Follow us on
Friday, April 26, 2024
Haryana

खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में पहले व दूसरे स्थान के लिए हरियाणा व महाराष्ट्र के बीच लगी होड़

June 09, 2022 03:46 PM

चण्डीगढ:  पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में हो रहे मुख्य मुकाबलों के परिणाम आने लगे हैं और पदक तालिका में पहले व दूसरे स्थान के लिए हरियाणा व महाराष्ट्र में होड़ लगी हुई है। हालांकि, महाराष्ट्र पिछले दो खेलो इंडिया में पहले स्थान पर रहा है और हैट्रिक लगाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहा है। इस बार खेलो इंडिया में महाराष्ट्र के खिलाडिय़ों की भागीदारिता 438 इवेंटस में और मेजबान स्टेट हरियाणा के खिलाडिय़ों की भागीदारिता 579 इवेंटस में है।

4 X 400 मीटर रिले रेस में गोल्ड पदक जीतने वाली महाराष्ट्र की टीम के खिलाडिय़ों व उनकी कोच पूनम ने हरियाणा की मेजबानी की तारीफ की। उन्होंने बताया कि वे चौथी बार कोच के रूप में टीम के साथ खेलो इंडिया यूथ गेम्स में आई हैं। खिलाडिय़ों के लिए ब्रेकफास्ट व लंच की व्यवस्था एक एथलीट की डाइट के अनुसार की गई है। कई बार खिलाडिय़ों को ज्यादातर खाना उनकी आवश्यकता के अनुसार नहीं मिलता, यहां पर ऐसा देखने का नहीं मिला। अन्य राज्यों के खिलाडिय़ों का भी यही अनुभव रहा है। कोच ने कहा कि ठीक ही कहा जाता है ‘देसा में देश हरियाणा जहां दूध दही का खाना’।

लघु भारत बने पंचकूला से खिलाडिय़ों ने सिखी हरियाणवी भाषा

महाराष्ट्र की एथलीट वैष्णवी कातुरे ने कहा कि लघु भारत बने पंचकूला में उनकी टीम के खिलाडिय़ों को अन्य राज्यों के खिलाडिय़ों से मिलने का मौका मिला है। कातुरे ने कहा कि उन्होंने यहां पर हरियाणवी भाषा भी सिखी है - ए छोरी ऊरे आ। टीम की खिलाड़ी स्वेच्छा पाटिल ने कहा कि यहां हरियाणा के दर्शकों का भी काफी सपोर्ट मिला जो दूसरे राज्यों के खिलाडिय़ों का भी जोश बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम खिलाड़ी भी एक मुुम्बई से, एक नासिक से, एक पुणे से व एक कोलापुर से है जबकि हमारी कोच उमरावती से है।

एथलीट्स का कहना था कि सबसे खुशी की बात यह है कि उनकी मैडल सेरेमनी में स्वयं हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल व केन्द्रीय मंत्री  गजेन्द्र सिंह शेखावत पहुंचे थे। खिलाडिय़ों व कोच ने हरियाणा के सूचना विभाग व अन्य मीडिया का भी धन्यवाद किया जिन्होंने खेलो इंडिया यूथ गेम्स की अच्छी कवरेज दी है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana News: सड़क किनारे खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर खेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लाल पंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी Haryana News: मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिलेंगे शिवालिक एरिया संघर्ष समिति के किसान पर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भाग मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजा