Follow us on
Thursday, May 19, 2022
BREAKING NEWS
ISSF Junior World Cup: म्हारी छोरियों ने जर्मनी में गोल्ड पर लगाया निशानायमुनानगर: नगर निगम ने अपनाई गांधीगिरी, हाथ जोड़कर अतिक्रमण करने वालों को समझायाज्ञानवापी विवाद: बबीता फोगाट का ट्वीट- लिखा, मोदी है तो मुमकिन है, यूजर्स ने किया ट्रोलUttarakhand में 48 घंटों से ज्यादा समय तक फंसे पर्वतारोहियों को ITBP ने बचायायमुनानगर: जिले में धर्म परिवर्तन करवाई गई लड़की की सनातन धर्म में करवाई घर वापसीRohini अदालत में न्यायाधीशों के chamber के पास लगी आग शीना बोरा हत्या मामला: उच्चतम न्यायालय ने आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को दी जमानतयमुनानगर: हार्डवेयर व पेंट की दुकान में लगी भयंकर आग, धमाका, मचा हड़कंप
Entertainment

दिप्ती धोत्रे अपनी चर्चित फिल्म भोंगा से हुए लोगो में प्रेरित

May 10, 2022 07:24 AM

इस समय "भोंगा" के मुद्दे पर पूरे देश में चर्चा हो रही है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म "भोंगा" रिलीज से पहले ही जानी गई। फिल्म अक्षय तृतीया और ईद के मौके पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने राज्य में मस्जिदों से हॉर्न हटाने पर टिप्पणी की थी। इसके बाद इस मुद्दे ने राजनीतिक मोड़ ले लिया। मुसलमानों ने इस फैसले का कड़ा विरोध किया।ओप्पोसिशन पार्टी ने एसेम्ब्ली का बहिष्कार किया।  इस तरह फिल्म 'भोंगा' का पोस्टर सामने आया और यह मामला और रंगीन हो गया। इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है और यह चर्चा का विषय बना हुआ है.

यह फिल्म निर्देशक शिवाजी लोटन पाटिल द्वारा और अमेया खोपकर, संदीप देशपांडे और अमोल कगने द्वारा निर्मित है। फिल्म में इस रवैये को दबाने के लिए ग्रामीणों के प्रयासों को दर्शाया गया है। धर्म से बड़ा कोई नहीं है, इसलिए यदि किसी की जान को भी खतरा हो तो वह काम करेगा।

भोंगा में मुख्य भूमिका निभाने वाली दीप्ति धोत्रे का कहना है कि कोई भी धर्म बुरा नहीं होता, धर्म का आचरण अच्छे समाज का निर्माण होता है। समय के साथ, उन्होंने इस संस्कृति में कई परंपराओं को जोड़ा है। और अगर ये अनावश्यक परंपराएं कष्टप्रद हैं, तो क्या होगा यदि हम उन्हें बदल दें?

इस फिल्म में शिवाजी सर ने भोंगा के विषय को उठाया है और इस तरह की सामाजिक प्रवृत्ति पर प्रकाश डालने के लिए एक महत्वपूर्ण सामाजिक प्रयास किया है। "भोंगा एक अनावश्यक परंपरा का प्रतीक है ऐसा मुझे लगता है। यह सभी प्रकार की अनावश्यक परंपराओं से बचकर एक बेहतर समाज बनाने का  ईमानदार प्रयास है।"

फिल्म में अभिनेत्री दीप्ति धोत्रे ने रुकसाना नाम का एक मुस्लिम किरदार निभाया है। रुकसाना और उसका परिवार घर बदल लेती हैं, जो मस्जिद के पास होता है।  रुकसाना के छोटे बच्चे को एक बीमारी है जिसे रुकसाना लगातार ठीक करने की कोशिश कर रही है, लेकिन घर के पास की मस्जिद में पांच बार नमाज होती है। समय-समय पर बजर द्वारा दिए गए निर्देशों से बच्चा परेशान हो जाता है, और परिणाम स्वरूप, उसकी बढ़ती बीमारी और उसकी बीमारी के कारण उसे नींद की जरूरत होती है, "अज़ान" बड़ा मुद्दा बन जाता है। यह एक धार्मिक कृत्य है और यह नहीं रुकेगा, यह "भोंगा" छोटे बच्चे को ठीक करने की कोशिश करना बंद नहीं करेगा। गांव में संघर्ष और संघर्ष का कारण "भोंगा" है।

शिवाजी लोटन पाटिल द्वारा लिखा और निर्देशित किया है। 3 मई को हमारे सिनेमाघर में "भोंगा" आ रही है। काम की बात करे तोह, दिप्ति धोत्रे ने भोंगा, विजेता, मुर्शी पैटर्न और कई अन्य मूवीज में अपने फंस से प्रशंसा मिली है। उनकी आने वाली फिल्मों में भिरकीट और विषय क्लोज शामिल हैं। इसके अलावा, अभिनेत्री बॉलीवुड उद्योग पर राज करने के लिए पूरी तरह तैयार है जो Amazon प्राइम पर रिलीज़ होगी। हम जल्द ही अभिनेत्री को उर्वशी रौतेला और रणदीप हुड्डा के साथ Jio Studio के इंस्पेक्टर अविनाश में एक बहुत ही अलग भूमिका में देखेंगे। आने वाले महीनों में अभिनेत्री की कुछ और रिलीज़ हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
भोंगा फेम दीप्ति धोत्रे वर्कआउट मोटिवेशन देते हुए प्रशंसकों को फिट रहने के लिए प्रेरित करती हैं कारन कुंद्रा ने जॉर्जिया एंड्रियानी को दिया धोखा हीरोपंती 2 में काम करना मेरे लिए एक बड़ा सपना पूरा होने जैसा है - नवनीत मालिक Bobby Deol अभिनीत ‘आश्रम’ Web series के तीसरे सीजन का Premiere जून में सिद्धविनायक मंदिर के दर्शन कर बाप्पा के आशीर्वाद सबसे अच्छा जन्मदिन का उपहार - ज्योति सक्सेना कलाकार सपना चौधरी की अंतरिम जमानत मंजूर मेरी माँ मेरे लिए सबसे बड़ी स्टार है और मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा है - सीरत कपूर हंसल मेहता की स्कैम 2003 की शूटिंग शुरू पहलीबार बॉलीवुड पार्टी में शिरकत किए इमरान हाशमी और सलमान खान संग मनाया ईद का जश्न हिंदी नहीं है राष्ट्र भाषा - सोनू निगम