Follow us on
Tuesday, April 23, 2024
BREAKING NEWS
हिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुरशिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुरHaryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवसउत्तर कोरिया ने समुद्र में दागी बैलिस्टिक मिसाइल : दक्षिण कोरियाHaryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनीचंडीगढ़ में अगले चार दिन मौसम साफ रहेगाः तापमान में कोई बदलाव नहीं आने की संभावनान्यायालय ने नाबालिग बलात्कार पीड़िता को 30 सप्ताह के गर्भ के चिकित्सकीय समापन की अनुमति दी
Sports

Boria Mazumdar Banned: बोरिया मजूमदार पर 2 साल का बैन, Wriddhiman Saha को मैसेज कर धमकाया था

May 04, 2022 06:05 PM

मुंबई: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सीनियर विकेटकीपर Wriddhiman Sahaको धमकाने के लिये Boria Mazumdar पर दो साल का प्रतिबंध लगाया और इस खेल पत्रकार के पंजीकृत खिलाड़ियों से साक्षात्कार करने और देश के क्रिकेट स्टेडियमों में उनके प्रवेश पर रोक लगा दी है।

BCCI की शीर्ष परिषद द्वारा स्वीकृत की गयी पाबंदियों के अंतर्गत मजूमदार को दो साल तक ‘मीडिया एक्रीडिटेशन’ नहीं दिया जायेगा। साहा को साक्षात्कार के अनुरोध को इनकार के कारण मिले धमकी भरे संदेशों की जांच के लिये BCCI ने 25 फरवरी को एक तीन सदस्यीय समिति गठित की थी।

साहा ने 23 फरवरी को लगातार ट्वीट किये और शुरू में इस पत्रकार का नाम बताने से इनकार कर दिया था लेकिन बाद में उन्होंने तीन सदस्यीय समिति के समक्ष इस पत्रकार का खुलासा किया और मजूमदार का नाम बता दिया। इस तीन सदस्यीय समिति में BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, BCCI कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल और BCCI परिषद के सदस्य प्रभतेज सिंह भाटिया शामिल थे।

तीन मई को BCCI के अंतरिम सीईओ और आईपीएल के मुख्य परिचालन अधिकारी हेमांग अमीन ने राज्य इकाइयों को लिखे पत्र में कहा, ‘‘Wriddhiman Sahaने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक पत्रकार द्वारा भेजे गये संदेशों के स्क्रीनशॉट साझा किये जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें इस पत्रकार ने धमकाया था। साहा ने सुनवाई के दौरान पत्रकार का नाम Boria Mazumdarबताया। ’’

अमीन ने कहा, ‘‘BCCI समिति ने साहा और मजूमदार के बयान पर विचार किया और निष्कर्ष पर पहुंचे कि मजूमदार का लहजा धमकाने वाला था। ’’ अमीन के अनुसार समिति ने शीर्ष परिषद को तीन पाबंदियों की सिफारिश की और मजूमदार पर इन्हें लगाने पर सहमति जतायी।

इन तीन पाबंदियों में भारत में किसी भी तरह के क्रिकेट मैचों (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) में प्रेस के सदस्य के तौर पर ‘एक्रिडिटेशन’ पर दो साल का प्रतिबंध, भारत में मान्यता प्राप्त किसी भी खिलाड़ी से कोई भी साक्षात्कार करने पर दो साल का प्रतिबंध और BCCI या सदस्यीय संघों की क्रिकेट सुविधाओं में प्रवेश पर दो साल का प्रतिबंध शामिल है। BCCI के शीर्ष अधिकारी ने सभी राज्य इकाइयों से प्रतिबंधों का पालन करने के लिये कहा है।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड स्कोर, मुंबई को 31 रन से हराकर खाता खोला शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हम पिछड़ गये: शुभमन गिल