Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कियाHaryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजनUttarakhand News: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देहरादून पहुंच कर किया मतदान
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 05 जून से 11 जून 2021

June 05, 2022 07:35 AM

मेष - इस सप्ताह आप अपना और अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें. आपको सरकारी तंत्र से अपने कार्यों में सहयोग मिल सकता है. आपकी निर्णय लेने की क्षमता में काफी सुधार होगा. आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति ठीक रहेगी. आपको राज सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा. सप्ताह की शुरूआत में आपके भौतिक सुख-सम्पदा में वृद्धि होगी. आप भूमि, भवन और वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. इस सप्ताह के मध्य में विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय रहेगा. आप भावना में बहकर कोई भी निर्णय ना लें. नहीं तो आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह के अन्त में आपके शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे, लेकिन विजय आपकी होगी. आपको गूढ़ ज्ञान की प्राप्ति होगी. सूर्य देव को जल अर्पित करें और किसी भी काली वस्तु का जरूरतमंद को दान करें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

वृष - इस सप्ताह आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति में पहले से सुधार हो रहा है. आपके स्वास्थ्य की स्थिति भी ठीक रहेगी. विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. उनको सफलता मिलने की संभावना है. आपके व्यवसायिक दृष्टीकोण से यह उत्तम समय है. इस सप्ताह की शुरुआत में आपके द्वारा किया गया पराक्रम रंग लाएगा. रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे. आपके लिए व्यवसायिक सफलता के योग बन रहे हैं. सप्ताह के मध्य में आपके लिए कलहकारी सृष्टी का सृजन होगा, लेकिन आपकी भौतिक सुख-सम्पदा में वृद्धि होगी. सप्ताह के अन्त में आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. आपके प्रेम में कलह की सम्भावना है. अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें और किसी से भी कठोर भाषा का प्रयोग ना करें. काली जी को प्रणाम करें और कोई भी सफेद वस्तु अपने पास रखें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

मिथुन - इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा. आपको अपने प्रेम एवं संतान का भरपूर साथ मिलेगा. आप व्यवसायिक दृष्टीकोण से सही चल रहे हैं. किसी नए व्यवसाय की शुरुआत सम्भव है. आपकी नौकरी-चाकरी की स्थिति अच्छी रहेगी. आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय मिलने की सम्भावना है. सप्ताह की शुरुआत में आपके धन का आवक बढ़ा रहेगा, लेकिन पूंजी का निवेश रोककर रखें. सप्ताह के मध्य में आपका पराक्रम रंग लाएगा. रोजी-रोजगार में आप तरक्की करेंगे. सप्ताह के अन्त में आपके भौतिक सुख-सम्पदा में वृद्धि होगी, परन्तु किसी से कलह ना करें.विष्णु जी को प्रणाम करें और किसी भी जरूरतमंद को लाल वस्तु का दान करें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

कर्क - इस सप्ताह आपकी स्थिति में सुधार हो रहा है. आपको अपने प्रेम एवं संतान का भरपूर साथ मिलेगा. आप व्यापार में उन्नति करेंगे, लेकिन आपको चोट-चपेट ना लगे या कोई शारीरिक परेशानी ना बढ़े, इस बात का खास ख्याल रखें. सप्ताह की शुरुआत में आपको जिस चीज की जरूरत होगी, उसकी उपलब्धता आपको आसानी से हो जाएगी. आप सबके आकर्षण का केन्द्र बने रहेंगे. आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. सप्ताह के मध्य में आपके धन का आवक बढ़ेगा, लेकिन कोई भी निवेश अभी रोककर रखें. सप्ताह के अन्त में आपको व्यवसायिक सफलता मिलने की प्रबल सम्भावना है. आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. शनि देव को प्रणाम करें और लाल वस्तु अपने पास रखें.

सिंह - इस सप्ताह आपकी स्थिति पहले से ठीक रहेगी. आपका स्वास्थ्य भी पहले से बेहतर रहेगा. आप व्यापारिक दृष्टीकोण से सही चल रहे हैं. आप अपने जीवन में तरक्की करते रहेंगे, लेकिन प्रेम में कलह से बचें और संतान की सेहत पर खास ध्यान दें. सप्ताह की शुरुआत में आपके लिए चिन्ताकारी सृष्टी का सृजन होगा. खर्च की अधिकता के कारण मन परेशान रहेगा. सप्ताह के मध्य में आप सितारों की तरह चमकेंगे. आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. सप्ताह के अन्त में आपके आर्थिक मामले सुलझेंगे, लेकिन अपनी जुबान पर नियंत्रण रखें और अपनों के साथ कलह करने से बचें. विष्णु जी को प्रणाम करें और कोई भी पीली वस्तु अपने पास रखें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

कन्या - इस सप्ताह आपकी शारीरिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति मध्यम रहेगी, लेकिन आपके व्यवसाय की स्थिति अच्छी चलती रहेगी. सप्ताह की शुरुआत में आपका रुका हुआ धन वापस मिलेगा. आपके आय के नवीन श्रोत बनेंगे. आपको शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. सप्ताह के मध्य में खर्च की अधिकता के कारण आपका मन परेशान रहेगा, जिससे आप अत्यधिक सोच का शिकार हो सकते हैं. सप्ताह के अन्त में आप सितारों की तरह चमकेंगे. आप सबके आकर्षण का केन्द्र बने रहेंगे साथ ही समाज में सराहे जाएंगे. आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी, जिससे धनागमन होगा. सूर्य देव को जल अर्पित करें और किसी भी पीली वस्तु का दान करें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

तुला - इस सप्ताह आप अपना और अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें. आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति अच्छी रहेगी. व्यापारिक दृष्टीकोण से आपके लिए सुखद समय रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय मिलने की संभावना है. आपको राजनीतिक लाभ भी मिल सकता है. साथ ही आपको सरकारी तंत्र का साथ मिलेगा. आपकी नौकरी-चाकरी की स्थिति भी अच्छी रहेगी. सप्ताह के मध्य में आपके आर्थिक मामले सुलझेंगे. आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. संतान का साथ मिलेगा. सप्ताह के अन्त में खर्च की अधिकता के कारण मन परेशान रहेगा. आप अत्यधिक सोच का शिकार हो सकते हैं. शनि देव को प्रणाम करें और हरी वस्तु अपने पास रखें.

वृश्चिक - इस सप्ताह आपके लिए सुखद समय रहेगा. आपको संतान पक्ष से अच्छे समाचार की प्राप्ति हो सकती है. आपको अपने प्रेम का भरपूर साथ मिलेगा. आपके स्वास्थ्य की स्थिति ठीक रहेगी. व्यापारिक दृष्टीकोण से कुछ बदलाव होगा, लेकिन लाभकारी रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में भाग्यवश आपके कुछ काम बनेंगे. आपको यात्रा से लाभ मिलेगा. आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. सप्ताह के मध्य में आपको राजनीतिक लाभ मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको विजय मिलने की संभावना है. आपको अपने पिता का साथ मिलेगा. सप्ताह के अन्त में आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. आपकी आय के नवीन श्रोत बनेंगे. हनुमान जी को प्रणाम करें और कोई भी पीली वस्तु अपने पास रखें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

धनु - इस सप्ताह आपकी स्थिति काफी अच्छी रहेगी. स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा. आपको अपने प्रेम एवं संतान का भरपूर साथ मिलेगा. व्यापारिक दृष्टीकोण से आप सही चल रहे हैं. सप्ताह की शुरुआत में आपको चोट-चपेट लग सकती है या आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. इसलिए थोड़ा सावधान रहें. सप्ताह के मध्य में आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा.भाग्यवश आपके कुछ काम बनेंगे. आपके धन का आवक बढ़ा रहेगा. यात्रा से आपको लाभ मिलेगा. सप्ताह के अन्त में आपको अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. आपको सरकारी तंत्र का साथ मिलेगा. साथ ही आपको राजनीतिक लाभ भी मिल सकता है.सूर्य देव को प्रणाम करें और ताम्बे की वस्तु अपने पास रखें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

मकर - इस सप्ताह आपकी शारीरिक स्थिति पहले से बेहतर हो गई है, लेकिन आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति मध्यम रहेगी. आपके व्यापार की स्थिति ठीक रहेगी, लेकिन आप इस बात का ध्यान रखें कि आप किसी गलत व्यक्ति या साझेदार से ना जुड़ें और व्यापार में कोई भी नई शुरुआत करने से बचें. सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा. रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे. सप्ताह के मध्य में आपको चोट-चपेट लग सकती है या आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं इसलिए थोड़ा सावधान रहें. सप्ताह के अन्त में सारी चीजें ठीक हो जाएंगी और आप तरक्की करते जाएंगे. शनि देव की पूजा करें और पीली वस्तु का किसी जरूरतमंद को दान करें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

कुंभ - इस सप्ताह आपकी स्थिति अच्छी रहेगी. आपके स्वास्थ्य की स्थिति ठीक रहेगी. आपको अपने प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा. आपके लिए व्यापारिक दृष्टीकोण से सुखद समय रहेगा. आपके धन का आवक बढ़ेगा. आप शब्द साधक बने रहेंगे. सप्ताह की शुरुआत में शत्रु उपद्रव सम्भव है, लेकिन शत्रु समन भी सम्भव है. आपको अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. सप्ताह के मध्य में आप मौज-मस्ती करते रहेंगे. आपको अपने जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा. रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे. सप्ताह के अन्त में वाहन चलाते समय कोई भी लापरवाही ना बरतें और किसी तरह का कोई भी जोखिम ना लें. गणेश जी को प्रणाम करें और हरी वस्तु का दान करें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

मीन - इस सप्ताह आपकी स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. भाग्यवश आपके कुछ काम बनेंगे. आप धार्मिक बने रहेंगे. पूजा-पाठ में आपका मन लगेगा. आपको अपने प्रेम एवं संतान का साथ होगा. व्यापार में आप तरक्की करेंगे. सप्ताह की शुरुआत में आपकी निर्णय लेने क्षमता में सुधार होगा. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय रहेगा. आप भावुक बने रहेंगे. सप्ताह के मध्य में आप अपने शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे. आपको गुड़ ज्ञान की प्राप्ति होगी. आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. सप्ताह के अन्त में मौज-मस्ती करते रहेंगे. आपको कुटुम्बों का साथ मिलेगा. रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे. शिव जी को प्रणाम करें और हरी वस्तु किसी जरूरतमंद को दान करें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

 
Have something to say? Post your comment