Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 20 मार्च से 26 मार्च 2022

March 20, 2022 07:55 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। जातक के कई बड़े एवं महत्वपूर्ण में अनेक तरह की कठिनाईयाँ एवं विघ्न बाधायें आयेगीं। इसलिए इस सप्ताह बड़ी सावधानी से जातक को कार्य करना होगा। तभी कार्य पटरी पर आयेगें। किसी भी तरह के जोखिम से बचें। वाहन आदि सावधानी से चलायें। थोड़ी-सी लापरवाही जातक को बड़ी परेशानी में डाल सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगायें। थोड़ी-सी शिथिलता या असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी सक्रिय बने रहेगें इसलिए स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें। नियमित जाँच आदि कराते रहें। घूमने-फिरने या विदेश यात्रा से बचें। राहु इस राशि पर अपना दबाव बनायें हुए है अनावश्यक उलझन एवं मानसिक तनाव की स्थिति बनी रह सकती है यदि दबाव अधिक हो तो अपाहिजों को काली वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। भाग्य जातक का साथ देगा। प्रेम संबंधो में भी आशाजनक प्रगति होगी। यद्यपि थोड़ी बहुत विरोधियों के कारण पेरशानियाँ आयेगी लेकिन जातक उन परेशानियों का डटकर सामना करेगा और नई रणनीति से हर परेशानियों पर विजय करने में सफल हो पायेगा। घरेलू सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। जातक यदि योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेगा तो कुछ बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सफल होगा। अच्छे मकान एवं वाहन खरीदने का योग बन सकता है। जातक की कर्म निष्ठा एवं मेहनत से लोग प्रभावित होगें। सरकारी सेवा से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। कोई बड़ा प्रमोशन या अच्छे स्थान पर हस्तानान्तरण का लाभ मिल सकता है। घूमने-फिरने एवं देश-विदेश की यात्रा का भी योग बन सकता है। यदि जातक प्रयास करे तो उसे बड़ी सफलता मिल सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है किसी बडी प्रतिस्पर्धा में सफलता मिल सकती है। इसलिए निरन्तर क्रियाशील बने रहें।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए समय अनुकूल बना रहेगा। कुछ बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। जातक अपनी कार्ययोजनों को नई दिशा देने में सफल होगें। व्यवसायकि दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। जातक यदि किसी प्रोजेक्ट पर कार्य करना चाहे तो यह समय बहुत अनुकूल है जो लोग आयात-निर्यात से जुड़े है या देश-विदेश में कोई बड़ा व्यापार कर रहें है उन लोगों के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। बड़े आर्थिक लाभ की स्थितियाँ बनती रहेगीं। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा को लक्ष्य बनाकर जातक यदि कार्य करेगा तो स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं कुछ बड़े कार्य बन सकते है।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ी कठिनाईयाँ आयेगीं। सप्ताह मध्य आते-आते पूरी तरह स्थितियाँ जातक के पक्ष में आ जायेगीं और जातक अपनी कार्ययोजनों को ऊँचाई पर ले जाने में सफल होगा। सप्ताह का अन्त आते-आते चुनौतियाँ पुनः आयेगीं इसलिए जातक को बाजार या शेयर मार्केट में सप्ताह के अन्त और प्रारम्भ में पूँजी लगाने से बचना चाहिए। यदि बड़े लाभ की योजना से कार्य करना है तो सप्ताह के मध्य में पूँजी लगाना विशेष फलदायी होगा। इस सप्ताह थोड़ी बहुत घरेलू चिंता रहेगी लेकिन जातक उन चिंताओं एवं चुनौतियों को अनुकूल बनाने में सफल होगा। उतार-चढ़ाव के बीच जातक के कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई को लेकर जातक मानसिक तनाव महसूस कर सकता है। मन को एकाग्र करने एवं सही दिशा में लगाने के लिए शिव जी का ध्यान करने से विशेष लाभ मिलेगा।