Follow us on
Thursday, March 28, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Punjab

Sidhu Moosewala Last Rites: पसंदीदा ट्रैक्टर पर निकली Moosewala की अंतिम यात्रा, अंतिम झलक पाने के लिए उमड़े सैकड़ों लोग, Click कर देखें भावुक क्षण

May 31, 2022 05:25 PM

मानसा (पंजाब): मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार मंगलवार को मानसा जिले में उनके पैतृक गांव में किया गया, जहां उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा हुए। मूसेवाला (28) की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। गायक की पार्थिव देह को मंगलवार सुबह मानसा सरकारी अस्पताल से कड़ी सुरक्षा के बीच मूसा गांव में स्थित उनके घर लाया गया। मानसा अस्पताल में उनका पोस्टमॉर्टम किया गया था।




मूसेवाला के घर में उनकी पार्थिव देह के पास बैठे उनके माता-पिता और अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। मूसेवाला की मां को उनके पिता को ढाढस बंधाते हुए देखा गया। अपने पसंदीदा गायक की अंतिम झलक पाने के लिए पंजाब, राजस्थान और चंडीगढ़ समेत अनेक जगहों से बड़ी संख्या में लोग आये थे।

 


मूसेवाला की अंतिम यात्रा के लिए उनके पसंदीदा ट्रैक्टर को फूलों से सजाया गया और इस पर मूसेवाला को उनके परिवार के एक खेत तक अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। इसी ट्रैक्टर पर मूसेवाला ने अपने अनेक गानों की शूटिंग की थी। चिलचिलाती धूप और गर्मी के बीच भी लोग मूसेवाला की अंतिम यात्रा में शामिल हुए और इस दौरान उनके माता-पिता हाथ जोड़कर ट्रैक्टर पर खड़े थे।


 

अंतिम यात्रा में शामिल हुए मूसेवाला के कुछ प्रशंसकों ने उनकी तस्वीर वाली टीशर्ट पहन रखी थीं। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने बड़ी संख्या में गमगीन लोगों को देखकर अपनी पगड़ी तक उतार दी। अंतिम यात्रा में कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग भी उपस्थित थे। गायक के आवास पर और अंत्येष्टि स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।




इस दौरान कुछ लोग मूसेवाला की तारीफ करते और नारे लगाते दिखे तो कुछ लोगों ने उनकी सुरक्षा वापस लिये जाने पर पंजाब पुलिस के प्रति नाराजगी जताई। शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमले के समय वह महिंद्रा थार जीप से यात्रा कर रहे थे। गाड़ी में उनके साथ सवार उनका एक रिश्तेदार और एक दोस्त इस हमले में घायल हो गये।



मूसेवाला ने हाल में पंजाब विधानसभा चुनाव में मानसा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विजय सिंगला से उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पंजाब पुलिस ने शनिवार को 424 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली थी या घटा दी थी। उन लोगों में मूसेवाला भी शामिल थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
लोकसभा चुनावः आप के एकमात्र लोकसभा सांसद भाजपा में हुए शामिल, जालंधर से टिकट तय पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी भाजपा: पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने किया ऐलान मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार पर नवजात बेटे को लेकर उन्हें 'प्रताड़ित' करने का आरोप लगाया शम्भू बॉर्डर पर मोर्चा संभालेंगी महिलाएं: खेतों में कटाई करेंगे किसान, 22 मार्च को सिरसा में महापंचायत सिद्धू की 6 साल बाद क्रिकेट कॉमेंट्री में वापसी: IPL के पहले मैच से करेंगे शुरुआत पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय ने डोभाल को डी.लिट की उपाधि से सम्मानित किया पंजाब में अब बैंकों के लेन-देन पर नजर:चुनाव कार्यालय जाएगी 10 लाख से अधिक के ट्रांजेक्शन की रिपोर्ट पंजाब में 24 घंटे में हटाए 19000 फ्लैक्स-बोर्ड: विकास प्रोजेक्टों पर भी निर्वाचन आयोग की नजर Breaking: पंजाब में आप सरकार के 2 साल पूरे होने पर मोहाली गुरुद्वारा पहुंचे सीएम मान, टेका माथा Breaking: लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, दो आईएएस-13 पीसीएस का ट्रांसफर