Follow us on
Sunday, June 26, 2022
BREAKING NEWS
राहुल गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के मामले में एसएफआई के 19 कार्यकर्ता गिरफ्तारमहाराष्ट्र संकट : फोन पर धमकी, गालियां दी जा रही हैं, शिवसेना सांसद चतुर्वेदी ने कहातनाव की राजनीति देशहित में नहीं - गहलोतप्रधानमंत्री हसीना ने बांग्लादेश के सबसे लंबे पद्मा पुल का उद्घाटन कियाएशियाई खेल और विश्व चैंपियनशिप में एक माह का अंतर रहने पर दोनों में भाग लूंगा - बजरंगवीएफएस कैपिटल की पोर्टफोलियो 1,500 करोड़ रुपये तक पहुंचाने की योजनाकन्नड़ फिल्मकार हरि संतोष प्यारी सी लव स्टोरी से करने जा रहे हैं बॉलीवुड में एंट्रीजर्मनी और यूएई की यात्रा के दौरान 15 से अधिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Haryana

जोर जबरदस्ती की बजाय कानून की पालना सुनिश्चित करे प्रशासन : किसान

May 14, 2022 03:49 PM
तोशाम( सीमा जोशी ): अपनी मांगों को लेकर तोशाम में बाईपास मार्ग पर चल रहा किसानों का अनिश्चितकालीन धरना शनिवार को भी जारी रहा। शनिवार को धरने की अध्यक्षता अनिल ने की। इस दौरान धरने को संबोधित करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक दलीप सिंह सांगवान ने कहा की सरकार व स्थानीय प्रशासन किसानों को तंग करने के लिए आये दिन नई से नई साजिश रच रहा है।
 
सरकार को चाहिए की संबंधित भूमि पर पंजाब व हरियाणा उच्च न्यायालय के यथा स्थिति बनाये रखने के आदेशों की पालना सुनिश्चित करे व धरनारत किसानों को जोर जबरदस्ती व अन्याय न होने देने का विश्वास दिलाए। विरोध व धरना प्रदर्शन करना किसानों के हाथ में है एवं आमजन में विश्वास की बहाली प्रशासन के हाथ में है ।
 
उन्होंने किसानों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि किसान कृषि भूमि के आधिकारिक कब्जाधारी हैं। किसानों के हितों के साथ किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन यदि सोचता है कि वे भूमि से किसानों को बेदखल करने में सक्षम हैं तो वे गलत सोचते हैं। उन्होंने किसानों को विश्वास दिलाया कि उन्हें कृषि भूमि से दुनियां की कोई ताकत बेदखल नहीं कर सकती।
 
आज किसानों की मांगों को समर्थन देने सोनू बागनवाला ने धरने पर उपस्थिति दर्ज की। इस मौके पर बिल्लू दुहन, रामअवतार, निखिल महता, सुखबीर, सत्यवान दुहन सागवन, भलेराम, महिपाल, रोशन व सोनू सरदाना सहित अनेक किसान मौजूद थे।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
युवा प्रदेश में नशे के खिलाफ सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान में अपना पूर्ण सहयोग दें - दत्तात्रेय Chandigarh : हरियाणा कांग्रेस करेगी आंदोलन, फौज बचाओ देश बचाओ हरियाणा क्लर्क भर्ती फर्जीबाड़ा! डेढ़ साल से सेवाएं दे रहे 900 क्लर्क, कोर्ट के आदेशों के बाद अब जाएगी नौकरी, क्लिक कर पढ़े पूरी जानकारी कांग्रेस नेता हत्याकांड, शूटर गिरफ्तार विधायक असीम गोयल ने करोड़ों रूपये के विकास कार्यों का किया शिलान्यास उपायुक्त विक्रम सिंह ने अपने कार्यालय में अवैध खनन विषय को लेकर अधिकारियों से की बैठक भारत को खेल जगत में विश्व का सिरमौर देश बनाने में हरियाणा के खिलाड़ियों का अहम योगदान - दतात्रेय Haryana Panchayati Election क्या भाजपा जमीनी स्तर पर भी मजबूत ? Haryana Bhim Award:  नीरज चोपड़ा, मनु भाकर समेत इन 52 खिलाड़ियों को मिलें अवार्ड पानीपत के बराना गांव से 8 वर्षीय लापता युवक का शव तालाब से बरामद