Follow us on
Tuesday, April 16, 2024
Business

सीईएसएल 16 राजमार्गों, एक्सप्रेसवे पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन लगाएगी

July 29, 2022 06:55 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) देश में 16 राजमार्गों और एक्सप्रेसवे समेत 10,275 किलोमीटर के क्षेत्र में बिजली चालित वाहनों के लिए 810 चार्जिंग स्टेशन लगाएगी। सीईएसएल बिजली मंत्रालय के तहत एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी है।

कंपनी ने एक बयान में बताया कि ये चार्जिंग स्टेशन मुंबई-पुणे राजमार्ग, अहमदाबाद-वडोदरा राजमार्ग, दिल्ली-आगरा यमुना एक्सप्रेसवे, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे, हैदराबाद ओआरआर एक्सप्रेसवे और आगरा-नागपुर राजमार्ग समेत अन्य व्यस्त मार्गों पर बनाए जाएंगे।

सीईएसएल ये चार्जिंग स्टेशन सेवा खरीद मॉडल के जरिए बना रही है। सार्वजनिक-निजी साझेदारी मॉडल के तहत सीईएसएल जिन कंपनियों के साथ साझेदारी करेगी, वे इन चार्जिंग स्टेशनों में निवेश करेंगी और उनका संचालन भी करेंगी।

अगले छह से आठ महीने में ये चार्जिंग स्टेशन बन कर तैयार हो जाएंगे।

 
Have something to say? Post your comment
More Business News
मारुति सुजुकी ने मानेसर संयंत्र की क्षमता में प्रति वर्ष एक लाख इकाई का किया इजाफा रिजर्व बैंक ने 2024-25 के लिए वृद्धि दर के अनुमान को सात प्रतिशत पर कायम रखा अडाणी ग्रीन एनर्जी 10,000 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता वाली भारत की पहली कंपनी बनी आरबीआई के पेशेवर प्रबंधन ने बाहरी अनिश्चितताओं से निपटने में मदद की: वित्त मंत्री सीतारमण भारत को अगले 10 वर्षों में आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी टाटा इंटरनेशनल ने राजीव सिंघल को किया एमडी नियुक्त शेयर बाजार में तीन दिनों से जारी तेजी पर विराम, बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 362 अंक टूटा भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर बहाल करने पर ‘गंभीरता’ से विचार कर रहा है पाकिस्तान किआ इंडिया के वाहन एक अप्रैल से तीन प्रतिशत तक महंगे होंगे टाटा के सेमीकंडक्टर संयंत्र सभी क्षेत्रों को करेंगे चिप आपूर्ति, 72,000 रोजगार पैदा होंगे: चंद्रशेखरन