Follow us on
Friday, August 19, 2022
BREAKING NEWS
Indri: डॉ0 सचिन काम्बोज ने किसानों को प्राकृतिक खेती के बारे में दी जानकारीहिमाचल प्रदेश सरकार ने बागवानों के हितों को दी प्राथमिकता: CM जयराम ठाकुरMBBS छात्र को ब्लैकमेल कर 10 लाख रुपये ऐंठते महिला समेत तीन गिरफ्तारहरियाणा की बेटी रीना भट्टी ने माउंट एल्ब्रुस पर फहराया तिरंगा, सीएम खट्टर ने ट्वीट कर दी बधाईHisar: सेना भर्ती में शुक्रवार को फर्जी प्रवेश के 14 मामले आए सामनेKolkata to London Via Road: 72 साल पहले कोलकाता से लंदन के बीच लग्जरी बस सेवा, आप जानना चाहते सबसे लंबे रूट के बारे में तो click करेJammu & Kashmir: किश्तवाड़ में स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा न फहराने पर 7 शिक्षक सस्पेंडआजाद भारत के सबसे बेहतरीन शिक्षा मंत्री हैं मनीष सिसोदिया : CM मान
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 31 से 6 अगस्त 2022

July 31, 2022 07:56 AM

मेष - इस सप्ताह आपकी स्थिति मध्यम रहेगी. आपका स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा. वहीं, आपके व्यापार की स्थिति भी बहुत शुभ नहीं रहेगी. व्यापार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. आपको अपने प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा. सप्ताह की शुरुआत में प्रेमी-प्रमिका में कलह हो सकती है. आप भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय ना लें, नहीं तो नुकसान हो सकता है. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय रहेगा. सप्ताह के मध्य में आप खुद में ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे, परन्तु आप अपने शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे. आपका लंबे समय से रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. सप्ताह का अन्त मौज-मस्ती से भरा रहेगा, लेकिन आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य थोड़ा गड़बड़ रहेगा इसलिए लापरवाही ना बरतें. सूर्य देव को जल अर्पित करें और ताम्बे की कोई भी वस्तु अपने पास रखें. ऐसा करने से आपको शुभ परिणाम मिलेंगे.

वृष - इस सप्ताह आपकी स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. आपका व्यापार ठीक-ठाक चलता रहेगा. आपके धन की आवक बढ़ेगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आपको अपने प्रेम एवं संतान का भरपूर साथ होगा. सप्ताह के शुरुआत में आप भूमि, भवन और वाहन की खरीदारी कर सकते हैं, लेकिन आपका घरेलू सुख बाधित रहेगा. सप्ताह के मध्य में लिखने पढऩे के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा. भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय ना लें, नहीं तो आपको बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है. सप्ताह के अन्त में आप अपने शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे. लंबे समय से आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. आपको अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. विष्णु देव जी को प्रणाम करें और कोई भी हरी वस्तु अपने पास रखें. ऐसा करने पर आपको शुभ परिणाम मिलेंगे.

मिथुन - इस सप्ताह आपकी स्थिति काफी अच्छी रहेगी. आपका स्वास्थ्य पहले से काफी बेहतर रहेगा. आपको अपने प्रेम एवं संतान का पूरा साथ मिलेगा. आपकी निर्णय लेने की क्षमता में सुधार होगा. आपके जीवन में शुभता में वृद्धि होगी. आप सबके आकर्षण का केन्द्र बने रहेंगे. सप्ताह की शुरुआत में आप घोर पराक्रमी बने रहेंगे. आपके द्वारा किया गया पराक्रम आपको सफलता दिलाएगा. सप्ताह के मध्य में आपके भौतिक सुख-सम्पदा में वृद्धि होगी, लेकिन आपके लिए कलहकारी सृष्टी का सृजन होगा. सप्ताह के अन्त में विद्यार्थीगण लिखने पढऩे में समय व्यतीत करें, करियर के लिए उत्तम समय है. प्रेम में कलह से बचें. गणेश जी को प्रणाम करें और कोई भी लाल वस्तु किसी भी जरूरतमंद को दान करें.

