Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं, 12वीं कक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषितपर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भागमुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजाBreaking: यूपी बोर्ड के 10वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी, 89.55% छात्र पासBreaking: हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधीकांग्रेस ने मणिपुर में 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग कीHaryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्री
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 24 अप्रैल से 30 अप्रैल 2022

April 24, 2022 07:46 AM

मेष  - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। अचानक कार्यों में व्यवधान का योग बन सकता है। राहु बने बनायें कार्यों में दिक्कतें पैदा कर सकता है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों की स्थिति को मजबूती प्रदान कर सकता है। जिससे जातक तनाव महसूस कर सकता है लेकिन यदि जातक सूझ-बूझ से कार्य करेगा और राहु को भी नियन्त्रित रखेगा। अर्थात राहु के कुप्रभाव को कम करने के लिए काली वस्तुओं का दान करेगा तो राहु का कुप्रभाव कम होगा। जिससे उच्च के सूर्य के कारण जातक का कोई बड़ा कार्य भी बन सकता है और संघर्षों एवं निराशा के बीच जातक के कोई बड़ा एवं महत्वपूर्ण कार्य बन सकता है। निरन्तर क्रियाशील बने रहना होगा। अपने विरोधियों से सावधानी भी बनायें रखनी होगी। थोड़ी-सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें। स्वास्थ्य पर भी निगरानी रखें। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा सोच-समझकर ही लगायें । क्योंकि स्थितियाँ कुछ ऐसी है कि अचानक कुछ बड़ा लाभ हो सकता है या अचानक बड़ी हानि का योग बन सकता है।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। लम्बे समय से चली आ रही परेशानियों से जातक को मुक्ति मिल सकती है। कार्य-व्यापार पटरी पर आयेगें। सोच-समझकर बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थितियाँ भी बन सकती है। घूमने-फिरने का भी अवसर मिलेगा। देश-विदेश की यात्रा का भी योग है। विद्यार्थियों का भी मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। पढ़ाई की दिशा में कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। जातक अपने तर्क एवं बात-चीत की कला से स्थितियों को पटरी पर लाने एवं उसे ऊँचाई प्रदान करने में सफलता मिल सकती है। ईष्ट मित्रों का भी सहयोग मिलेगा। कोई बड़ा कार्य करने के लिए जातक प्रेरित हो सकता है। यदि जातक रणनीति के साथ कोई नया कार्य करना चाहे तो यह उसके लिए बहुत अनुकूल समय है। जातक यदि जमीन-जायजात क्रय करना चाहे तो यह समय अनुकूल है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल है कई बड़े कार्य भी बनेगें।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह उत्तम है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। जातक यदि आयात-निर्यात जैसे कार्यों से जुड़ना चाहे तो यह समय अनुकूल है। अपनी आर्थिक गतिविधि को विशेष ऊँचाई पर ले जाने में जातक सफल हो सकता है। किसी विषम परिस्थिति को भी जातक अपनी तर्क-शक्ति एवं बात-चीत की कला से पटरी पर लाने या उसे सुलझाने में सफल हो सकता है। भागदौड़ की स्थिति थोड़ी रहेगी। लेकिन यह भागदौड़ जातक के पक्ष में ही होगा। इसलिए निरन्तर क्रियाशील बने रहें। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। विद्यार्थी अपने लक्ष्य के उद्देश्य में सफल हो सकते है। ईष्ट मित्रों के कारण जातक के उत्साह में वृद्धि होती रहेगी। इससे प्रेरित होकर जातक बड़ा लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निरन्तर आगे बढ़ने का प्रयास करेगा। गणेश जी की पूजा करें या गाय को हरा चारा खिलायें तो इस राशि वालों का समय और अधिक अनुकूल होगा।