Follow us on
Friday, April 26, 2024
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 13 मार्च से 19 मार्च 2022

March 13, 2022 08:58 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा कई महत्वपूर्ण कार्य बनेगें। जातक का मन उत्साहित बना रहेगा। जातक तनाव के बीच राह खोजने का प्रयास करेगा। यद्यपि सप्ताह के अन्त से थोड़ी चुनौतियाँ बढ़ेगीं। लेकिन जातक अपनी सूझ-बूझ एवं कर्मठता से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल होगा। सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। यद्यपि थोड़ी बहुत चुनौतियाँ भी रहेगी। लेकिन अपनी सूझ-बूझ से चुनौतियों को पटरी पर लाने में जातक सफल होगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह मिलाजुला रहेगा। इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें नहीं तो आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह इस राशि के जातकों को हस्तान्तरण का सामना करना पड़ सकता है। थोड़ी सावधानी बनायें रखें। हनुमान जी की पूजा और सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। मन उत्साहित रहेगा और कार्यों को नई दिशा देने और उसे पटरी पर लाने के लिए जातक को खूब परिश्रम करना पड़ेगा। तभी स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है। यद्यपि प्रेम संबंधो में उत्साहजनक स्थितियाँ बनी रहेगी और जातक का विश्वास एक दूसरे पर बनेगा। जिससे जातक अपनी कार्ययोजनाओं को नई दिशा देने में सफल हो सकता है। इस सप्ताह वाहन आदि बड़ी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट की स्थिति बन सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। बड़ा लाभ या बड़ी हानि दोनों का योग है इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। पारिवारिक स्थितियाँ भी चुनौतीपूर्ण रहेगीं। घर परिवार के लोग नई जिम्मेदारियाँ जातक को दे सकते है। जिससे जातक तनाव महसूस कर सकता है। जातक को निरन्तर इस सप्ताह सावधानी बनायें रखनी होगी। शुभ अशुभ दोनों ग्रहों का योग है। यदि जातक सावधानी बनाकर कार्य करेगा तो बड़े लाभ की स्थिति भी बनेगी और कई महत्वपूर्ण कार्य भी पटरी पर आयेगें। अपाहिजों को दान करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। कार्यव्यापार में गति आयेगी। जातक कार्यों को नई दिशा देगा। बड़ी योजनाबद्ध तरीके से जातक कार्यों को सुचारू रुप से गति प्रदान कर सकता है। अपनी निष्ठा एवं कर्म निष्ठा से जातक की पहचान बढ़ेगी। इस सप्ताह घूमने-फिरने का भी अवसर मिल सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग बन सकता है। देश-विदेश की यात्रा का योग है जातक यदि प्रयास करें तो विदेश यात्रा करने में सफल हो सकता है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं और जातक के हर कार्य पटरी पर आयेगें।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। जातक अपनी कार्ययोजनाओं को पटरी पर लाने का प्रयास करेगा। सप्ताह का प्रारम्भ बहुत अनुकूल रहेगा। सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ थोड़ी चुनौतीपूर्ण बनने लगेगीं लेकिन जातक की सतर्कता और सूझ-बूझ से जातक स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल होगा। मानसिक उलझनें भी बीच-बीच में आयेगीं लेकिन जातक अपनी कार्ययोजनाओं से कुछ ऐसा करेगा जिससे उलझनें दूर होगीं और उत्साह में वृद्धि होगी और जातक के कई बड़े कार्य पटरी पर आयेगें। कार्य-व्यापार की दृष्टि से भी उतार-चढ़ाव के बीच बड़े लाभ की स्थिति बनेगी। ईष्ट मित्रों का भी सहयोग मिलेगा लेकिन कुछ विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी जातक के लिए चुनौती खड़ी कर सकते है इसलिए सावधानी बनायें रखें। जातक अपनी बुनियादी और वैज्ञानिक सोच से लोगों को प्रभावित करेगा जिससे जातक की ख्याति बढ़ेगी। जातक अपने मूल्यवान समय को निकालकर लोगों के लोक कल्याण के लिए कार्ययोजना बनायेगा जिससे जातक की और अधिक ख्याति बढ़ेगी।