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। जातक का महत्व बढ़ेगा। जातक की साख में वृद्धि जातक कोई बड़ी एवं महत्वपूर्ण योजना को नई दिशा देने में सफल होगा। जातक अपनी सूझ-बूझ से कई कार्यों को पटरी पर ला सकता है। जातक यदि सरकारी सेवा में होगा तो जातक का कोई बड़ा प्रमोशन हो सकता है या लोकप्रिय स्थान पर जातक की नियुक्ति हो सकती है। जातक की साख बढ़ेगी। जातक यदि राजनीति में होगा तो कोई बड़ा मंत्रालय प्राप्त करने में सफल हो सकता है। यह सप्ताह इस राशि वालों के लिए हर दृष्टि से अनुकूल है । जातक यदि बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना चाहे तो यह सप्ताह हर दृष्टि से उत्तम रहेगा। देश-विदेश घूमने का भी अवसर जातक को मिल सकता है। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। जातक किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में विजय प्राप्त कर सकता है। सूर्य को जल देने से जातक के कई बड़े कार्य संपन्न हो सकते है।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल बना रहेगा। जातक अपनी बुद्धिबल एवं तर्क से कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्यों को पटरी पर लाने में सफल होगा। अपनी कार्ययोजनाओं को नया विस्तार देने में भी यह सप्ताह विशेष सहायक होगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह अनुकूल है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। जातक यदि वकालत के क्षेत्र में होगा तो अपने तर्कों से लोगों को प्रभावित करेगा और कोई बड़ा केस अपने पक्ष में करने में सफल भी हो सकता है। यह सप्ताह सूझ-बूझ एवं योजनबद्ध तरीके से कार्य करने वाला सप्ताह है। जातक अपनी बोद्धिक क्षमता से लोगों को प्रभावित करेगा और अपने कार्यों को ऊँचाई पर ले जाने में सफल होगा। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में सफल होने का योग बन सकता है।

 

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। केतु के प्रभाव के कारण मन उत्साहित बना रहेगा। जातक कोई बड़ा लक्ष्य प्राप्त करने के लिए निरन्तर सक्रिय बना रहेगा। राहु की दृष्टि से कारण थोड़ी उलझनें एवं बाधायें आयेगीं जिससे जातक थोड़ी परेशानी महसूस कर सकता है लेकिन जातक अपनी बुद्धि बल एवं कर्मठता से स्थिति को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव के साथ गति बनी रहेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियाँ एक चुनौतीपूर्ण रहेगीं लेकिन उन जिम्मेदारियों को जातक पटरी पर लाने में सफल होगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह लगभग अनुकूल है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थिति बन सकती है। अचानक बड़े धन लाभ का भी योग बन सकता है या जातक बड़ी पूँजी को अपने पक्ष में लाने में सफल हो सकता है लेकिन थोड़ी कठिनाईयाँ बनी रहेगीं इसलिए सावधानी से आगे बढ़ते रहें।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। जातक को सूझ-बूझ से कार्य करना होगा उत्तेजना या क्रोध से किये गये कार्य के कारण बड़ी परेशानी का योग बन सकता है। इस सप्ताह जातक को कड़ी प्रतिस्पर्धा से गुजरना पड़ सकता है। जातक यदि अपना साहस बनायें रखें तो कोई बड़ी विजयश्री प्राप्त करने में जातक सफल हो सकता है। स्वास्थ्य पर भी थोड़ी निगरानी बनायें रखें मौसम का उतार-चढ़ाव जातक के स्वस्थ्य को प्रभावित कर सकता है। इस सप्ताह व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण है थोड़ी सी असावधानी हानि का कारण बन सकती है लेकिन सूझ-बूझ से बाजार में लगायें गये पैसे से बड़े लाभ की भी स्थिति बन सकती है। जातक अपने विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों को भी कड़ी चुनौती के साथ अपने पक्ष में करने में सफलता प्राप्त कर सकता है। लेकिन तनाव कठिनाईयाँ बनी रह सकती है। हनुमान जी की पूजा से विकट परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करने में जातक सफल हो सकता है।