Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
Breaking: यूपी बोर्ड के 10वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी, 89.55% छात्र पासBreaking: हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधीकांग्रेस ने मणिपुर में 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग कीHaryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयी
Haryana

यमुनानगर: नगर निगम ने अपनाई गांधीगिरी, हाथ जोड़कर अतिक्रमण करने वालों को समझाया

May 18, 2022 06:11 PM
यमुनानगर: शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए नगर निगम ने अभियान चलाया हुआ है। बुधवार को नगर निगम की टीम ने गांधीगिरी अपनाते हुए सड़कों पर सामान रखकर अतिक्रमण कर रहे दुकानदारों को हाथ जोड़कर समझाया। इस दौरान निगम कर्मियों ने हाथ जोड़कर दुकानदारों से अपील की कि वे सड़क पर सामान रखकर अस्थाई कब्जा न करें। ऐसा करने से सड़कों पर जाम की स्थिति उत्पन्न होती है और राहगीरों व वाहन चालकों का  सड़क से निकलना मुश्किल होता है। निगम कर्मियों की अपील सुनकर दुकानदारों ने खुद ही अपना सड़क व फुटपाथ पर रखा सामान उठाकर दुकानों के भीतर रखा। इस दौरान निगम कर्मियों ने सड़कों पर खड़े रेहड़ी संचालकों को भी वेंडिंग जोन में भेजा।
 
सड़क पर अतिक्रमण न करने के प्रति दुकानदारों का समझाते निगम कर्मी

नगर निगम आयुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर नगर निगम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया हुआ है। बुधवार को यमुनानगर जोन में सीएसआई अनिल नैन के नेतृत्व में बनी रामकेश, अमर सिंह व होमगार्ड के जवानों की टीम ने रेलवे रोड पर शहीद भगत सिंह चौक (फव्वारा चौक) से लेकर महाराजा अग्रसेन चौक (रेलवे स्टेशन चौक) तक व शहीद भगत सिंह चौक से ईएसआई अस्पताल तक, जगाधरी वर्कशॉप रोड पर शहीद भगत सिंह चौक से बस स्टैंड चौक तक, मॉडल टाउन, खालसा कॉलेज रोड पर दोनों तरफ अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों समझाया और उन्हें सड़क व फुटपाथ पर सामान रखकर अतिक्रमण न करने की अपील की। 
 
हाथ जोड़कर अतिक्रमण न करने की दुकानदारों से अपील करते निगम कर्मी
 
सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने को निगम ने चलाया हुआ है अभियान

 
इसी तरह जगाधरी जोन में सीएसआई हरजीत सिंह की टीम ने दुकानदारों को सड़कों पर अतिक्रमण न करने के प्रति जागरूक किया और उन्हें हाथ जोड़कर अतिक्रमण न करने की अपील की। इस दौरान टीम द्वारा दुकानदारों के साथ साथ रेहड़ी संचालकों व फड़ी वालों को अतिक्रमण न करने के प्रति जागरूक किया। जो रेहड़ी संचालक सड़क पर खड़े होकर सामान बेचते मिले, उन्हें वेंडिंग जोन में रेहड़ी लगाने का आग्रह किया गया।
 
 
उप निगम आयुक्त अशोक कुमार व कार्यकारी अधिकारी सुशील भुक्कल ने कहा कि दुकानदारों के सड़क पर सामान रखने से रास्ते अवरुद्ध होते है। इससे आमजन को निकलने में परेशानी होती है और जाम की स्थिति बनती है। आमजन को कोई परेशानी न हो, इसलिए सामान सड़क पर न रखकर दुकान के भीतर रखा जाए। वहीं, रेहड़ी संचालक रेहड़ियां सड़क पर न खड़ी कर बनाए गए वेंडिंग जोन में लगाए।






 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिश Punjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौत Haryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजन Haryana News: पंचकूला में खाई में पलटी कार, एक की मौत, 4 घायल Breaking: हरियाणा में कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का बटवारा, दलाल बले नए वित्तमंत्री Haryana News: नगर निगम ने बागवानी कचरा उठाने के लिए खरीदी ट्रैक्टर ट्राली Haryana News: दीपेंद्र हुड्डा के बयान पर परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कसा कांग्रेस पर तीखा तंज Breaking: महेंद्रगढ़ के कनीना कस्बे में भीषण सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से पांच बच्चों की मौत माता मनसादेवी मंदिर समेत तीनों मंदिरों में पहले दिन आया 21 लाख 09 हजार 347 रुपये चढ़ावा Haryana News: हरियाणा में सिविल जज एग्जाम का रिजल्ट जारी, 3 मार्च को हुई थी परीक्षा