Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं, 12वीं कक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषितपर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भागमुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजाBreaking: यूपी बोर्ड के 10वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी, 89.55% छात्र पासBreaking: हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधीकांग्रेस ने मणिपुर में 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग कीHaryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्री
Chandigarh

एसडी कॉलेज के 44 वें दीक्षांत समारोह में 1650 स्टूडेंट्स को मिली डिग्री

May 01, 2022 06:31 AM

चंडीगढ़ (मयंक मिश्रा) - गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज, सेक्टर-32 के 44 वें दीक्षांत समारोह में शनिवार को 1650 स्टूडेंट्स को डिग्री दी गई। दो साल से कॉलेज में कोविड के कारण समारोह नहीं हुआ था। इससे पहले इस माह 19 अप्रैल को कॉलेज का 43 वां दीक्षांत समारोह हुआ था जिसमें 2017-18 और 2018-19 बैच के करीब 2300 स्टूडेंट्स को डिग्री दी गई थी। शनिवार को हुए दीक्षांत समारोह में पंजाब यूनिवर्सिटी के वाइस-चांसलर प्रो.राज कुमार मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे और उन्होंने दीक्षांत भाषण दिया। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की आराधना से हुई।

स्टूडेंट्स को डिग्री हासिल करने पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए प्रो.राज कुमार ने कहा कि उन्हें  अपने तीन गुरुओं- माता, पिता और शिक्षक द्वारा दिए गए मार्गदर्शन के लिए जीवन भर आभारी होना चाहिए। प्रो. राज कुमार ने उनसे वास्तविक दुनिया में कदम रखते ही खुद को पंजाब यूनिवर्सिटी और कॉलेज का एंबैसडर मानने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि लक्ष्य के प्रति प्रतिबद्धता एक सफल जीवन के लिए एक पूर्व-आवश्यकता है। स्वामी विवेकानंद जी एक उत्कृष्ट आध्यात्मिक मूर्ति थे जिनकी शिक्षाओं को वास्तविक दुनिया में कदम रखते ही स्टूडेंट्स को बनाए रखना चाहिए। प्रोफेसर कुमार ने उन्हें यह याद रखने के लिए प्रोत्साहित किया कि उनका प्राथमिक कर्तव्य राष्ट्र के प्रति है जिसके लिए उन्हें एक नागरिक के तौर पर अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जीवन में कुछ भी असंभव नहीं है। बस जीवन में मेहनत करते रहनी चाहिए।

जीजीडीएसडी कॉलेज सोसायटी के अध्यक्ष उपकार कृष्ण शर्मा ने इस अवसर पर उपस्थित वाइस चांसलर प्रोफेसर राज कुमार और अन्य अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने छात्रों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य के लिए  कामना की। उन्होंने कहा कि कॉलेज और छात्रों के लिए यह गर्व की बात है कि उन्हें ऐसे प्रतिष्ठित शिक्षाविद से डिग्री हासिल करने का मौका मिला विशिष्ट शिक्षाविद होने के साथ साथ एक प्रसिद्ध शोधकर्ता और सक्षम प्रशासक हैं तथा जिन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी को जबरदस्त पहचान और प्रशंसा दिलाई है, खासकर महामारी के समय में। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अजय शर्मा ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ते हुए न्होंने छात्रों, कर्मचारियों और कॉलेज की गतिविधियों, पुरस्कारों और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। वहीं, जीजीडीएसडी कॉलेज के महसचिव डॉ. अनिरुद्ध जोशीद्वारा धन्यवाद ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों में नैतिकता का होना आवश्यक है। इसलिए शिक्षित होने के साथ ही अपने नैतिक मूल्यों को भी विकसित करें।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
चंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजित Chandigarh News: जिला कांग्रेस मनीमाजरा ने तिवारी और लक्की को किया सम्मानित Chandigarh News: एक बार फिर करवट लेगा चंडीगढ़ का मौसम, कल बारिश होने के आसार Chandigarh News: चंडीगढ़ में कल हो सकती है बारिश, तापमान में आएगी गिरावट Chandigarh News: AAP नेता संजय सिंह के चंडीगढ़ पहुंचने पर CM मान ने किया स्वागत Chandigarh News: एमसीएम ने अभिभावक शिक्षक संघ की बैठक का आयोजन किया चंडीगढ़ में वेज की जगह भेजा नॉन वेज हॉट डॉग: उपभोक्ता आयोग ने लगाया 25 हजार जुर्माना ट्राईसिटी के अंगद चीमा मैसूर के यशस चन्द्रा और ईटालियन गोल्फर मिशेल ओरटोलानी के साथ संयुक्त बढ़त पर Chandigarh News: नई शिक्षण विधियों को सीखने के लिए शिक्षकों को दिया जाएगा 8 अप्रैल से चार दिवसीय प्रशिक्षण Chandigarh News: पीजीआई में 15 अप्रैल तक मनाया जाएगा स्वच्छता पखवाड़ा