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय बहुत अनुकूल रहेगा। लम्बे समय से चली आ रही परेशानियों से जातक को मुक्ति मिलेगी और जातक कोई बड़ी कार्ययोजना बनाने में भी सफल होगा। जातक यदि कर्मठता एवं सूझ-बूझ से निर्णय लेगा तो कुछ महत्वपूर्ण एवं बड़े कार्य हो सकते है। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ी चुनौतियाँ रहेगी लेकिन मध्य आते-आते कार्यों को गति मिलेगी और जातक के कुछ बड़े कार्य बनते नजर आयेगें। जातक यदि राजनीति में होगा तो बड़ी पहचान बनाने में सफल होगा। सरकारी सेवा से जुड़े लोगों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। प्रमोशन या अच्छे स्थान पर हस्तानान्तरण का लाभ मिल सकता है। जातक की सक्रियता बढ़ेगी। लोगों की भागीदारी में सहयोगात्मक स्थितियाँ रहेगी जिससे जातक की और अधिक मजबूत होगी। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। भागदौड़ की अधिकता रहेगी लेकिन भागदौड़ से जातक चुनौतियों का सामना करने में सफल होगा और किसी बड़ी चुनौती को पटरी पर लाने और उसमें सफल होने का योग बन सकता है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें। भाग्य भी जातक का साथ देगा कोई चिर-प्रतिक्षित वस्तु पाने में जातक सफल हो सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अधिक अनुकूल है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग बन सकता है। जातक यदि किसी ऐसे प्रोफेशन में होगा चाहे मार्केटिंग वकील या ट्रेनिंग सेंटर इन क्षेत्रों में जातक अपने तर्क-वितर्क एवं कुशल बौद्धिक क्षमता से लोगों को प्रभावित करेगा। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं और विघ्न बाधायें दूर होगीं।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातक का समय अनुकूल रहेगा। प्रेम-संबंधो में प्रगाढ़ता आयेगी। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। घर में मांगलिक कार्य संपन्न हो सकते है। जातक यदि क्रियाशील रहेगा तो अपनी सूझ-बूझ से हर कार्यों को पटरी पर लाने में सफल होगा। आपसी विश्वास बढ़ेगा। प्रेम संबंधों में आंतरिक लगाव बढ़ेगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। बाजार व शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं। घूमने-फिरने का अवसर मिलेगा। देश-विदेश की यात्रा का योग बन सकता है। अच्छा मकान या वाहन क्रय करने का योग बन सकता है। जातक अपनी सूझ-बूझ से कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। कार्ययोजनाओं की दृष्टि से यह सप्ताह बहुत अनुकूल है। इसलिए जातक को निरन्तर अपनी सक्रियता बनाये रखनी चाहिए। खर्च की अधिक हो सकती है लेकिन खर्च उचित कार्यों में ही होगा। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं। कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। थोड़ा बहुत विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी तनाव दे सकते है लेकिन जातक का उत्साह निरन्तर बना रहेगा। जातक किसी बड़ी कार्ययोजना को नई दिशा देने में सफल हो सकता है। यद्यपि थोड़ा बहुत आर्थिक परेशानियाँ आयेगी लेकिन उन परेशानियों को जातक अपने अथक परिश्रम से हल करने का प्रयास करेगा। खेल-कूद सेना पुलिस से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अति उत्तम है और जातक को कोई बड़ा कार्य करने या किसी प्रतियोगिता में बड़ी विजयश्री मिल सकती है। जातक को निरन्तर सक्रिय बने रहना होगा। कई प्रतिस्पर्धा एवं कड़ी चुनौती के बीच जातक अपने परिश्रम से बड़ी पहचान बनाने में सफल हो सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। लेकिन अपनी कर्मठता से जातक उन चुनौतियों को पार करने में सफल होगा। विद्यार्थियों के लिए भी स्थितियाँ चुनौतीपूर्ण रहेगी लेकिन अधिक परिश्रम से कोई बड़ी प्रतिस्पर्धा में सफल होने से जातक को बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगाने पर बड़े लाभ का योग बन सकता है।