Follow us on
Friday, April 26, 2024
Entertainment

दिप्ती धोत्रे अपनी चर्चित फिल्म भोंगा से हुए लोगो में प्रेरित

May 10, 2022 07:24 AM

इस समय "भोंगा" के मुद्दे पर पूरे देश में चर्चा हो रही है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म "भोंगा" रिलीज से पहले ही जानी गई। फिल्म अक्षय तृतीया और ईद के मौके पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने राज्य में मस्जिदों से हॉर्न हटाने पर टिप्पणी की थी। इसके बाद इस मुद्दे ने राजनीतिक मोड़ ले लिया। मुसलमानों ने इस फैसले का कड़ा विरोध किया।ओप्पोसिशन पार्टी ने एसेम्ब्ली का बहिष्कार किया।  इस तरह फिल्म 'भोंगा' का पोस्टर सामने आया और यह मामला और रंगीन हो गया। इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है और यह चर्चा का विषय बना हुआ है.

यह फिल्म निर्देशक शिवाजी लोटन पाटिल द्वारा और अमेया खोपकर, संदीप देशपांडे और अमोल कगने द्वारा निर्मित है। फिल्म में इस रवैये को दबाने के लिए ग्रामीणों के प्रयासों को दर्शाया गया है। धर्म से बड़ा कोई नहीं है, इसलिए यदि किसी की जान को भी खतरा हो तो वह काम करेगा।

भोंगा में मुख्य भूमिका निभाने वाली दीप्ति धोत्रे का कहना है कि कोई भी धर्म बुरा नहीं होता, धर्म का आचरण अच्छे समाज का निर्माण होता है। समय के साथ, उन्होंने इस संस्कृति में कई परंपराओं को जोड़ा है। और अगर ये अनावश्यक परंपराएं कष्टप्रद हैं, तो क्या होगा यदि हम उन्हें बदल दें?

इस फिल्म में शिवाजी सर ने भोंगा के विषय को उठाया है और इस तरह की सामाजिक प्रवृत्ति पर प्रकाश डालने के लिए एक महत्वपूर्ण सामाजिक प्रयास किया है। "भोंगा एक अनावश्यक परंपरा का प्रतीक है ऐसा मुझे लगता है। यह सभी प्रकार की अनावश्यक परंपराओं से बचकर एक बेहतर समाज बनाने का  ईमानदार प्रयास है।"

फिल्म में अभिनेत्री दीप्ति धोत्रे ने रुकसाना नाम का एक मुस्लिम किरदार निभाया है। रुकसाना और उसका परिवार घर बदल लेती हैं, जो मस्जिद के पास होता है।  रुकसाना के छोटे बच्चे को एक बीमारी है जिसे रुकसाना लगातार ठीक करने की कोशिश कर रही है, लेकिन घर के पास की मस्जिद में पांच बार नमाज होती है। समय-समय पर बजर द्वारा दिए गए निर्देशों से बच्चा परेशान हो जाता है, और परिणाम स्वरूप, उसकी बढ़ती बीमारी और उसकी बीमारी के कारण उसे नींद की जरूरत होती है, "अज़ान" बड़ा मुद्दा बन जाता है। यह एक धार्मिक कृत्य है और यह नहीं रुकेगा, यह "भोंगा" छोटे बच्चे को ठीक करने की कोशिश करना बंद नहीं करेगा। गांव में संघर्ष और संघर्ष का कारण "भोंगा" है।

शिवाजी लोटन पाटिल द्वारा लिखा और निर्देशित किया है। 3 मई को हमारे सिनेमाघर में "भोंगा" आ रही है। काम की बात करे तोह, दिप्ति धोत्रे ने भोंगा, विजेता, मुर्शी पैटर्न और कई अन्य मूवीज में अपने फंस से प्रशंसा मिली है। उनकी आने वाली फिल्मों में भिरकीट और विषय क्लोज शामिल हैं। इसके अलावा, अभिनेत्री बॉलीवुड उद्योग पर राज करने के लिए पूरी तरह तैयार है जो Amazon प्राइम पर रिलीज़ होगी। हम जल्द ही अभिनेत्री को उर्वशी रौतेला और रणदीप हुड्डा के साथ Jio Studio के इंस्पेक्टर अविनाश में एक बहुत ही अलग भूमिका में देखेंगे। आने वाले महीनों में अभिनेत्री की कुछ और रिलीज़ हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
दिवंगत सिद्धू मूसेवाला का छठा गाना होगा रिलीजः सनी माल्टन ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी इस फेमस पंजाबी सिंगर को बर्थडे के दिन महिला आयोग का नोटिसः नए गाने में महिलाओं को भेड़ कहा एल्विश को सुरक्षा की दृष्टि से अति सुरक्षित बैरक में रखा गया: पुलिस कंपोजर-प्रोड्यूसर बंटी बैंस पर हमले के बाद धमकी : सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर रहे चुके Breaking : पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के बड़े प्रोड्यूसर-कंपोजर बंटी बैंस पर हमलावरों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे ‘दंगल’ में पहलवान बबीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभा चुकीं सुहानी भटनागर का निधन ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 में भारत ने बिखेरी चमक, पांच भारतीयों ने जीते पुरस्कार मैं जिंदा हूं, Poonam Pandey ने शेयर किया वीडियो, बोलीं- सर्वाइकल कैंसर ने नहीं ली मेरी जान रणबीर कपूर, आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-अभिनेत्री के फिल्मफेयर खिताब Entertainment : कंगना रनौत की इमरजेंसी 14 जून को रिलीज होगी