Follow us on
Thursday, April 18, 2024
BREAKING NEWS
उप्र की आठ लोकसभा सीट पर पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान कल, सुरक्षा के कड़े इंतजामHaryana News: पंचकूला में खाई में पलटी कार, एक की मौत, 4 घायलराहुल गांधी में अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है: राजनाथ सिंहBreaking: हरियाणा में कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का बटवारा, दलाल बले नए वित्तमंत्रीईडी ने शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की 98 करोड़ रु की संपत्ति कुर्क कीPunjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोगHaryana News: नगर निगम ने बागवानी कचरा उठाने के लिए खरीदी ट्रैक्टर ट्रालीChandigarh News: एक बार फिर करवट लेगा चंडीगढ़ का मौसम, कल बारिश होने के आसार
Entertainment

जान्हवी कपूर की फिल्म 'गुड लक जेरी' के गानो के माध्यम से गीतकार राज शेखर सुनाएंगे अपना अलग अंदाज

July 28, 2022 05:38 AM

कम्फर्ट जोन से बाहर निकल कर, देव डी, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर जैसा फील और टच लेकर आये हैं गुड लक जेरी से मशहूर गीतकार राज शेखर, अभिनेत्री जाह्नवी कपूर, दीपक डोबरियाल, सुशांत सिंह और कई शानदार कलाकार, जल्द ही नजर आने वाले हैं फिल्म गुड लक जेरी में। फिल्म की सबसे ख़ास बात यह है कि जब से फिल्म का ट्रेलर आया है, फिल्म के गाने की भी चर्चा भी लगातार हो रही है। और इसकी वजह यह है कि फिल्म के बेहतरीन गानों को शब्दों में पिरोया है गीतकार राज शेखर ने।

जी हाँ, राज शेखर के लिखे गीत, फिल्म की थीम से पूरी तरह से तालमेल बिठाते हुए नजर आ रहे हैं। राज के लिए यह पहली बार नहीं है कि उनके लिखे गीतों को खूब वाहवाही मिले, इससे पहले भी उन्हें मीनाक्षी सुंदरेश्वर, वीरे दी वेडिंग, तुम्बाड, हिचकी, उरी : सर्जिकल स्ट्राइक, हिचकी, करीब-करीब सिंगल, सांड की आँख जैसी कई उम्दा फिल्मों में लिखे अपने गानों से पहचान स्थापित कर चुके हैं। खासतौर से वर्ष 2011 में आई फिल्म तनु वेड्स मनु उनके करियर की पहली फिल्म रही और फिल्म में उनके गाने रंगरेज मेरे, रंगरेज मेरे को काफी लोकप्रियता मिली। साथ ही उन्होंने तनु वेड्स मनु रिटर्न्स में भी धमाल मचाया है।

दिलचस्प बात यह है कि राज शेखर ने अपने करियर की शुरुआत मशहूर निर्देशक आनंद एल राय के साथ के साथ बतौर असिस्टेंट निर्देशक के रूप में शुरू की थी।  बाद में उनकी फिल्मों में गाने लिखने में दिलचस्पी बढ़ी और धीरे-धीरे लोकप्रियता बढ़ती गयी।

ऐसे में एक बार फिर से वह आनंद एल राय के ही होम प्रोडक्शन की फिल्म गुड लक जेरी से जुड़े हैं और उन्होंने इस फिल्म में एक से बढ़ कर एक गाने लिखे हैं, जिनमें पैरासिटामोल गाना, जिसे आवाज दी है सिंगर जुबिन नौटियाल ने, इस गाने ने काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है और यह कई प्लैटफॉर्म पर ट्रेंड कर रहा है, इसके अलावा मोर मोर गाना, जिसे  दीदार कौर, गुर्लेज अख्तर, विवेक हरिहरण ने गाया है, यह गाना भी काफी लोकप्रिय हो रहा है। इस गाने के अलावा झंड बा गाना मधुमती बागची ने गया है और नक्श अजीज की आवाज में क्यूटी क्यूटी वाकई में काफी क्यूट गाना है। खास बात यह है कि इस फिल्म के सारे गाने राज शेखर ने लिखे हैं और इसे पराग छाबड़ा ने कम्पोज किया है।

