Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्तहिक राशिफल 08 से 14 मई 2022

May 08, 2022 08:26 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। जातक का महत्व बढ़ेगा। जातक के कुछ बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें।सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए स्थितियाँ विशेष अनुकूल रहेगी। जिससे जातक को राहत मिलेगी। अच्छे स्थान पर हस्तानान्तरण या प्रमोशन जैसी स्थितियाँ भी बन सकती है लेकिन राहु की उपस्थिति के कारण विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी सक्रिय रहेगें। किसी भी तरह के जोखिम से बचें। नहीं तो बड़ी परेशानियों की स्थिति भी आ सकती है। स्वास्थ्य पर भी निगरानी बनायें रखें। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह लगभग अनुकूल है। सोच-समझकर बाजार में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बनी रहेगीं। अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। क्रोध पर भी नियन्त्रण रखें नहीं तो विकट परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। राहु का दान अपाहिजों को करने से व्यवधानों में कमी आयेगी।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। जातक का महत्व बढ़ेगा। जातक अपनी बात-चीत की कला से कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण कार्यों को अपने अनुकूल करने में सफल हो सकता है। जातक का यदि प्रेम प्रसंग चल रहा होगा तो जातक अपने रागात्मक बातों से प्रेमिका को अधिक प्रभावित करने में सफल होगा। सुख-सुविधाओं की दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल रहेगा। घर में मांगलिक कार्य बनने की स्थिति बन सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह बहुत अनुकूल है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़ लाभ की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। की बड़ा कार्य बन सकता है। छात्र यदि कोई प्रतियोगी परीक्षा दे रहे होगें तो उसमें सफल होने का विशेष योग है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। थोड़ा खर्च बढ़ेगा लेकिन खर्च अनुकूल कार्यों के लिए होगा। घूमने-फिरने का अवसर मिलेगा। देश-विदेश की यात्रा का भी योग है। जातक अपनी भाषण की कला से लोगों को प्रभावित कर सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए। जातक निरन्तर क्रियाशील बना रहेगा। जातक यदि वकालत की पेशा में होगा तो अपने बहस से कई जटिल केस को जीतने में सफल हो सकता है। जिससे जातक की ख्याति में वृद्धि हो सकती है। जातक यदि आयात-निर्यात से जुड़ा होगा तो विशेष लाभ मिकी स्थिति में आ सकता है। व्यवसायिक दृष्टि भी अनुकूल है बाजार में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं। अपने तर्क एवं बौद्धिक कौशल से जातक लोगों को प्रभावित करेगा। नये ज्ञान-विज्ञान एवं बौद्धिक कला से जातक लोगों को प्रभावित करेगा। गणेश जी की पूजा से स्थितियां और अधिक अनुकूल होगीं।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा।सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ी कठिनाईयाँ आयेगीं। जिससे जातक मानसिक रुप से तनाव महसूस कर सकता है। लेकिन सप्ताह का मध्य आते-आते कुछ बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आ जाने से जातक राहत महसूस कर सकता है। लेकिन सप्ताह का अन्त आते-आते फिर चुनौतियाँ बढ़ेगी। कार्य-व्यापार की दृष्टि से सप्तहा का मध्य सबसे अनुकूल है। सप्ताह का प्रारम्भ एवं अन्त में सावधानी बनायें रखें। किसी भी तरह के जोखिम से बचें। थोड़ा बहुत मानसिक तनाव के बीच बीच में कुछ बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्यों के बन जाने से तनाव हटेगें और मानसिसक प्रसन्नता का भाव बनेगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई से मन दूर होगा। इसलिए निरन्तर सावधानीपूर्वक हर कार्यों को नई दिशा देने का प्रयास करें उतार-चढ़ाव के बीच व्यापारिक स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं। शिव जी का दर्शन एवं चन्द्रमा का मंत्र करने से मानसिक तनाव में कमी आयेगीं कुछ बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। जातक का महत्व बड़ेगा। किसी बड़े पद पर पहुँचने का योग बन सकता है। शासन प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल रहेगा। कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण कार्ययोजनाओं को नई दिशा