Follow us on
Thursday, May 19, 2022
BREAKING NEWS
ISSF Junior World Cup: म्हारी छोरियों ने जर्मनी में गोल्ड पर लगाया निशानायमुनानगर: नगर निगम ने अपनाई गांधीगिरी, हाथ जोड़कर अतिक्रमण करने वालों को समझायाज्ञानवापी विवाद: बबीता फोगाट का ट्वीट- लिखा, मोदी है तो मुमकिन है, यूजर्स ने किया ट्रोलUttarakhand में 48 घंटों से ज्यादा समय तक फंसे पर्वतारोहियों को ITBP ने बचायायमुनानगर: जिले में धर्म परिवर्तन करवाई गई लड़की की सनातन धर्म में करवाई घर वापसीRohini अदालत में न्यायाधीशों के chamber के पास लगी आग शीना बोरा हत्या मामला: उच्चतम न्यायालय ने आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को दी जमानतयमुनानगर: हार्डवेयर व पेंट की दुकान में लगी भयंकर आग, धमाका, मचा हड़कंप
Punjab

राज्य सभा चुनाव भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पंजाब राज्य से राज्य सभा चुनाव के लिए कार्यक्रम का ऐलान

May 13, 2022 07:22 AM

चण्डीगढ़ - पंजाब राज्य से चुने गए राज्य सभा के दो सदस्यों की समय-सीमा जुलाई 2022 में समाप्त होने के मद्देनजऱ भारत निर्वाचन आयोग (ई.सी.आई.) ने पंजाब राज्य से राज्य सभा की द्विवार्षिक चुनाव के शड्यूल का ऐलान किया है।

पंजाब राज्य से चुने गए राज्य सभा सदस्य अम्बिका सोनी और बलविन्दर सिंह के पद की समय-सीमा उनकी सेवानिवृत्ति पर 4 जुलाई, 2022 को ख़त्म होने वाली है।

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. एस. करुणा राजू ने आज बताया कि शड्यूल के अनुसार नोटीफिकेशन जारी करने की तारीख़ 24 मई, 2022 है और नामांकन भरने की आखिरी तारीख़ 31 मई, 2022 है, जबकि नामांकन की पड़ताल 1 जून, 2022 को होगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख़ 3 जून, 2022 तय की गई है।

उन्होंने बताया कि वोट डालने की तारीख़ 10 जून, 2022 (सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक) निर्धारित की गई है, जबकि मतगणना भी उसी दिन शाम 5 बजे होगी। उन्होंने कहा कि चुनाव 13 जून, 2022 से पहले ही मुकम्मल कर लिए जाएंगे।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
मुख्यमंत्री द्वारा अपनी किस्म के पहले निवेकले प्रोग्राम लोक मिलनी की शुरूआत मुख्यमंत्री की पानी बचाने की अपील को राज्य के किसानों द्वारा मिला भरपूर समर्थन भगवंत मान द्वारा ड्रग माफिया पर नकेल डालने के लिए एस.एस.पीज़ और पुलिस कमीशनरों को एस.टी.एफ. के साथ तालमेल करके काम करने के हुक्म मोहाली विस्फोट मामले में पांच गिरफ्तार, पुलिस ने कहा- बब्बर खालसा, आईएसआई के बीच साठगांठ BIG BREAKING : मोहाली में ब्लास्ट के बाद अब चली गोलियां भगवंत मान ने 26,754 पद भरने के लिए व्यापक स्तर पर भर्ती मुहिम शुरू करने के तुरंत बाद 2,373 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे इंटेलीजेंस विंग हैडक्वार्टर में हुए धमाके के मद्देनज़र भगवंत मान ने स्थिति का लिया जायज़ा नड्डा 14 मई को लुधियाना आएंगे Bhagwant Mann ने PRTC चालक के परिजन को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया परनीत कौर अब कांग्रेस का हिस्सा नहीं - वडिंग