Follow us on
Thursday, May 19, 2022
BREAKING NEWS
ISSF Junior World Cup: म्हारी छोरियों ने जर्मनी में गोल्ड पर लगाया निशानायमुनानगर: नगर निगम ने अपनाई गांधीगिरी, हाथ जोड़कर अतिक्रमण करने वालों को समझायाज्ञानवापी विवाद: बबीता फोगाट का ट्वीट- लिखा, मोदी है तो मुमकिन है, यूजर्स ने किया ट्रोलUttarakhand में 48 घंटों से ज्यादा समय तक फंसे पर्वतारोहियों को ITBP ने बचायायमुनानगर: जिले में धर्म परिवर्तन करवाई गई लड़की की सनातन धर्म में करवाई घर वापसीRohini अदालत में न्यायाधीशों के chamber के पास लगी आग शीना बोरा हत्या मामला: उच्चतम न्यायालय ने आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को दी जमानतयमुनानगर: हार्डवेयर व पेंट की दुकान में लगी भयंकर आग, धमाका, मचा हड़कंप
Sports

सम्मान के लिये खेलेगी मुंबई , चेन्नई अस्तित्व बचाने के लिये

May 12, 2022 07:19 AM

मुंबई (भाषा) - खराब दौर से जूझ रही चेन्नई सुपर किंग्स बृहस्पतिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य टूर्नामेंट में अस्तित्व बचाये रखने का होगा जबकि प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी मुंबई के पास खोने के लिये कुछ नहीं है ।

यह सत्र चेन्नई और मुंबई जैसी आईपीएल की दो सबसे कामयाब टीमों के लिये निराशाजनक रहा । मुंबई अब प्रतिष्ठा के लिये खेलेगी जबकि चेन्नई तकनीकी रूप से अभी भी दौड़ में है बशर्ते बाकी मैचों के नतीजे उसके अनुकूल रहें ।

चेन्नई अगर मुंबई से हार जाती है तो टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी । चेन्नई ने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हराया था और उसे इस लय को कायम रखने की उम्मीद है । सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे शानदार फॉर्म में है और लगातार तीन अर्धशतक जमा चुके हैं । उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 87 रन बनाये हालांकि सलामी जोड़ीदार रूतुराज गायकवाड़ से उन्हें सहयोग की उम्मीद होगी ।

रविंद्र जडेजा के लिये भी यह सत्र बुरे सपने जैसा रहा और उन्होंने कप्तानी भी बीच में छोड़ दी थी । दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में वह चोट के कारण बाहर थे । अब देखना यह है कि क्या वह मुंबई के खिलाफ खेल सकते हैं । चेन्नई को बड़ा स्कोर बनाना होगा जिसके लिये सभी बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा । पिछली बार दोनों टीमों के मुकाबले में धोनी ने अपना ‘फिनिशिंग अंदाज’ दिखाकर जीत दिलाई थी ।

सीएसके ने दिल्ली को 117 रन पर समेट दिया । मोईन अली ने तीन विकेट लिये जबकि युवा तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी और सिमरनजीत सिंह ने भी अच्छा प्रदर्शन किया । तीनों को एक साथ अच्छा प्रदर्शन करना होगा जबकि स्पिनर महीष तीक्षणा के चार ओवर भी मैच का नक्शा बदल सकते हैं । ड्वेन ब्रावो के प्रदर्शन भी बहुत कुछ निर्भर करेगा ।

मुंबई के लिये बाकी सारे मैच औपचारिकता के हैं और उन्हें मुकम्मिल प्रदर्शन करना होगा । कप्तान रोहित शर्मा (200 रन), ईशान किशन (321 रन) पर बल्लेबाजी का दारोमदार होगा । केकेआर के खिलाफ लड़खड़ा गए मुंबई के मध्यक्रम को भी अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा ।

सूर्यकुमार यादव चोट के कारण बाहर हैं । ऐसे में तिलक वर्मा, टिम डेविड , रमनदीप सिंह और कीरोन पोलार्ड पर जिम्मेदारी अधिक होगी । गेंदबाजी में बुमराह ने अपनी लय हासिल कर ली है और उन्हें दूसरे गेंदबाजों से सहयोग की उम्मीद होगी । डेनियल सैम्स , रिले मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय सिंह को चेन्नई के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा।

टीमें :

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा (कप्तान), मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, मिशेल सेंटनर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कॉनवे, शिवम दूबे, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीशन, सुब्रंशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी।

मुंबई इंडियन्स: रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कंडे, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और ईशान किशन।

मैच का समय : शाम 7.30 से ।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
भारत के लिए सभी प्रारूपों में खेलने वाला बल्लेबाज बन सकता है तिलक वर्मा - गावस्कर विंबलडन से प्रतिबंधित होने के बाद मेदवेदेव की एटीपी टूर में वापसी भारत ने इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहली बार थॉमस कप ट्रॉफी जीती फिडे अध्यक्ष ने आनंद को चुनाव लड़ने के लिए अपनी टीम में शामिल किया पंजाब पर जीत से प्लेऑफ के करीब पहुंचने का प्रयास करेगा आरसीबी प्रबंधन के अनावश्यक दखल से क्या केकेआर का प्रदर्शन ग्राफ गिरा Jasprit Bumrah Bowling IPL 2022: बाहर काफी शोर होता है लेकिन मुझ पर उसका असर नहीं होता : बुमराह आईपीएल प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिये एक दूसरे से भिड़ेंग गुजरात और लखनऊ आईपीएल-15 से बाहर रहने पर गेल ने कहा, मुझे वह सम्मान नहीं मिला जिसका हकदार था चेन्नई के खिलाफ पारी की शुरूआत की समस्या से निजात पाना चाहेगी दिल्ली कैपिटल्स