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ी चुनौतियाँ आयेगीं। जिससे जातक तनाव महसूस कर सकता है। लेकिन सप्ताह के मध्य से चुनौतियाँ कम होने लगेगीं। कुछ बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आने लगेगें। जिससे जातक राहत महसूस करेगा और कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं को नई दिशा देने में जातक को सफलता मिल सकती है। कर्मठता एवं क्रियाशीलता के चलते जातक को अपनी स्थिति मजबूत करने में सफलता मिल सकती है। प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव के साथ आपसी विश्वास बना रहेगा। बाजार एवं शेयर मार्केट की दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला है। सप्ताह के प्रारम्भ में बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ अनुकूल जब होने लगे तब ही बाजार एवं शेयर मार्केट में जोखिम उठायें। इससे जातक की कई महत्वपूर्ण स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और जातक भी राहत महसूस करेगा। विद्यार्थियों के लिए भी पढ़ाई-लिखाई में मिलाजुला प्रभाव रहेगा। अनावश्यक घूमने-फिरने से बचें। अधिक खर्च के कारण मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है।

सिंह  - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जहाँ एक तरफ मन उत्साहित रहेगा और जातक कुछ बड़ी एवं महत्वपूर्ण कार्ययोजनाओं को नई दिशा देगा। वहीं विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों के कारण थोड़ी चुनौतीपूर्ण स्थितियाँ आयेगीं। विरोधी जातक की साख पर कुप्रभाव डालने का प्रयास कर सकते है। इसलिए जातक को सक्रिय बने रहना होगा। आरोप-प्रत्यारोपों के बीच अपनी साख को मजबूती प्रदान करना होगा। तभी जातक का महत्व बना रहेगा। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है। स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनायें रखें। नहीं शुगर एवं ब्लडप्रेशर जैसी परेशानी का योग बन सकता है। सूर्य को जल दे इससे राहत मिलेगी। जातक के कार्यों में बाधायें कम आयेगीं।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय पटरी पर आयेगा। लम्बे समय से चली आ रही प्रतीक्षा का अन्त होगा। जातक के कार्य की नई योजना बन सकती है। जिस पर चलकर जातक अपनी आर्थिक स्थिति को ऊँचाई पर ले जाने में सफल हो सकता है। व्यवसाय एवं शेयर मार्केट की दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल रहेगा। यदि इसमें सोच-समझकर पैसा लगायें तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने के लिए जातक की सक्रियता भी बढ़ेगी। इस सप्ताह जटिल एवं महत्वपूर्ण योजनाओं पर जातक यदि कार्य करेगा तो उसे भी पटरी पर लाने में जातक को सफलता मिल सकती है। घूमने-फिरने की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है। जातक यदि घूमना-फिरना चाहे तो यह सप्ताह उसके लिए उत्तम साबित हो सकता है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। जातक के घर परिवार में खुशी का वातावरण बनेगा। घर में मांगलिक कार्य हो सकते है। जातक का मन भी उत्साहित बना रहेगा। किसी बड़े लक्ष्य से प्रेरित होकर जातक निरन्तर क्रियाशील बना रह सकता है। कार्य-योजना एवं कर्तव्यनिष्ठा से जातक लोगों को प्रभावित करेगा। जिससे जातक की साख में वृद्धि हो सकती है। प्रेम-संबंधों में भी प्रगाढ़ता आयेगी। एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा। आपस में समर्पण की भावना विकसित होगी। संगीत कला से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है। जातक अपनी कलात्मक क्रियाशीलता से लोगों को प्रभावित कर सकता है। अच्छे मकान एवं वाहन का सुख जातक को मिलेगा। इसलिए सक्रियता बनायें रखें और अपनी कार्ययोजनाओं क नई दिशा प्रदान करते रहें। किसी देवी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं। जीवन में आने वाली बाधायें खत्म होगीं।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जहाँ एक तरफ कार्यों के प्रति जातक उत्साहित बना रहेगा। वहीं दूसरे तरफ विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी जातक के कार्यों में थोड़ा बहुत व्यवधान एवं तनाव देने का कार्य कर सकते है। निरन्तर क्रियाशीलता एवं कर्मठता से जातक हर चुनौतियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। खेल-कूद से जुड़े लोगों के लिए थोड़ा संघर्षों एवं चुनौतियों के बाद सफलता का योग बन सकता है। अपनी उदार दृष्टिकोण और कार्ययोजना से जातक अपनी स्थिति को ऊँचाई पर ले जा सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जहाँ एक तरफ गरु की मजबूत स्थिति के कारण जातक के कार्यों में अनुकूलता आयेगी। कार्य-व्यापार