकते है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। घर परिवार की स्थितियों में भी उतार-चढ़ाव बना रह सकता है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। पारिवारिक कलह एवं पड़ोसियों के दबाव के कारण जातक को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधो में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। एक दूसरे के प्रति अविश्वास की भावना विकसित हो सकती है इसलिए सावधानी बनायें रखें। ज्यादा सफाई अनावश्यक तरह की शर्तों से बचें नहीं तो इससे अविश्वास की भावना और बढ़ेगी। और एक दूसरे के प्रति विरोधात्मक स्थितियाँ उत्पन्न होगीं।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। जातक किसी प्रोजेक्ट या योजना पर कार्य करेगा तो उसमें विशेष प्रगति के अवसर बनेगें। व्यवसायिक दृष्टि से यह सप्ताह उत्तम है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना भी लाभप्रद रहेगा। घर परिवार की स्थितियों को पटरी पर लाने में जातक सफल होगा। घर परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है या घर में किसी अन्य तरह की खुशी का वातवरण बन सकता है। इसबीच घूमने-फिरने का भी अवसर मिल सकत है। देश-विदेश की यात्रा का भी योग है। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। जातक यदि किसी प्रतियोगी परीक्षा से जुड़ा होगा तो कोई बड़ी सफलता जातक को मिल सकती है। किसी बड़ी कार्य योजना को नई दिशा देने के लिए यह बहुत अनुकूल समय है। गणेश जी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भ में इस राशि वाले जातकों के लिए थोड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन मध्य से स्थितियाँ थोड़ी अनुकूल होने लगेगीं और जातक के कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें इसलिए सप्ताह के प्रारम्भ की अपेक्षा उत्तर्राध में कोई नया कार्य प्रारम्भ करें तो अनुकूल रहेगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में भी सप्ताह के प्रारम्भ में पैसा लगाने से बचें। यदि पैसा लगाना है तो सप्ताह के मध्य के बाद ही लगायें प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। थोड़ी सतर्कता से रहें तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है विरोधी भी बीच-बीच में तनाव दे सकते है लेकिन जातक अपनी सूझ-बूझ से स्थितियों को पर लाने में सफल हो सकता है। महत्वपूर्ण एवं नई कार्ययोजनाओं को सोच-समझकर दिशा देने पर स्थितियाँ अनकुल बनेगीं और कार्य पटरी पर आयेगें। तरल पदार्थो का व्यवसाय करने वालों के लिए यह सप्ताह लगभग अनुकूल रहेगा। शिव की आराधना से स्थितियाँ अनुकूल *होगीं और कई कार्य पटरी पर आयेगें।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अभी तनावपूर्ण बना रह सकता है पहले की अपेक्षा थोड़ी राहत मिल सकती है। लेकिन विषम परिस्थितियाँ अभी तनाव बनायें रख सकती है इसलिए सावधानी से कार्य करें और विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों से सावधानी बनायें रखें। स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनायें रखें शुगर एवं ब्लडप्रेशर के मरीज विशेष सावधानी बनायें रखें। अनावश्यक घूमने-फिरने से बचें नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट में भी पैसा लगाने से बचें। नहीं तो बड़ी हानि का योग बन सकता है। निरन्तर सावधानी एवं कर्मठता से कार्य करें स्थितियाँ अनुकूल नहीं है थोड़ी सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए समय चुनौतीपूर्ण है इसलिए पढ़ाई-लिखाई में मन कम लगेगा। सूर्य को जल दें और लाल वस्तुओं का दान करें तो राहत मिलेगी और विषम परिस्थितियों से भी निपटने में भी जातक सफल होगा।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। भागदौड़ एवं योजनाओं का लाभ जातक को निरन्तर मिलता रहेगा। घर परिवार की जिम्मेदारियाँ क पूर्ण करने में जातक सफल होगा। घर में खुशी का वातावरण बनेगा कोई बड़ा एवं महत्वपूर्ण कार्य बन सकता है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें।और कार्यों को नई दिशा देते रहें। इस सप्ताह घूमने-फिरने का अवसर मिल सकता है। जातक अपने व्यापार का दायरा बढ़ाना चाहे तो यह सप्ताह जातक के लिए बहुत अनुकूल रहेगा और जातक के कई बड़े कार्य पटरी पर आयेगें। जातक यदि आयात-निर्यात जैसे बड़े व्यवसाय में होगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। अपनी कार्यकुशलता और योजनाओं से जातक को निरन्तर लाभ मिलता रहेगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। किसी प्रतियोगिता में बड़ी सफलता का योग बन सकता है। इस राशि वालों का समय हर तरह से अनुकूल है इसलिए किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ने से लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल बनेगीं। और निरन्तर शुभ स्थितियाँ बनती रहेगीं।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। घर परिवार जैसी परेशानियाँ भी सामने आ सकती है। प्रेम संबंधों में आपसी अविश्वास जैसी स्थितियाँ बन सकती है अनावश्यक तर्क-वितर्क आरोप-प्रत्यारोप के कारण जातक तनाव महसूस कर सकता है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। ईष्ट मित्रों का भी सहयोग कम मिलेगा। विरोधी सक्रिय रहेगें। जो कि प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से जातक को तनाव दे सकते है। निरन्तर सावधानी बनायें रखें। व्यापार आदि की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में भी पैसा लगाने से बचें। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में मन कम लगेगा किसी भी क्षेत्र में सफलता न मिलने से मायूसी का वातावरण बना रह सकता है। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ थोड़ी अनुकूल होगीं और जातक को थोड़ी राहत मिल सकती है।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। कार्यों में थोड़ी गतिशीलता तो आयेगी लेकिन विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी निरन्तर तनाव बनायें रह सकते है इसलिए सावधानी बनायें रखें। कार्य-व्यापार की दृष्टि से भी सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में बहुत सोच-समझकर ही पैसा लगायें वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है। यह सप्ताह इस राशि वालों के लिए बहुत संभलकर चलने वाला है विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी जातक के ऊपर प्रत्यक्ष अप्रत्क्ष रुप से दबाव बना सकते है। स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनायें रखें थोड़ी-सी असावधानी स्वास्थ्य संबंधित बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। इसलिए नियमित डॉक्टरी सलाह भी लेते रहें। इस राशि वालों के लिए समय विपरीत बना हुआ है इसलिए किसी भी तरह के जोखिम से बचें। यदि दबाव अधिक महसूस हो तो अपाहिजों को काली वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा जहाँ एक तरफ शुक्र मन में भटकन और प्रेम संबंधित स्थितियाँ बन सकती है। वहीं मंगल जातक में संस्कारों को पुनर्जीवित करता रहेगा। जिससे जातक अपनी प्रतिष्ठा क बनायें रखने में सफल होगा और अनावश्यक मानसिक द्वन्द से उठने में सफल होगा। शुक्र अत्यधिक खर्च की स्थितियाँ बनाने वाला ग्रह है वहीं मंगल हर कार्यों को व्यवस्थित एवं पटरी पर लाने वाला ग्रह है जातक यदि सोच-समझकर एवं सही दिशा में कार्य करेगा तो कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्यों को नई दिशा देने में सफल हो सकता है। जमीन-जायजात या वाहन के क्रय करने की योजना बन सकती है। जातक को आर्थिक स्थितियों को पटरी पर लाने के लिए विशेष मानसिक कसरत करनी पढ़ सकती है लेकिन योजनाओं को जातक पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। घूमने-फिरने से बचें नई कार्ययोजनाओं को नई दिशा दें। हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं और पटरी पर आयेगीं।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल बना रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। सुख-सुविधाओं की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है शनि एवं बुध के प्रभाव के कारण जहाँ जातक एक तरफ व्यवसायिक गतिविधि को अधिक ऊँचाई पर ले जाने में सफल होगा। वहीं शनि के प्रभाव के कारण अधिक परिश्रम भी करेगा। अपनी सूझ-बूझ एवं कर्मठता से जातक स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल होगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल होगा।इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थितियाँ बनेगीं। कार्ययोजनाओं की दृष्टि से स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगी इसलिए किसी भी क्षेत्र में जातक यदि आगे बढ़ना चाहे तो अनुकूल स्थितियाँ रहेगीं। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग है। देश-विदेश की यात्रा का भी योग बन सकता है। जातक अपनी योजनाओं एवं सूझ-बूझ से बड़े आर्थिक लाभ की दिशा में आगे बढ़ सकते है। गणेश जी की पूजा एवं शनि के दर्शन से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय दबावपूर्ण बना रहेगा। कार्य-व्यापार में कठिनाईयाँ आ सकती है। विरोधी भी सक्रिय रहेगें। जो कि जातक को बीच-बीच में तनाव दे सकते है। सावधानी बनायें रखें। अपनी कार्यकुशलता की समीक्षा करते रहें। थोड़ी सी लापरवाही बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। इस सप्ताह स्वास्थ्य पर भी विशेष ध्यान बनायें रखें। नियमित डॉक्टरी सलाह लेते रहें अधिक उम्र वाले अधिक सावधान रहें शुगर या ब्लडप्रेशर जैसी परेशानियाँ जातक को अधिक परेशानी दे सकते है। इस बीच बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें। नहीं तो बड़ी आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में मन कम लगेगा। किसी प्रतियोगिता में सफल न होने के कारण मायूसी का वातावरण मन में छा सकता है। सूर्य को जल दें। पीली वस्तुओं का दान करें तो स्थितियाँ थोड़ी राहत में आ सकती है।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा जहाँ एक तरफ कुछ बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। वहीं कुछ कार्यों में दबाव एवं चुनौतीपूर्ण स्थितियाँ बनी रह सकती है। इसलिए सावधानी बनायें रखें और कार्यों को नई दिशा देने का प्रयास करते रहें। इस सप्ताह कुछ अड़ियल लोग जातक के लाख समझाने के बाद भी जातक के कार्यों को नजरअंदाज कर सकते है। इसलिए बहुत ही सावधानी से कार्यों को आगे बढ़ाने और पटरी पर लाने का प्रयास करते रहना चाहिए। स्वास्थ्य पर भी थोड़ी निगरानी बनायें रखें। व्यवसायिक दृष्टि से बी सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है। इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। घूमने-फिरने से बचें विरोधी थोड़ा सक्रिय रहेगें इसलिए उनसे भी सावधानी बनायें रखें। थोड़ी सी सतर्कता जातक को कई बड़ी परेशानियों से बचा सकती है। इस सप्ताह किसी भी तरह के जोखिम से बचें समय की प्रतीक्षा करें स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। कुछ बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्यों की स्थितियाँ बन भी सकती है। विष्णु जी की पूजा और हनुमान जी का दर्शन से बाधायें खत्म होगीं। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी धीर-धीरे शांत होने लगेगें लोगों का सहयोग मिलने लगेगा। जिससे कार्यों की पूर्ति होगीं।

 
Have something to say? Post your comment