Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Punjab

क्या सिंगर सिद्धू मूसेवाला को ग्रेनेड से उड़ाने की थी साजिश ?

June 23, 2022 02:23 PM

पंजाबी सिंगर Sidhu Moose wala की पिछले महीने बीच सड़क पर हमलावरों नें शाम के समय ताबड़तोड़ फायरिंग करके हत्या कर दी थी जिसके लिए पुलिस गहनता से जांच कर रही है वही इस मामले की जांच में दिल्ली पुलिस भी अपनी भूमिका निभा रही है. इस पूरे मामले को एक महीना होने को है लेकिन पुलिस अभी तक मुकाम पर नहीं पहुंची है . जहां दिल्ली पुलिस 6 शार्प शूटर के होने की बात कह रही है वहीं दूसरी और पंजाब पुलिस 4 शार्प शूटर होने की बात कह रही दिल्ली पुलिस ने दो शार्प शूटर को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन पंजाब पुलिस की गिरफ्त में अभी फिलाल कोई भी शार्प शूटर पकड़ में नहीं आया है. और लॉरेस बिश्नोई से भी इस मामले की पूछताछ की जा रही है वहीं प्रियवर्त फौजी ने पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे भी  किए. पुलिस जांच में पता चला कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को गनमैन समेत कत्ल करने की साजिश रची गई थी। अगर मूसेवाला के साथ सिक्योरिटी होती तो पहले हथियारों से अटैक किया जाता। जरूरत पड़ती तो मूसेवाला की गाड़ी ग्रेनेड से उड़ा दी जाती . वहीं प्रियार्त फौजी ने हथियारों की डिलीवरी के बारे में भी बताया की मूसेवाला पर हमले के लिए हथियारों की 'डेड ड्रॉप' डिलीवरी हुई थी. जिसमें हथियार लेने और देने वाला एक-दूसरे को नहीं जानता.अब क्यास लगाए जा रहे है कि हथियार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भेजे गए है या फिर किसी ओर तरीके से .

मूसेवाला के घर पर की गई रैकिंग

जांच में पता चला की पहले शूटर्स ने मूसेवाला के घर में ही हत्या करने का प्लान बनाया था जिसके लिए वे मूसेवाला के फैन बनकर उसके घर भी गए थे लेकिन हर बार उनकी घर के बाहर सिक्योरिटी के द्वारा जांच होती थी, जिसके बाद यह संभव नही हो सका . उसके बाद उन्होंने सोचा कि पुलिस की वर्दी में घर में घुसकर हत्या की जाए लेकिन उनका यह प्लान भी फैल हुआ.

क्या प्रियवर्त फौजी था मूसेवाला की हत्या का मास्टरमांइड

दिल्ली पुलिस को जांच में पता चला कि इस घटना को अंजाम देने के लिए दो-दो शूटर्स की अलग – अलग टीम बनाई गई थी. जिनको केवल यह कहा गया था की किसी बड़े काम को अंजाम देना है.ये छह शूटर्स एक – दूसरे के बारे में कुछ नहीं जानते थे. सिर्फ प्रियवर्त फौजी को पता था कि मूसेवाला की हत्या करनी है लेकिन फौजी को भी शायद अंदाजा नहीं था कि मूसेवाला की हत्या पर इतना बवाल हो जाएगा जिससे पुलिस लगातार उनका पीछा करती रहेगी.

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
लोकसभा चुनावः आप के एकमात्र लोकसभा सांसद भाजपा में हुए शामिल, जालंधर से टिकट तय पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी भाजपा: पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने किया ऐलान मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार पर नवजात बेटे को लेकर उन्हें 'प्रताड़ित' करने का आरोप लगाया शम्भू बॉर्डर पर मोर्चा संभालेंगी महिलाएं: खेतों में कटाई करेंगे किसान, 22 मार्च को सिरसा में महापंचायत सिद्धू की 6 साल बाद क्रिकेट कॉमेंट्री में वापसी: IPL के पहले मैच से करेंगे शुरुआत पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय ने डोभाल को डी.लिट की उपाधि से सम्मानित किया पंजाब में अब बैंकों के लेन-देन पर नजर:चुनाव कार्यालय जाएगी 10 लाख से अधिक के ट्रांजेक्शन की रिपोर्ट पंजाब में 24 घंटे में हटाए 19000 फ्लैक्स-बोर्ड: विकास प्रोजेक्टों पर भी निर्वाचन आयोग की नजर Breaking: पंजाब में आप सरकार के 2 साल पूरे होने पर मोहाली गुरुद्वारा पहुंचे सीएम मान, टेका माथा Breaking: लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, दो आईएएस-13 पीसीएस का ट्रांसफर