Follow us on
Sunday, June 26, 2022
BREAKING NEWS
राहुल गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के मामले में एसएफआई के 19 कार्यकर्ता गिरफ्तारमहाराष्ट्र संकट : फोन पर धमकी, गालियां दी जा रही हैं, शिवसेना सांसद चतुर्वेदी ने कहातनाव की राजनीति देशहित में नहीं - गहलोतप्रधानमंत्री हसीना ने बांग्लादेश के सबसे लंबे पद्मा पुल का उद्घाटन कियाएशियाई खेल और विश्व चैंपियनशिप में एक माह का अंतर रहने पर दोनों में भाग लूंगा - बजरंगवीएफएस कैपिटल की पोर्टफोलियो 1,500 करोड़ रुपये तक पहुंचाने की योजनाकन्नड़ फिल्मकार हरि संतोष प्यारी सी लव स्टोरी से करने जा रहे हैं बॉलीवुड में एंट्रीजर्मनी और यूएई की यात्रा के दौरान 15 से अधिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 29 मई से 04 जून 2021

May 29, 2022 07:13 AM

मेष - इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य की स्थिति मध्यम रहेगी, लेकिन आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति में सुधार होगा. आपका व्यापार काफी अच्छा रहेगा. आपके शुभ कार्यों में खर्च की अधिकता होगी. सप्ताह की शुरुआत में आपके व्यापार में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा, जिससे मन परेशान रहेगा. लेकिन सप्ताह के मध्य में आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी, लेकिन कोई भी निवेश अभी रोक कर रखें और अपनी जुबान पर नियंत्रण रखें. किसी से भी गलत भाषा का प्रयोग न करें. सप्ताह के अन्त में आपके लिए व्यवसायिक सफलता के योग बन रहे हैं. अपनों के सहयोग से आप किसी नए व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं. आपका लंबे समय से रुका हुआ धन आपको वापस मिलेगा. सूर्य देव को जल अर्पित करें और कोई भी ताम्बे की वस्तु अपने पास रखें. शुभ परिणामों की प्राप्ति हो सकती है.

वृष - इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य पर खास ध्यान दें. क्योंकि आपके स्वास्थ्य की स्थिति ठीक नहीं है. आप नेत्र पीड़ा व सिर दर्द से परेशान हो सकते हैं. आपकी अपने जीवनसाथी से दूरी बनी रहेगी. आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति मध्यम रहेगी. आपका व्यापार भी रूक-रूक कर ही, लेकिन चलता रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में खर्च की अधिकता होगी. आपको कोई अज्ञात भय सताएगा. सप्ताह के मध्य में आपकी स्थिति में सुधार होगा, लेकिन आपको मानसिक तनाव बना रहेगा. आप खुद में ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे. सप्ताह के अन्त में आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. आपके रुपए पैसे का आवक बढ़ेगा. आपकी अपने कुटुम्बों से अनबन हो सकती है. भगवान गणेश को प्रणाम करें और कोई भी ताम्बे की वस्तु किसी जरूरतमंद को दान करें. ऐसा करने से मन शांत रहेगा और शुभ परिणामों की प्राप्ति हो सकती है.

मिथुन - इस सप्ताह आपका स्वास्थ प्रभावित रहेगा. आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति मध्यम रहेगी. आपका व्यवसाय ठीक चलता रहेगा. शासन सत्ता पक्ष की आप पर कुदृष्टि रहेगी, इसलिए थोड़ा सावधान रखें. सप्ताह की शुरुआत में आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. आपको भ्रामक समाचार की प्राप्ति हो सकती है. आपको यात्रा में कष्ट मिल सकता है. सप्ताह के मध्य में खर्च की अधिकता के कारण आपका मन परेशान रहेगा. आपके लिए चिन्ताकारी सृष्टी का सृजन होगा. सप्ताह के अन्त में आप सबके आकर्षण का केन्द्र बने रहेंगे. आपको कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा. काली जी को प्रणाम करें और कोई भी हरी वस्तु अपने पास रखें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

कर्क - इस सप्ताह आपकी स्थिति में सुधार हो रहा है. आपको अपने प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा. आपके स्वास्थ्य की स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. आपका व्यवसाय अच्छा चल रहा है. सप्ताह की शुरुआत में अपने पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. आपके भी सीने में विकार हो सकता है. कोर्ट-कचहरी के चक्कर में आप ना उलझें. सप्ताह के मध्य में आपके धन का आवक बढ़ेगा, लेकिन कुछ परेशानियां बनी रहेंगी. समय अनुकूल नहीं है, इसलिए नए व्यवसाय की शुरुआत ना करें. सप्ताह के अन्त में आपकी मानसिक पीड़ा बढ़ी रहेगी. आपके व्यवसाय में उतार चढ़ाव बना रहेगा. आपका घरेलू सुख बाधित रहेगा. बजरंग बली को प्रणाम करें और कोई भी लाल वस्तु अपने पास रखें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

सिंह - इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति मध्यम रहेगी. आपके व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी. सप्ताह की शुरुआत में आपके मान सम्मान पर ठेस ना पहुंचे इस बात का ख्याल रखें. अगर आपके लिए अति आवश्यक ना हो तो यात्रा ना करें साथ ही धन के अतिवाद से बचें. सप्ताह के मध्य में कोर्ट-कचहरी के मामलों में कुछ परेशानी आएगी, लेकिन अंत में विजय आपकी ही होगी. इस सप्ताह किसी तरह का कोई निवेश ना करें, अन्यथा वो फस सकता है. सप्ताह के अन्त में आपके आर्थिक मामले सुलझेंगे. साथ ही आपका रुका हुआ धन वापस मिलेगा. आपकी आय के नवीन श्रोत बनेंगे. विष्णु जी को प्रणाम करें और कोई भी पीली वस्तु अपने पास रखें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