देने में जातक सफल होगा। जातक इस सप्ताह कोई नया कार्य प्रारम्भ करना चाहे तो स्थितियाँ अनुकूल रहेगीं। कार्य-व्यापार की दृष्टि से भी समय अनुकूल है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। जातक यदि राजनीतिक क्षेत्र में होगा तो कोई बड़ा पद प्राप्त कर सकता है। घूमने-फिरने की दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। देश-विदेश की यात्रा का भी योग है। इसलिए निरन्तर सक्रिय बने रहें। घरेलू सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। घर में मांगलिक कार्य संपन्न होने का योग है। सूर्य को जल देने से स्थितियां अनुकूल होगीं। जातक का महत्व बढ़ेगा।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिला जुला रहेगा। जहाँ एक तरफ ईष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा। जातक अपने कर्मों से लोगों को प्रभावित करेगा। वहीं विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी बीच-बीच में तनाव दे सकते है। इसलिए विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहें। घर परिवार में संघर्ष एवं कठिनाईयों के साथ जातक अपने कार्यों को पटरी पर लाने में सफल होगा। शिक्षा के क्षेत्र में भी जहाँ एक तरफ प्रशंसक अनुकूल परिस्थितियाँ बनायेगें वहीं विरोधी जातक के कार्यों में व्यवधान खड़ा करने का प्रयास करेगें। विद्यार्थियों का मन कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई से मन दूर होगा। व्यवसायिक दृष्टि स सप्ताह मिलाजुला रहेगा। इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें तभी अनुकूल परिस्थितियाँ बनेगीं। स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें और मानसिक तनाव से बचें नहीं तो सिर दर्द जैसी परेशानी का योग बन सकता है। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं। बाधाओं में कमी आयेगी।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा संघर्षपूर्ण रहेगा। जातक के कार्यों में दबाव एवं परेशानियों का योग बन सकता है। इसलिए थोड़ा संभलकर चलने की आवश्यकता है। मन भी थोड़ा अशांत रहेगा। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से जातक को तनाव दे सकते है। इसलिए सावधानी बनाये रखें। जातक को निरन्तर योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को करना होगा। क्योंकि परिस्थितियाँ जातक का थोड़ा साथ नहीं देगीं जिसके कारण जातक को थोड़ी परेशानियाँ आ सकती है। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। सर्दी जुकाम एवं अन्य तरह की परेशानियाँ जातक को तनाव दे सकती है। वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट का योग बन सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगायें। थोड़ी-सी असावधानी से बड़ी आर्थिक हानि हो सकती है।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्यों में कठिनाईयाँ बनी रह सकती है। कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं को पटरी पर लाने के लिए जातक को संघर्ष करना पड़ सकता है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी अनावश्यक रुप से दबाव बनाने का प्रयास करेगें। जिससे जातक के कार्यों में बाधा आ सकती है। अत्यधिक विरोध एवं चुनौतियों के कारण जातक मानसिक रुप से परेशान हो सकता है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। कार्य-व्यापार की दृष्टि से सप्ताह चुनौतीपूर्ण है। बहुत सोच-समझकर ही बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगायें। नहीं तो बड़ी हानि का सामना करना पड़ सकता है। खिलाड़ियों के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं गुजरेगा। खेल-कूद में बार-बार असफलता के कारण मन निराश हो सकता है। इसलिए नई सूझ-बूझ और आत्मविश्वास को बनायें रखें और निरन्तर आगे बढ़ने का प्रयास करें। घर परिवार में भी थोड़ी चुनौतीपूर्ण स्थितियाँ रहेगीं जिसके कारण पारिवारिक तनाव की स्थिति बन सकती है। सोच-समझकर कार्य करें। तभी स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। कार्यों में अत्यधिक संघर्ष की स्थिति रहेगी लेकिन यह संघर्ष जातक को कोई बड़ी सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित भी कर सकती है। प्रेम संबंध में भी रागात्मक स्थितियाँ बनेगीं। आपसी विश्वास विकसित होगा। एक दूसरे के प्रति समर्पण का भाव भी विकसित होगा। पढ़ाई-लिखाई की दृष्टि से समय अनुकूल है। ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी। प्रतियोगी परीक्षा से जुड़े छात्रों के लिए भी अनुकूल परिस्थितियाँ बनेगीं। जिसका प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष लाभ जातक को मिल सकता है। कार्य-व्यापार की दृष्टि से भी समय अनुकूल है बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बन सकती है। घूमने-फिरने का भी अवसर मिल सकता है। देश-विदेश की यात्रा का भी योग है। घर परिवार में खुशी का वातावरण बनेगा और जातक के घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। विष्णु जी की पूजा और शुक्र का मंत्र करने से स्थितियाँ विशेष अनुकूल होगीं।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जातक के कार्यों को पटरी पर लाने के लिए जातक को विशेष परिश्रम करना पड़ सकता है।विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से तनाव दे सकते है लेकिन जातक अपनी सूझ-बूझ एवं कुशल बौद्धिक क्षमता से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है इस सप्ताह कार्य की अधिकता रहेगी लेकिन जातक कार्यों को प्राथमिकता देने के लिए खूब परिश्रम करेगा। यद्यपि कुछ ऐसी परिस्थितियाँ भी बनेगीं। जिससे जातक को तनाव मिल सकता है। इसलिए विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी से विशेष सावधानी बनायें रखें। खेल-कूद से जुड़े जातकों के लिए समय मिलाजुला रहेगा। किन्हीं-किन्हीं प्रतिस्पर्धाओं में सफलता मिलेगी और किन्हीं-किन्हीं में प्रतिस्पर्धा में निराशा का भी सामना करना पड़ सकता है। जातक को अपनी सूझ-बूझ का दायरा बढ़ाना होगा। व्यापक दृष्टिकोण अपनाते हुए। जातक हर चुनौतीपूर्ण कार्यों का सामना करने में सफल हो सकता है। ठेकेदारी से जुड़े जातकों के लिए कुछ जटिलतायें आयेगीं लेकिन जातक उन जटिलताओं का सामना करते हुए। आगे बढ़ने में सफल होगा। कार्य-व्यापार की दृष्टि से भी समय मिलाजुला रहेगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बन सकती है।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय चुनौतीपूर्ण रहेगा। जातक को अनेक जटिलताओं का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी सक्रिय रहेगें जो जातक के सामने अनेक नई एवं चुनौतीपूर्ण परिस्थितियाँ खड़ी कर सकते है। जातक यदि दूर-दृष्टि से कार्य करेगा तो ही स्थितियों को नियंत्रण में रख सकता है। अनावश्यक तर्क-वितर्क एवं झगड़े जैसी परिस्थितियाँ भी बन सकती है इसलिए सावधानी बनायें रखें किसी भी क्षेत्र में किसी तरह के जोखिम से बचें अभी कुछ दिनों के लिए कोई नया कार्य प्रारम्भ करने से बचें। नई-नई चुनौतियों का सामना करने के लिए पहले से रणनीति बनायें रखें तो बाधाओं का कम सामना करना पड़ सकता है। घर परिवार में तनावपूर्ण परिस्थितियाँ बन सकती है इसलिए सावधानी से कार्य करें और उतावलेपन से बचें। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों को कैसे नियंत्रित किया जाये इस पर भी व्यापक विचार करते रहें। तभी परिस्थितियों को अनुकूल बनाने में जातक सफल हो पायेगा। हनुमान जी की पूजा एवं शनि का दान करने से से विषम परिस्थितियों पर नियंत्रण पाने में जातक सफल हो सकता है।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। अच्छे मकान एवं वाहन का सुख मिल सकता है। घर परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न होने का योग बन सकता है। शैक्षिक जीवन से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल रहेगा। घर परिवार में किसी व्यक्ति का कोई बड़ा कार्य संपन्न होने से जातक को राहत मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। जातक यदि क्रियाशील बना रहेगा तो कई चुनौतीपूर्ण कार्यों को पटरी पर लाने में सफल होगा। सरकारी सेवा से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है। किसी बड़े पद पहुँचने एवं किसी अच्छे स्थान पर हस्तानान्तरण का लाभ मिल सकता है। जातक अपनी बौद्धिक क्षमता से लोगों को प्रभावित कर सकता है। जातक का महत्व बढ़ेगा। जातक अपनी बड़ी पहचान बनाने में सफल हो सकता है। प्रेम संबंधो में भी प्रगाढ़ता आयेगी। एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा।निरन्तर कार्ययोजनाओं को ध्यान में रखते हुए जातक यदि सक्रिय बना रहेगा तो उन्नतिशील परिस्थितियाँ जातक के पक्ष में बनी रहेगी।व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। गुरु का मंत्र एवं किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ बन सकतीहै।

 
Have something to say? Post your comment