Follow us on
Tuesday, April 16, 2024
Haryana

हरियाणा: आईएएस अधिकारी रानी नागर ने फिर दिया अपने पद से इस्तीफा, राष्ट्रपति को भेजा त्यागपत्र

May 12, 2022 11:49 AM

चंडीगढ़: हरियाणा कैडर की 2014 बैच की आईएएस अधिकारी रानी नागर ने फिर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राष्ट्रपति को अपना त्यागपत्र भेजा है।  इससे पहले 2020 में भी उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। 

रानी नागर ने हस्तलिखित इस्तीफे की प्रति हरियाणा के मुख्य सचिव और केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग को भी भेजी गई है। सात अगस्त 2021 से छुट्टी पर चल रहीं रानी नागर ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के नियमों का हवाला देते हुए तुरंत प्रभाव से इस्तीफा स्वीकार करने का आग्रह किया है।

इससे पहले भी रानी नागर ने चार मई 2020 को गंभीर आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। तब केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती रानी उनके समर्थन में उतर आए थे। इसके बाद प्रदेश सरकार ने उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया था।

फिलहाल आठ मई से अवकाश पर चल रहीं अतिरिक्त सचिव रानी नागर वर्तमान में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पैतृक निवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रही हैं। 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
test मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली Breaking: महेंद्रगढ़ के कनीना कस्बे में भीषण सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से पांच बच्चों की मौत माता मनसादेवी मंदिर समेत तीनों मंदिरों में पहले दिन आया 21 लाख 09 हजार 347 रुपये चढ़ावा Haryana News: हरियाणा में सिविल जज एग्जाम का रिजल्ट जारी, 3 मार्च को हुई थी परीक्षा Haryana News: मुरलीधर डीएवी सीनियर सेकंडरी विद्यालय में मनाया गया विक्रम संवत 2081 का नूतन वर्ष हरियाणा में आचार संहिता लागू होने के बाद से 14 करोड़ रु कीमत की शराब, मादक पदार्थ व नकद जब्त Haryana News: पंचकूला में होगा पद्मश्री उस्ताद पूरनचंद वडाली के सूफी सांझ का आयोजन सरकार ने हरियाणा में कार्यरत 7 राज्यों के कर्मचारियों को दी बड़ी राहत: वोट के लिए मिलेगी पेड लीव विपक्ष के पास न साहस, न उम्मीदवार, जनता मोदी को चुन चुकी: नायब सैनी