Follow us on
Wednesday, April 24, 2024
BREAKING NEWS
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावतामनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजारक्त में शर्करा की मात्रा में वृद्धि के बाद केजरीवाल को दिया गया इंसुलिन, आप ने कदम का स्वागत कियागुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Breaking: हरियाणा पुलिस के कॉन्स्टेबल की हत्या, चेहरा पत्थर से बुरी तरह से कुचलाहरियाणा-पंजाब में मौसम बदलने की संभावनाः विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कियाहिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुरशिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि
Haryana

युवा प्रदेश में नशे के खिलाफ सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान में अपना पूर्ण सहयोग दें - दत्तात्रेय

June 26, 2022 07:58 AM

चण्डीगढ़ - हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्रदेश की जनता व विशेष कर युवाओं से अपील की है कि वे प्रदेश में नशे के खिलाफ सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान में अपना पूर्ण सहयोग दें ताकि प्रदेश से नशे को खत्म किया जा सके। यह बात दत्तात्रेय ने अंतर्राष्ट्रीय ‘‘नशा एवं मादक पदार्थ निषेध दिवस‘‘ के अवसर पर प्रदेशवासियांे के नाम जारी अपने संदेश में कही। उन्होंने मुख्यमंत्री हरियाणा, गृह मंत्री और विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों और प्रदेश की जनता को बधाई दी है कि हरियाणा सरकार ने समय रहते नशीली दवाओं व मादक पदार्थो के खिलाफ कदम उठाएं है।

उन्होंने कहा कि नशे की प्रवृति समाज में युवाओं और उनके परिवार के भविष्य पर प्रतिकूल प्रभाव डालती है। नशे का प्रचलन सामाजिक सद्भाव, स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था, आने वाली पीढ़ियों के जीवन के लिए भारी नुकसानदायक है। प्रदेश के युवाओं को नशीली दवाओं के दुरुपयोग व नशे के खिलाफ लड़ने के लिए अपना महत्ती योगदान देना होगा।

राज्यपाल ने हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की सराहना करते हुए कहा कि ब्यूरो द्वारा प्रभावी कार्य योजना विकसित की है जिसमें विभिन्न विभागों, युवाओं, सामाजिक कार्यकर्तााओं और समाज सेवी संस्थाओं का सहयोग लेकर ड्रग फ्री हरियाणा मिशन को सफल बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में विकास के चलते लोगों के जीवन शैली में तेजी भारी बदलाव आया है। कुछ लालची लोग जल्दी और आसानी से पैसा कमाने की प्रवृति के चलते अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में सम्मिलत हुए हैं। ये लोग युवाओं और किशोरों के दिमाग की नाजुक स्थिति का फायदा उठाते हैं और उन्हें ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थों के उपयोग से उत्साह की भावना की ओर आकर्षित करने का प्रयास करते है। हम सभी को सरकार व हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा चलाए जा रहे मिशन ड्रग फ्री हरियाणा में सकारात्मक सहयोग करना है। उन्होंने इस अवसर पर हरियाणा के नागरिकों, विशेष रूप से युवाओं को आहवान किया है कि व नशा न करने का संकल्प लें।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी Haryana News: मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिलेंगे शिवालिक एरिया संघर्ष समिति के किसान पर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भाग मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजा Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिश Punjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौत Haryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजन