Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कियाHaryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजनUttarakhand News: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देहरादून पहुंच कर किया मतदान
Haryana

हरियाणा लेक्चरर भर्ती घोटाला: हापा ने किया मौन विरोध प्रदर्शन, OSD भूपेश्वर दयाल ने दिया आश्वासन

May 04, 2022 02:47 PM

चंडीगढ़: पिछले कुछ महीनों से संघर्षरत हापा ( हरियाणा एस्पायरिंग असिस्टेंट प्रोफेसर एसोसिएशन) ने बुधवार को चंडीगढ़ सेक्टर 17 में मौन विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन हरियाणा सरकार की दोगली नीतियों के खिलाफ था। हरियाणा के कई कॉलेजों में भर्ती घोटाले और दूसरे चरण में 1922+2000 असिस्टेंट प्रोफेसर की चोर दरवाजे से भर्ती की हरियाणा सरकार नीतियों के खिलाफ हापा ने प्रदर्शन किया। आज मौजूद रहे , डॉ दीपक रोहिला ,डॉ शकुंतला, डॉ पूजा ,डॉ सुमन ,आर के जांगड़ा , सोनू जांगिड़ , डॉ नम्रता, सुशील कुमार ,कैलाश आदि मौजूद रहे ।
एसोसिएशन के वरिष्ठ संस्थापक सदस्य और हरियाणा गवर्नमेंट कॉलेज टीचर एसोसिएशन के पूर्व प्रादेशिक उपाध्यक्ष प्रोफेसर सुभाष सपरा ने बताया कि हापा के 80 -90 योग्य उम्मीदवार बुधवार को हरियाणा मिनी सचिवालय सेक्टर 17 चंड़ीगढ़ के बाहर मौन विरोध प्रदर्शन को एकजुट हुए और सरकार को दोगली नीति पर स्पष्टीकरण मांगा।


शिक्षा सदन के उच्च अधिकारी, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर व सीएम मनोहर लाल से मिलने के प्रयास भी किए। उनके पीए को ज्ञापन सौंपा। इसके साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव को ज्ञापन सौपा। प्रोफेसर सुभाष सपरा ने बताया कि हापा के लिए यह करो या मरो की स्थिति है। पिछले दिनों प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने उच्चतर शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग कर विभिन्न महाविद्यालयों में कार्यरत करीब 2000 एक्सटेंशन लेक्चरर के पदों को छोड़कर, 1922 पदों पर सीधी व रेगुलर भर्ती करने और दूसरे चरण में 2000 पदों पर भर्ती की घोषणा की है।
पहले भी प्रदेश के विभिन्न राजकीय महाविद्यालयों में भ्रष्टाचार, भाई भतीजावाद, लालफीताशाही से प्रेरित प्राचार्य व स्टाफ ने उच्चतर शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से फर्जी डिग्री प्राप्त, गलत प्रक्रिया से चयनित व समायोजित और अयोग्य एक्सटेंशन लेक्चरर्स की भर्ती की है। इसके विरोध में हरियाणा एस्पायरिंग असिस्टेंट प्रोफेसर एसोसिएशन के सैकड़ों बेरोजगार योग्य युवा सदस्यों ने बिगुल बजा रखा है।

अब सरकार 1922 पदों पर सीधी भर्ती व पहले से कार्यरत चोर दरवाजा भर्ती कर 2000 एक्सटेंशन लेक्चरर्स को 58 साल तक उनकी नौकरी सुरक्षित कर राहत देने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही उन्हें वार्षिक वेतन वृद्धि, महंगाई भत्ता, चिकित्सा भत्ता सहित आधा दर्जन से अधिक मांगे मानकर चोर दरवाजे से स्थाई भर्ती की तैयारी में है। एसोसिएशन सदस्य प्रोफ़ेसर सुभाष सपरा ने कहा कि सरकार के इस घोटाले के विरुद्ध सैकड़ों बेरोजगार योग्य सदस्य 4 मई को चंडीगढ़ से शुरुआत कर प्रदेश भर के सभी जिलों में धरना प्रदर्शन कर विरोध प्रदर्शन का बिगुल बजा दिया है। एसोसिएशन ने मांग की है कि सरकार इस चोर दरवाजे से भर्ती को तत्काल रोके व प्रदेश के सभी राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के खाली पदों पर पहले की तरह स्क्रीनिंग टेस्ट लेकर यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन की गाइडलाइंस के अनुसार भरें।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिश Punjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौत Haryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजन Haryana News: पंचकूला में खाई में पलटी कार, एक की मौत, 4 घायल Breaking: हरियाणा में कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का बटवारा, दलाल बले नए वित्तमंत्री Haryana News: नगर निगम ने बागवानी कचरा उठाने के लिए खरीदी ट्रैक्टर ट्राली Haryana News: दीपेंद्र हुड्डा के बयान पर परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कसा कांग्रेस पर तीखा तंज Breaking: महेंद्रगढ़ के कनीना कस्बे में भीषण सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से पांच बच्चों की मौत माता मनसादेवी मंदिर समेत तीनों मंदिरों में पहले दिन आया 21 लाख 09 हजार 347 रुपये चढ़ावा Haryana News: हरियाणा में सिविल जज एग्जाम का रिजल्ट जारी, 3 मार्च को हुई थी परीक्षा