Follow us on
Thursday, May 19, 2022
BREAKING NEWS
ISSF Junior World Cup: म्हारी छोरियों ने जर्मनी में गोल्ड पर लगाया निशानायमुनानगर: नगर निगम ने अपनाई गांधीगिरी, हाथ जोड़कर अतिक्रमण करने वालों को समझायाज्ञानवापी विवाद: बबीता फोगाट का ट्वीट- लिखा, मोदी है तो मुमकिन है, यूजर्स ने किया ट्रोलUttarakhand में 48 घंटों से ज्यादा समय तक फंसे पर्वतारोहियों को ITBP ने बचायायमुनानगर: जिले में धर्म परिवर्तन करवाई गई लड़की की सनातन धर्म में करवाई घर वापसीRohini अदालत में न्यायाधीशों के chamber के पास लगी आग शीना बोरा हत्या मामला: उच्चतम न्यायालय ने आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को दी जमानतयमुनानगर: हार्डवेयर व पेंट की दुकान में लगी भयंकर आग, धमाका, मचा हड़कंप
Politics

नीतीश-तेजस्वी की बैठक पर चिराग ने निशाना साधा

May 14, 2022 07:25 AM

पटना (भाषा) - लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने शुक्रवार को दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से हाल में की मुलाकात के दौरान खुद के सत्ता में बने रहने को लेकर बातचीत की होगी।

चिराग पासवान जातिगत जनगणना के मुद्दे पर इस सप्ताह की शुरुआत में कुमार की राजग नेता यादव के साथ बैठक के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। वह अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान द्वारा बनाई गई पार्टी में अब अलग-थलग खड़े हैं।

कुमार और यादव के बीच हुई बातचीत पर कटाक्ष करते हुए चिराग पासवान ने पूछा कि बिहार में जातिगत जनगणना के लिए बंद कमरे में कौन सी बात हो रही है या कुमार अपनी सहयोगी भाजपा से एक फिर अलग होकर सत्ता में बने रहने के तरीकों पर चर्चा कर रहे हैं?

उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा यादव को ‘‘इतना समय’’ देने पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि हाल में कुमार राजद द्वारा आयोजित इफ्तार दावत मंल शामिल होने के लिए पैदल गए थे। कुमार ने यादव की धन शोधन के मामले में कथित संलिप्तता को लेकर राजद से संबंध तोड़ लिया था और भाजपा से हाथ मिला लिया था।

जातिगत जनगणना की मांग का पूर्ण समर्थन करते हुए चिराग पासवान ने कहा, “केंद्र पर शासन करने वाली मुख्यमंत्री की सहयोगी पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह जातिगत जनगणना नहीं कराएगी, इसलिए यह विश्वास करना कठिन है कि (यादव के साथ) उनकी बातचीत इस मुद्दे पर हुई थी। कुमार कुर्सी पर बने रहने के लिए समझौता करने की कोशिश कर रहे होंगे।”

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें यादव के पिता लालू प्रसाद के नेतृत्व वाले राजद के साथ कुमार के फिर से जाने की संभावना लगती है, चिराग पासवान ने कहा, ‘‘क्यों नहीं, मुख्यमंत्री की सत्ता की प्यास ने उनके कई राजनीतिक चेहरे को जन्म दिया है। इसकी भी निश्चित रूप से संभावना है।”

 
Have something to say? Post your comment
More Politics News
शीना बोरा हत्या मामला: उच्चतम न्यायालय ने आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को दी जमानत BREAKING: हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा कांस्टेबल पेपर लीक मामले में आठ लोग गिरफ्तार त्रिपुरा में 11 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली Harish Rawat VS Jakhar: रावत ने कहा, जाखड़ की इच्छा के खिलाफ कुछ हो रहा था तो उन्हें नेतृत्व को अवगत कराना चाहिए था मैंने Tripura के CM पद से इस्तीफा दे दिया है: Biplab Deb Congress Chintan Shivir: कांग्रेस का आरोप- गेहूं के निर्यात पर प्रतिबंध ‘किसान विरोधी’ कदम औरंगजेब के मकबरे पर जाने के लिए शिवसेना ने की अकबरूद्दीन ओवैसी की आलोचना कांग्रेस चिंतन शिविर: पहले अपना घर ठीक करेंगे, फिर होगी गठबंधन की बात : कांग्रेस के वी थॉमस कांग्रेस से निष्कासित