Follow us on
Thursday, April 25, 2024
BREAKING NEWS
वायु सेना का रिमोटली पायलेटेड विमान जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्तहरियाणा में बदलेंगे मौसम के मिज़ाजः 16 जिलों में बारिश, 5 में ओले गिरने की संभावनाHaryana News: सड़क किनारे खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्करबिना बिल के मोबाइल खरीदने से मना करने पर मोबाइल मार्केट में चली गोलीChandigarh News: चंडीगढ में 55 आदर्श मतदान केंद्रों में होगी रेड कार्पेट एंट्रीयूनिवर्सल कार्टन लागू करने की अधिसूचना जारी, 20 किलो की पैकिंग में बिकेगा सेबUP: आज कन्नौज से नामांकन दाखिल करेंगे अखिलेश और सुब्रत पाठकजापान में 200 लोगों को लेकर जा रही एएनए की उड़ान से निकलता दिखा धुआं, सुरक्षित उतरा विमान
Punjab

भगवंत मान ने 26,754 पद भरने के लिए व्यापक स्तर पर भर्ती मुहिम शुरू करने के तुरंत बाद 2,373 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे

May 12, 2022 07:14 AM

चंडीगढ़ - पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज विरोध प्रदर्शन कर रहे युवाओं को राज्य सरकार का साथ देने के लिए कहा, क्योंकि उनकी सरकार भर्ती प्रक्रिया सम्बन्धी आवश्यक कार्यों को पूरा करने के लिए संजीदगी के साथ काम कर रही है, जिससे यह सुनिश्चित बनाया जा सके कि भर्ती प्रक्रिया मुकम्मल होने में किसी तरह की कानूनी अड़चन पैदा न हो सके।

यहाँ म्युनिसीपल भवन में 26,754 पदों को भरने के लिए विशाल भर्ती मुहिम शुरू करने के तुरंत बाद 2,373 युवाओं को आज नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भगवंत मान ने कामना की कि हमारे युवाओं को नियुक्ति पत्र देने के लिए ऐसे समारोह लगातार होते रहने चाहिएं। उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर रहे युवाओं को कहा कि वह धैर्य रखें और कुछ समय प्रतिक्षा करें, जिससे सरकार नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए औपचारिकताएं पूरी कर सके। उन्होंने आगे कहा कि प्रदर्शन कर रहे नौकरी के इच्छुक युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपने में जल्दबाज़ी में की गई कार्यवाही में यदि कोई इसको अदालत में चुनौती देता है तो इस प्रक्रिया को मुकम्मल करने में और मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए भगवंत मान ने कहा कि पिछली सरकारें अपने कार्यकाल के आखिरी दो महीनों में जो कुछ करती रही हैं, वही हमारी सरकार ने शुरूआती दो महीनों में किया है, जिससे उम्मीदवारों को केवल मेरिट और उनकी शैक्षिक योग्यताओं के आधार पर नौकरियाँ देने सम्बन्धी हमारी सरकार के इरादे स्पष्ट हो जाते हैं।

नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले युवाओं को बधाई देते हुए भगवंत मान ने सम्बन्धित मंत्रियों को नव-नियुक्त युवाओं को उनके निवास स्थान के नज़दीक तैनात करने के लिए कहा, जिससे वह पूरी लगन और ईमानदारी से अपनी सेवाएं निभा सकें। इसके उलट पिछली सरकारों द्वारा जानबूझ कर सरकारी कर्मचारियों को परेशान करने के लिए दूर-दूराज़ के स्थानों पर तैनात किया जाता था। हालाँकि, उन्होंने युवाओं को कहा कि वह दूर-दूराज़  के स्थानों पर तैनाती से भी संकोच ना करें, क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और शीर्ष के फिल्मी सितारों अमिताभ बच्चन और शाहरुख ख़ान जैसी महान हस्तियों ने अपने कैरियर में अपने सपनों को साकार करने के लिए अपने घर-बार छोड़े थे।

युवाओं को संदेश देते हुए भगवंत मान ने कहा कि किसी भी समाज में फैली बेरोजग़ारी समाज विरोधी गतिविधियों को जन्म देती है और यह हमारी प्रतिबद्धता है कि हमारे युवाओं को रोजग़ार के बड़े अवसर प्रदान किए जाएँ, जिससे वह गलत रास्ते पर न पड़ें, क्योंकि ‘खाली दिमाग शैतान का घर होता है’। आज के समारोह में नियुक्ति पत्र प्राप्त करने में लड़कियों द्वारा लडक़ों को पछाडऩे पर तसल्ली प्रकट करते हुए भगवंत मान ने कहा कि यह महिलाओं के सशक्तिकरण को दर्शाता है, जो समाज में उनका मान-सम्मान बढ़ाने के साथ-साथ दहेज, लिंग- भेद, कन्या भ्रूण हत्या आदि जैसी सामाजिक बुराईयों को ख़त्म करने में भी सहायक होगा।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभागों में कम्युनिटी हैल्थ अफसरों, स्टाफ नर्सें, वॉर्ड अटेंडेंटों आदि के अलावा जल संसाधन विभाग में एस.डी.ईज़. और पंप ऑपरेटरों के पदों के लिए 2,373 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
शिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि Punjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोग Punjab News: मुक्तसर में पेड़ से टकराई कार, 3 की मौत, 2 जख्मी Breaking: जालंधर में शुगर मिल में लगी भीषण, दूर तक दिखे धुएं के काले बादल Punjab News: नगर निगम में ड्यूटी दौरान गैर हाजिर पांच कर्मचारियों को नोटिस जारी Punjab News: पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल की तबियत बिगड़ी पंजाब के लुधियाना में दर्दनाक हादसाः दो कारों के बीच भीषण टक्कर, फिरोजपुर के पूर्व डीएसपी और उनके गनमैन जिंदा जले Punjab News: 2 साल बाद वालंटियर्स के बीच CM मान, मोगा और जालंधर जिलों में आज रैली करेंगे पंजाब के कोटकपूरा में दर्दनाक हादसाः टाटा एस और ट्राले के बीच भीषण टक्कर, 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत Punjab News: बीबीके डीएवी के दीक्षांत समारोह में 800 छात्राओं को बांटी डिग्रियां