खास बात यह भी है कि यह पहली बार है, जब राज शेखर ने अपने कम्फर्ट जोन, जो कि वह रोमैंटिक सांग्स को मानते हैं, उससे बाहर निकल कर, एकदम अलग ही मिजाज के गाने लिखे हैं और म्यूजिक इंडस्ट्री से उन्हें इसके लिए काफी प्यार मिल रहा है।

बतौर राज शेखर इस पर कहते हैं “ मेरे लिए गुडलक जेरी के साथ की म्यूजिकल काफी खास है और  यादगार रहेगी।  मेरे लिए यह जितना चुनौती से भरा हुआ प्रोजेक्ट है, उतना ही उत्साह से भी भरपूर है। मुझे म्यूजिक इंडस्ट्री से काफी लोगों ने कहा है कि इस फिल्म के गाने सुन कर, लोगों को देव डी, डेली बेली कर गैंग्स ऑफ़ वासेपुर वाला जोन याद आया है।  फिल्म के गाने काफी युवाओं को आकर्षित करने वाले हैं और प्रासंगिक भी है। 

मेरा मानना है कि फिल्म की पूरी म्यूजिकल टीम ने जो मेहनत की है, उन्हें उसका फल मिला है। ऐसे में मैं भी मानता हूँ कि मैंने जो अब तक किया है, इससे यह फिल्म मेरी अलग फिल्म साबित होगी।  मेरा मानना है कि लोग मेरे बारे में  जब भी सोचते हैं तो उनके जेहन में यही आता है कि मैं मेलोडियस लव सॉन्ग  लिखूंगा , लेकिन इस बार मैंने अलग करने की कोशिश की है और उनका जो प्यार मिल रहा है, वह मेरे लिए सबसे खास है।

मैं यह भी कहना चाहूंगा कि जाह्नवी कपूर ने इस फिल्म में जो बिहार का लहजा पकड़ा है, वह कमाल का है, मैं खुद बिहार  से हूँ तो इस बात को कह सकता हूँ और साथ ही कहना चाहूंगा कि आनंद एल राय सर मेरे लिए हमेशा से ही सपोर्टिंग सिस्टम रहे हैं। मेरी शुरुआती करियर से लेकर अब तक, तो मैं उन्हें जरूर थैंक्स कहना चाहूंगा , अब आगे फिर से उनके साथ काम करने का मौका मिले, मैं यही उम्मीद करता हूँ।

बता दें कि गुड लक जेरी के अलावा राज शेखर की आने वाले प्रोजेक्ट्स हैं भक्षक जो कि रेड चिलीज की है, इसके अलावा, मिस मैच्ड 2 नेटफ्लिक्स पर आएगी और साथ ही कलर येलो पिक्चर्स की एक अनटाइटल्ड फिल्म भी आएगी, जिसे लक्ष्मण उठकर बना रहे हैं। ऐसे में वाकई, हमें गीतकार राज शेखर के नए प्रोजेक्ट्स का इंतजार रहेगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
दिवंगत सिद्धू मूसेवाला का छठा गाना होगा रिलीजः सनी माल्टन ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी इस फेमस पंजाबी सिंगर को बर्थडे के दिन महिला आयोग का नोटिसः नए गाने में महिलाओं को भेड़ कहा एल्विश को सुरक्षा की दृष्टि से अति सुरक्षित बैरक में रखा गया: पुलिस कंपोजर-प्रोड्यूसर बंटी बैंस पर हमले के बाद धमकी : सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर रहे चुके Breaking : पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के बड़े प्रोड्यूसर-कंपोजर बंटी बैंस पर हमलावरों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे ‘दंगल’ में पहलवान बबीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभा चुकीं सुहानी भटनागर का निधन ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 में भारत ने बिखेरी चमक, पांच भारतीयों ने जीते पुरस्कार मैं जिंदा हूं, Poonam Pandey ने शेयर किया वीडियो, बोलीं- सर्वाइकल कैंसर ने नहीं ली मेरी जान रणबीर कपूर, आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-अभिनेत्री के फिल्मफेयर खिताब Entertainment : कंगना रनौत की इमरजेंसी 14 जून को रिलीज होगी