में विस्तार की स्थिति बनेगी। वहीं राहु की दृष्टि से कारण जातक की कुछ कुटिल एवं दुर्भावनापूर्ण विचार वालें जातक को तनाव दे सकते है इसलिए सावधानी बनायें रखें और चालबाज लोगों से सावधान रहें। गुरु मजबूत स्थिति में है इसलिए कुछ बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आ सकते है। जिससे जातक के कार्यों में सुधार होगा। जातक का महत्व बढ़ेगा। और जातक की साख बढ़ेगी लेकिन विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहें। व्यापारिक दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर शेयर मार्केट में या बाजार में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन अधिक लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई के प्रति उदासीनता का भाव भी विकसित होगा। विष्णु की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय बहुत अच्छा रहेगा। जातक अपने परिश्रम एवं सूझ-बूझ से हर स्थिति को पटरी पर लाने का प्रयास करेगा और उसमें बहुत कुछ सफलता भी मिल सकती है। कर्मठता एवं दूरदृष्टि से लम्बे समय से चले आ रहा कोई महत्वपूर्ण कार्य के बनने का भी योग है। वाहन क्रय का भी योग बन सकता है। निर्माण कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है। जातक के कार्यों को नई दिशा मिलेगी। जातक यदि घूमना-फिरना चाहे तो यह सप्ताह उसके लिए अनुकूल रहेगा। देश-विदेश की यात्रा का भी योग है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाने पर बड़ा लाभ हो सकता है। आयात-निर्यात से जुड़े लोगों के लिए विशेष सफल होने का योग है। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। किसी बड़े पद पर पहुँचने का प्रबल योग है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में सफल होने का योग बन सकता है। हनुमान जी का दर्शन एवं पापल के वृक्ष के नीचे तेल का दीपक जलाने से विशेष लाभ का योग बन सकता है।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। प्रेम-संबंधो में भी लगाव की स्थिति बनेगी लेकिन प्रेम की आढ़ में जातक कुछ ऐसा कर गुजर सकता है। जिससे वह अपनी एवं लोगों की नजर में गिर सकता है इसलिए सावधानी बनायें रखेंय विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी जातक की कमियों को उजागर करके उसकी लोकप्रियता पर प्रश्न चिह्न खड़ा कर सकते है। इसलिए इस सप्ताह सावधानी से आगे बढ़े। कार्य-व्यापार की दृष्टि से सप्ताह चुनौतीपूर्ण रहेगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में थोड़ी-सी असावधानी बरतनें पर बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। इसलिए सावधानी बनायें रखना होगा। प्रेम-संबंधों में भी घात-प्रतिघात के कारण तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी जातक को तनाव दे सकती है। स्वास्थ्य पर भी निगरानी बनायें रखें। नहीं तो स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी परेशानी जातक को तनाव दे सकती है। शो-बाजी से बचें। आय से अधिक खर्च करने के कारण आर्थिक दबाव बन सकता है। किसी देवी की पूजा करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे प्रतिकूल नष्ट होगें और जातक को राहत मिलेगी।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। जातक की साख में वृद्धि होगी। लम्बे समय से चले आ रहें किसी महत्वपूर्ण कार्य के पूरा होने का भी योग बन सकता है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है। जातक के कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। विद्यार्थियों का भी मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में आंशिक सफलता से जातक उत्साहित हो सकता है। भविष्य के लिए कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण कार्ययोजना को भी जातक दिशा दे सकता है। स्कूल कॉलेज चलाने वालो के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। अचानक छात्रों की संख्या में वृद्धि होने से स्कूल कॉलेज में आर्थिक स्थितियाँ मजबूत होगीं। ज्ञान एवं किसी गूढ़ विषय पर चर्चा करने वाले ज्ञानियों एवं अध्यापकों की साख में वृद्धि होगी। उनके प्रवचन या ज्ञान की चर्चा होगी। जिससे उनकी लोकप्रियता में वृद्धि हो सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

 
Have something to say? Post your comment