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य लेगा तो कई कार्य पटरी पर आयेगें। इस सप्ताह इस राशि वालों को अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है कई विकट परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी दबाव बनाने का प्रयास कर सकते है इसलिए सावधानी बनाये रखें। कार्य-व्यापार की दृष्टि से भी सप्ताह मिलाजुला रहेगा। व्यवसाय आदि में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। जातक को बाजार एवं शेयर मार्केट में सूझ-बूझ से ही पैसा लगाना होगा तभी व्यवसायिक लाभ जातक को मिल पायेगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई में उदासीनता भी आयेगी इसलिए सोच-समझकर कार्य करें। निराशा को दूर रखें और उत्साहजनित परिस्थितियों का निर्माण करें। जिससे सक्रियता बनी रहें। विष्णु जी की पूजा से हर परिस्थितियों में सुधार होगा। बिगड़े कार्य पटरी पर आयेगें।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। जातक के जीवन में सक्रियता बढ़ेगी। यद्यपि अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। कभी-कभी तनाव का भी सामना करना पड़ सकता है लेकिन जातक अपनी कार्यकुशलता से तनाव को कम करने में सफल हो सकता है। निरन्तर क्रियाशील बनें रहें। कार्य-व्यापार की दृष्टि से भी समय अनुकूल है। सोच-समझकर बाजार में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। घूमने-फिरने से बचें सीमित दायरे में रहकर सक्रियता बढ़ायें इससे जातक की पहचान भी बढ़ेगी और मेहनत का प्रतिफल भी मिलेगा। खिलाड़ियों के लिए भी समय अनुकूल है। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद कोई बड़ी विजयश्री मिल सकती है। प्रेम संबंधो में भी उतार-चढाव आयेगा लेकिन जातक प्रेम संबंधो को जातक पटरी पर लाने में सफल होगा। हनुमान जी की पूजा और शनि का दर्शन करने से जातक के कई कार्यों में उन्नतिशील स्थितियाँ बन सकती है।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्यों में व्यवधान एवं परेशानी का योग है। इसलिए सोच-समझकर ही कार्य करें उतावलेपन एवं बिना सोचे समझे किये गये कार्यों के कारण जातक को तनाव मिल सकता है। दूरदृष्टि एवं सूझ-बूझ से काम ले विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी तनाव दे सकते है इसलिए सावधानी बनायें रखें ।स्वास्थ्य पर निगरानी बनायें क्योंकि थोड़ी सी असावधानी स्वास्थ्य संबंधित बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। अधिक उम्र वाले शुगर एवं ब्लडप्रेशर जैसी परेशानी का सामना कर सकते है इसलिए सावधानी बनायें रखें। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें बिना सोचे समझे पैसा लगाने पर बड़ी हानि की संभावना बन सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई-लिखाई में कम लगेगा। किसी प्रतिस्पर्धा में सफलता न मिलने से थोड़ा मायूसी का सामना करना पड़ सकता है।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। अत्यधिक भागदौड़ एवं सूझ-बूझ के बाद भी जातक के लिए कठिनाईयाँ बनी रहेगी। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी चुनौतियाँ खड़ी करने का प्रयास करेगें इसलिए सावधानी बनायें रखें कार्य-दक्षता को बढ़ाये निरन्तर क्रियाशील बनें रहें कार्य व्यापार की दृष्टि से भी समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण है इसलिए सोच-समझकर कार्य करें पूरी परख कर ही बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगायें नहीं तो बड़ी हानि की स्थिति बन सकती है। चालाक एवं अत्यधिक बुद्धिमान लोगों से भी सावधान रहें नहीं तो ये लोग जातक को किसी विकट मुसीबत में डाल सकते है निरन्तर सावधानी से कार्य करें और आगे बढ़ने का प्रयास करें। विद्यार्थियों का मन भी थोड़ा पढ़ाई-लिखाई में कम लगेगा। किसी प्रतिस्पर्धा में बड़ी सफलता न मिलने से जातक चुनौतियाँ महसूस कर सकता है। इसलिए सावधानी बनायें रखें और कार्य व्यापार को नई दिशा देने का प्रयास करें।वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट की स्थिति बन सकती है। अधिक उम्र वाले विशेष सावधानी बनायें रखें स्वास्थ्य संबंधित बड़ी परेशानी का योग बन सकता है।

 
Have something to say? Post your comment