Follow us on
Sunday, June 26, 2022
BREAKING NEWS
राहुल गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के मामले में एसएफआई के 19 कार्यकर्ता गिरफ्तारमहाराष्ट्र संकट : फोन पर धमकी, गालियां दी जा रही हैं, शिवसेना सांसद चतुर्वेदी ने कहातनाव की राजनीति देशहित में नहीं - गहलोतप्रधानमंत्री हसीना ने बांग्लादेश के सबसे लंबे पद्मा पुल का उद्घाटन कियाएशियाई खेल और विश्व चैंपियनशिप में एक माह का अंतर रहने पर दोनों में भाग लूंगा - बजरंगवीएफएस कैपिटल की पोर्टफोलियो 1,500 करोड़ रुपये तक पहुंचाने की योजनाकन्नड़ फिल्मकार हरि संतोष प्यारी सी लव स्टोरी से करने जा रहे हैं बॉलीवुड में एंट्रीजर्मनी और यूएई की यात्रा के दौरान 15 से अधिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 27 मार्च से 02 अप्रैल 2022

March 27, 2022 08:00 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। मंगल उच्च स्थिति में चल रहा है इसलिए जातक सक्रिय बना रहेगा। और अपने कार्यों को गति एवं नई दिशा देता रहेगा। साहसिक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह एक परीक्षा के समान है। जातक यदि पूर्ण लग्न एवं मनोयोग से परिश्रम करेगा तो बड़े लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होगा। इस सप्ताह निरन्तर गतिशील बने रहने पर ही स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। यद्यपि राहु विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों को सक्रिय करेगा। जिससे जातक के कार्यों में कड़ी प्रतिस्पर्धा बनी रह सकती है लेकिन जातक अपनी सूझबूझ से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह लगभग अनुकूल है। इसलिए सावधानीपूर्वक बाजार में पैसा लगायें तो स्थितियाँ अनुकूल होगीं और कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य में बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट आदि लग सकती है।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। घर परिवार में खुशी का वातावरण बनेगा। जातक कोई नई वस्तु क्रय करने की योजना बना सकता है। घूमने-फिरने का भी अवसर मिलेगा। विदेश यात्रा का भी योग है। इसलिए सक्रिय बने रहें। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी कार्ययोजना को नई दिशा देने में जातक अहम भूमिका निभा सकता है। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आयेगी। एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े आर्थिक लाभ की स्थिति बन सकती है। नये वस्त्र एवं वाहन खरीदने का भी योग है। सक्रियता बनायें रखें। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ और अधिक अनुकूल होगीं। कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य बनेगें।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा समय चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्यों में गतिरोध की स्थितियाँ बन सकती है। जातक को निरन्तर सतर्क रहना होगा। थोड़ी-सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारम बन सकती है। जातक को सूझ-बूझ से कार्य करना होगा।विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी सक्रिय रहेगें जो कि जातक को प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से तनाव दे सकते है। व्यापार एवं आदि से जुड़े लोगों के लिए समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। थोड़ी सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह चुनौतीपूर्ण है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगायें। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में मन कम लगेगा। कोई बड़ी सफलता न मिलने से जातक के मन में मायूसी का भाव बना रह सकता है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं। गाय को चारा खिलाने से तनाव में कमी आयेगी।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ी चुनोतियाँ आयेगीं लेकिन सप्ताह का मध्य आते-आते कुछ ऐसी परिस्थितियाँ बनेगीं। जिससे जातक चुनौतियों का सामना करते हुए। अग्रणी भूमिका निभाने में महत्वपूर्ण योगदान निभा सकता है। प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव की स्थितियाँ रहेगीं। जातक यदि अपनी कार्यशैली को सही दिशा में ले जायेगा तो जातक हर परिस्थितियों पर सफलता पाने में सफल हो सकता है। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। कभी-कभी मन मायूस होगा। एक दूसरे के प्रति विश्वास में कमी आयेगी। कभी-कभी एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा और जातक कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करने में सफल हो सकता है। व्वयसायिक दृष्टि से भी सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर पैसा लगाने पर बड़ी आर्थिक स्थिति बन सकती है।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। जातक का महत्व बढ़ेगा। जातक को किसी बड़ी कार्ययोजना में बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। निरन्तर सक्रिय बने रहें। समय अनुकूल है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। जातक यदि सरकारी सेवा में या राजनीति में होगा तो बड़े पद की प्राप्ति जातक को हो सकती है। निरन्तर सक्रियता बनायें रखें। देश-विदेश घूमने का अवसर मिल सकता है। जातक इस सप्ताह यदि किसी प्रोजेक्ट पर काम करना चाहे तो उसके लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल रहेगा। जातक को कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। इस सप्ताह जातक की साख मजबूत होगी और बड़ी पहचान बन सकती है। ईष्ट मित्रों का भी सहयोग मिलेगा। जिससे जातक प्रतिस्पर्धियों को चुनौती देते हुए। आगे बढ़ने में सफल हो सकता है। सूर्य को जल देने से जातक की प्रतिभा में उत्तरोत्तर वृद्धि का योग बन सकता है।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए थोड़ी चुनौतियाँ आ सकती है इसलिए सावधानी से कार्य करें। कार्यों को नई दिशा देने के लिए योजनबद्ध तरीके से आगे बढ़ने का प्रयास करें और निरन्तर सक्रिय बनें रहें। अनावश्यक तर्क-वितर्क एवं लड़ाई-झगड़ें से बचें नहीं तो किसी विकट परिस्थिति में जातक उलझ सकता है। सावधानी से कार्य करें और अपनी गतिशीलता बनायें रखें। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है। इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें नहीं तो बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में कम लगेगा। किसी प्रतिस्पर्धा में सफलता न मिलने से मायूसी का वातावरण थोड़ा बना रह सकता है। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें।थोड़ी-सी असावधानी चोट-चपेट का कारण बन सकती है। सूर्य को जल दें और गाय को हरा चारा खिलायें इससे स्थितियाँ थोड़ी पटरी पर आयेगीं और जातक के कार्यों को गति मिलेगी।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। नई उमंग एवं उत्तेजना से जातक निरन्तर प्रेरित होता रहेगा। जिससे जातक आगे बढ़ने का प्रयास करेगा। जीवन के कई क्षेत्रों में अनेक चुनौतियों को पार करता हुआ। जातक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में सफल हो सकता है। प्रेम संबंधो में भी सुधार होगा। एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा। जातक की क्रियाशीलता में भी वृद्धि होगी। घूमने-फिरने या देश-विदेश की यात्रा करने का योग बन सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। इस सप्ताह जातक किसी बड़े कार्य से प्रेरित होकर अपने मनोबल को ऊँचा बनायें रखने का प्रयास करेगा। किसी प्रोजेक्ट पर यदि कार्य कर रहा होगा तो जातक को बड़ी सफलता मिल सकती है। व्यवधानों में कमी आये और जातक के कार्यों को गति मिलें इसलिए अपाहिजों को दान करने से बड़े लाभ का योग बन सकता है।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का सयम मिलाजुला रहेगा। थोड़ी बहुत बाधायें आयेगीं लेकिन जातक उसका डटकर मुकाबला करने का प्रयास करेगा। जातक के कार्यों में निरन्तर गतिशीलता बनेगी। जातक यदि खेलकूद से जुड़ा होगा तो अपने कार्य को बड़े लक्ष्य की प्रप्ति के उद्देश्य की दृष्टि से सक्रिय बना रहेगा और कोई बड़ी विजय प्राप्ति की दिशा में थोड़ा बहुत बाधाओं के साथ बड़ी सफलता प्राप्त करने में सफल हो सकता है। इस सप्ताह विरोधी भी थोड़ा सक्रिय रहेगें लेकिन ईष्ट मित्रों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा।जिससे जातक बड़ी-सी बड़ी चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़ने में सफल हो सकता है। हनुमान जी की पूजा एवं सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से बाधायें खत्म होगीं। बड़े लक्ष्य की प्राप्ति के होने का योग बन सकता है।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। ज्ञान-विज्ञान एवं परिचर्चा से जातक जुड़ा रह सकता है। जातक को निरन्तर क्रियाशील बने रहना चाहिए और कार्यों को गति प्रदान करते रहना चाहिए। आलोचना प्रत्यालोचना के बीच नई राह खोजने का प्रयास करना चाहिए। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा लेकिन अपनी सूझ-बूझ एवं क्रियाशलीलता से जातक कार्यों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह थोड़ा मिलाजुला रहेगा। इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें नहीं तो आर्थिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई लिखाई से मन दूर होगा। इस सप्ताह घूमने-फिरने से बचें। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें जोखिमपूर्ण कार्यों से बचें। बड़े लक्ष्य को ध्यान में रखकर बड़ी योजना बनाने का प्रयास करें। विष्णु की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं और कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा मानसिक तनाव की स्थिति रहेगा लेकिन जातक सक्रिय बना रहें औरदूरदृष्टि से कार्य करें तो कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण योजनाओं को नई दिशा देने में जातक सफल हो सकता है। इस सप्ताह प्रेम संबंधो में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है थोड़ा उतावलेपन से बचें नहीं तो प्रेम संबंधों में मिठास की जगह कड़वाहट आ सकती है। इस सप्ताह सक्रियता एवं शिथिलता दोनों स्थितियों से जातक गुजर सकता है। जातक यदि क्रियाशील बना रहेगा और सही दिशा में कार्य करेगा तो हर चुनौतियों को पार करने में सफल हो सकता है। शालीनता एवं मधुरता से ही जातक लोगों का विश्वास प्राप्त करने में सफल हो सकता है। घूमने-फिरने एवं अपनी योजनों को नई दिशा देने का यह समय अनुकूल है इसलिए जातक को निरन्तर सक्रिय बने रहना चाहिए। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह लगभग अनुकूल है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्यों क नई दिशा देने में थोड़ी कठिनाईयाँ आयेगीं। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी जातक को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रुप से चुनौती दे सकते है इसलिए निरन्तर क्रियाशील बने रहें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। थोड़ी सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है इसलिए निरन्तर सावधानी से आगे बढ़ने का प्रयास करें और कार्यों को नई दिशा देने के लिए निरन्तर क्रियाशील बने रहें। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट की स्थिति बन सकती है। बुद्धिमान एवं चालू प्रवृत्ति के लोग से बचें नहीं तो वे जातक को बड़ी परेशानी में डाल सकते है। कार्य-व्यापार की दृष्टि से सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर ही पैसा लगायें। विद्यार्थियं के लिए भी समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण है किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में सफलता न मिलने से जातक परेशान हो सकता है। विष्णु जी की पूजा एवं पीली वस्तुओं का दान करने से जातक को राहत मिलेगी।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों समय मिलाजुला रहेगा। कई चुनौतीपूर्ण कार्यों को नई दिशा देने के लिए जातक को विशेष परिश्रम या प्रयास करना पड़ सकता है जातक की गतिशीलता एवं सक्रियता जातक की किसी बड़ी कार्ययोजना को नई दिशा देने में अहम भूमिका निभा सकती है। चुनौतीपूर्ण कार्यों को थोड़ी सावधानी से जातक यदि करेगा तो बड़ी लोकप्रियता जातक को मिल सकती है इसलिए जातक को क्रियाशील बने रहना होगा। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। इसलिए सोच-समझकर पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा लेकिन जातक अपनी सक्रियता एवं बुद्धिबल से कोई बड़ी सफलता अर्जित कर सकता है। सूर्य को जल दें और गणेश जी की पूजा करें तो बाधायें खत्म होगीं।

 
Have something to say? Post your comment