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। यद्यपि परिस्थितियाँ थोड़ी चुनौतीपूर्ण है लेकिन जातक अपनी सूझ-बूझ एवं कर्मठता से जातक हर परिस्थितियों को पटरी पर लाने में सफल होगें आर्थिक चुनौतियाँ रहेगीं लेकिन उन चुनौतियों पर विजय प्राप्त करने के लिए जातक यदि रणनीति से कार्य करेगा तो सफलता मिल सकती है।यह सप्ताह थोड़ा मिलाजुला रहेगा इसलिए सोच-समझकर ही बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगायें। तभी स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और जातक को आंशिक लाभ भी मिल सकता है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा लेकिन किसी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अभी जातक को खूब परिश्रम करना पड़ेगा। तभी स्थितियों को नियन्त्रित करने में जातक सफल हो पायेगा। विष्णु जी की पूजा एवं सूझ-बूझ से लिये गये निर्णयों का संतोषजनक एवं लाभप्रद परिणाम मिलेगा।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। यद्यपि कुछ ग्रह बहुत मजबूत स्थिति में है जिससे जातक नई योजनाओं को पटरी पर लाने और उसे नई दिशा देने में अहम भूमिका निभा सकता है। यह सप्ताह उत्साह और कर्मठता का है जातक यदि क्रियाशील बना रहेगा तो अपने कार्यों को नई दिशा देने में और उसे पटरी पर लाने में सफल होगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह लगभग अनुकूल है । इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। खिलाड़ियों के लिए सप्ताह लगभग अनुकूल है। जातक यदि खूब अभ्यास करेगा तो किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में बड़ी विजय प्राप्त कर सकता है। सेना, पुलिस एवं न्यायालय के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए कठिनाई के बाद सफल होने या खुशी मिलने का योग बन सकता है। इस सप्ताह जातक अपने विरोधियों पर दबाव बनाने में सफल हो सकता है। किसी कड़ी प्रतिस्पर्धा में स्थितियों को जातक अपने पक्ष में करने में सफल हो सकता है। हनुमान चालीसा का पाठ एवं शनि दर्शन से जातक को विशेष फल की प्राप्ति होगी।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जहाँ एक तरफ जातक के लिए प्रतिस्पर्धी नई-नई चुनौतियाँ खड़ी कर सकते है। वहीं दूसरी तरफ कुछ सहयोगी एवं मित्र जातक को निरन्तर सहयोग बनाये रख सकते है। जिससे जातक का कोई बड़ा कार्य संपन्न हो सकता है। अत्यधिक चालाक एवं बुद्धिमान लोग जातक को किसी बड़ी परेशानी में उलझा सकते है लेकिन जातक अपनी बोद्धिक क्षमता एवं तर्क के द्वारा उन चुनौतियों से निपटने में सफल हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई से मन दूर होगा। ठेकेदारी या किसी प्रोजेक्ट पर काम करने पर आने वाली कठिनाईयों को जातक अपने बुद्धिबल से पटरी पर लाने में सफल हो सकता है यदि जातक रणनीति से कार्य करेगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। गणेश जी की पूजा से बाधायें खत्म होगीं।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। जातक की ख्याति में वृद्धि होगी। जातक अपने कुशल नेतृत्व से लोगों को प्रभावित करेगा। बड़ी एवं महत्वपूर्ण कार्ययोजना से जातक को निरन्तर लाभ मिलेगा। जातक यदि राजनीति में होगा तो कोई बड़ा पद मिल सकता है। सरकारी सेवा से जुड़े लोगों के लिए ही स्थितियाँ अनुकूल है प्रमोशन या हस्तानान्तरण का लाभ मिल सकता है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। बाजार एवं शेयर मार्केट के दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। जातक यदि इन क्षेत्रों में पूँजी निवेश करेगा तो लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं। घूमने-फिरने या देश-विदेश की यात्रा का योग है। सूर्य को जल देने से अनेक कार्य पटरी पर आयेगें और जातक की ख्याति में भी वृद्धि होगी।

 
Have something to say? Post your comment