कन्या - इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. क्योंकि आपके स्वास्थ्य की स्थिति ठीक नहीं है, लेकिन आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति अच्छी रहेगी. आपका व्यापार भी रूक-रूक कर ही सही, लेकिन चलता रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में आपको चोट-चपेट लग सकती है या आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. आप वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. सप्ताह के मध्य में आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. आपके लिए यात्रा के योग बन रहे हैं. आपके मान-सम्मान पर ठेस ना पहुंचे इस बात का खास ख्याल रखें. सप्ताह के अन्त में आपको व्यवसायिक सफलता मिलेगी. आपकी आय के नवीन श्रोत बनेंगे, जिससे धन का आवक बढ़ेगा. शिव जी को प्रणाम करें और हरी वस्तु अपने पास रखें.

तुला - इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा इस पर थोड़ा ज्यादा ध्यान दें. आपको आपके प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा. आपके व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी. विपरीत लिंगी सम्बन्धों में सावधानी बरतें. सप्ताह की शुरुआत में आप अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. नए व्यवसाय की शुरुआत ना करें, जो जैसे चल रहा है उसे वैसे ही चलने दें. क्योंकि समय अनुकूल नहीं है. सप्ताह के मध्य में आपको चोट-चपेट लग सकती है या आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. वाहन चलाते समय खास सावधानी बरतें. सप्ताह के अन्त में आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. आपको यात्रा से लाभ हो सकता है. आप धार्मिक बने रहेंगे. शनि देव को प्रणाम करें और किसी लाल वस्तु का दान करें.

वृश्चिक - इस सप्ताह आपकी स्थिति अच्छी रहेगी.विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय है. आपको आपके प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा. आपके स्वास्थ्य एवं व्यपार की स्थिति ठीक रहेगी. इस सप्ताह की शुरुआत में आप अपने शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे. आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. आपको आपके ननिहाल पक्ष से कुछ खराब समाचार मिल सकता है. सप्ताह के मध्य में आप अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे. आपके व्यवसायिक सफलता के योग बन रहे हैं. सप्ताह के अन्त में आपको चोट-चपेट लग सकती है या आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं इसलिए इस सप्ताह को थोड़ा बचकर पार करें. गणेश जी को प्रणाम करें और किसी भी हरी वस्तु का दान करें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

धनु - इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति अच्छी रहेगी. आप भूमि, भवन और वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. जमीनी स्तर पर आपका विस्तार होगा. आपके भौतिक सुख-सम्पदा में वृद्धि होगी. सप्ताह की शुरुआत में अपने बच्चों की सेहत पर ध्यान दें और भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय ना लें. सप्ताह के मध्य में आप अपने शत्रुओं पर भरी पड़ेंगे. आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. आपके धन का आवक बढ़ेगा. सप्ताह के अन्त में आपको अपने जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा. रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे और काफी समय से चली आ रही आपकी परेशानी दूर होगी. काली जी को प्रणाम करें और कोई भी लाल वस्तु अपने पास रखें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

मकर - इस सप्ताह आपकी स्थिति पहले से अच्छी रहेगी. साथ ही आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. आपको अपने प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा. आपको व्यवसायिक लाभ मिल सकता है. आपको कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. सप्ताह की शुरुआत में गृह कलह होने की सम्भावना है. आपके भूमि, भवन और वाहन की खरीदारी में खलल पड़ सकता है. सप्ताह के मध्य में अपनी संतान की सेहत पर ध्यान दें और प्रेम में कलह से बचें. सप्ताह के अन्त में आपके शत्रु आपसे परास्त होंगे. आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. आपको अपने बुजूर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. यात्रा से आपको लाभ हो सकता है. शनि देव को प्रणाम करें और पीली वस्तु का दान करें.

कुंभ - इस सप्ताह आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो रहा है. आप साहस के साथ आगे बढ़ेंगे. आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति मध्यम रहेगी. आपका व्यापार अच्छा चलता रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में आप घोर पराक्रमी बने रहेंगे. आपके द्वारा किया गया पराक्रम आपको सफलता दिलाएगा. रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे. सप्ताह के मध्य में आपके भौतिक सुख-सम्पदा में वृद्धि होगी, लेकिन गृह कलह की सम्भावना बनी रहेगी. सप्ताह के अन्त में आपके धन का आवक बढ़ा रहेगा, लेकिन भावनाओं में बहकर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें. नहीं तो नुकसान हो सकता है. सूर्य देव को जल अर्पित करें और किसी भी पीली वस्तु का दान जरूरतमंद को करें. ऐसा करने से शुभ परिणाम मिलेंगे.

मीन - इस सप्ताह आप शुभता के प्रतीक बने रहेंगे. आपको अपने प्रेम एवं संतान का भरपूर साथ मिलेगा. आपके व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी साथ ही स्वास्थ्य भी पहले से बेहतर रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में पूंजी का निवेश रोककर रखें. अपनी जुबान पर नियंत्रण रखें और किसी से भी गलत भाषा का प्रयोग ना करें. सप्ताह के मध्य में आपको व्यवसायिक सफलता मिलेगी. आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. आपको नाक-कान और गले की परेशानी हो सकती है. सप्ताह के अन्त में आपके भौतिक सुख-सम्पदा में वृद्धि होगी. आपकी मां के स्वास्थ्य में सुधार होगा. आपको अपनी संतान से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. भोलेनाथ जी को प्रणाम करें और हरी वस्तु किसी जरूरतमंद को दान करें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

 
Have something to say? Post your comment