कर्क -  इस सप्ताह आपकी स्थिति मध्यम रहेगी, लेकिन आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा. प्रेम एवं संतान से आपकी थोड़ी दूरी बनी रहेगी. आपके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. आपके व्यापार की स्थिति नरम गरम बनी रहेगी. सप्ताह की शुरुआत में आपके धन की आवक बढ़ेगी, लेकिन कोई भी निवेश अभी रोककर रखें और मां के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. सप्ताह के मध्य में आपके लिए व्यवसायिक सफलता का योग बनेगा, परन्तु अपनी जुबान पर नियंत्रण रखें. आपका घरेलू सुख बाधित रहेगा. सप्ताह के अंत में आपकी भौतिक सुख सम्पदा में वृद्धि होगी. आपके लिए कलहकारी सृष्टी का सृजन होगा. बजरंग बली जी को प्रणाम करें और ताम्बे की वस्तु को अपने पास रखें.

सिंह - इस सप्ताह आपकी स्थिति में सुधार होगा. आपके स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन आप खुद में ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे. आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. व्यवसायिक दृष्टिकोण से आपके लिए शुभ समय रहेगा. सप्ताह के शुरुआत में आप सितारों की तरह चमकेंगे. आपको जिस चीज की जरूरत होगी, उसकी उपलब्धता आपको आसानी से हो जाएगी. सप्ताह के मध्य में धन की आवक बढ़ेगी, लेकिन अपनी जुबान पर नियंत्रण रखें और कोई भी निवेश करने से बचें. सप्ताह के अंत में आपके लिए व्यवसायिक सफलता के योग बनेंगे. आपका रुका हुआ धन वापस मिलेगा. विष्णु देव जी को प्रणाम करें और किसी भी पीली वस्तु को अपने पास रखें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

कन्या - इस सप्ताह आपकी स्थिति मध्यम रहेगी. आपके स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे. प्रेम में कलह हो सकती है. अपनी संतान पर ध्यान दें. आपके व्यवसाय की स्थिति शुभ बनी रहेगी. सप्ताह की शुरुआत में आपके लिए चिंताकारी सृष्टी का सृजन होगा. सिरदर्द व नेत्र पीड़ा से आप परेशान हो सकते हैं. साथ ही खर्च की अधिकता भी होगी. सप्ताह के मध्य में आप सितारों की तरह चमकेंगे. आपको जिस चीज की जरूरत होगी, उसकी उपलब्धता आपको आसानी से हो जाएगी. सप्ताह के अन्त में आपके धन की आवक बढ़ेगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी, लेकिन अभी कोई भी निवेश ना करें. शनि देव को प्रणाम करें और हरी वस्तु अपने पास रखें.

तुला - इस सप्ताह आपकी स्थिति थोड़ी मध्यम रहेगी. आपके स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी रहेगी. संतान को लेकर आपका मन परेशान रहेगा. प्रेम से आपकी दूरी बनी रहेगी.व्यापरिक दृष्टिकोण से आपके लिए शुभ समय रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक मामले सुलझेंगे. आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आपका रुका हुआ धन वापस मिलेगा. सप्ताह के मध्य में आपके लिए चिन्ताकारी सृष्टी का सृजन होगा. फालतू कामों में खर्च की अधिकता होगी. संतान की सेहत पर ध्यान दें. सप्ताह के अन्त में आप सबके आकर्षण का केन्द्र बने रहेंगे. जीवन में शुभता बनी रहेगी. शनि देव जी को प्रणाम करें और कोई भी पीली वस्तु किसी भी जरूरतमंद को दान करें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

वृश्चिक - इस सप्ताह आपकी स्थिति मध्यम बनी रहेगी. आपके स्वास्थ्य की स्थिति नरम-गरम बनी रहेगी. प्रेम एवं संतान से आपकी थोड़ी दूरी रहेगी, लेकिन आपके व्यापार में शुभता बनी रहेगी. सप्ताह के शुरुआत में आपको व्यवसायिक लाभ मिलेगा. आपको पिता का साथ मिलेगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको विजय मिलने की संभावना है. सप्ताह के मध्य में आपकी आर्थिक सम्पन्नता बनी रहेगी. आपको यात्रा से लाभ मिलेगा. आपको बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. सप्ताह के अंत में आपका मन परेशान रहेगा. व्यवसायिक साझेदार से कलह होने की संभावना है, इसलिए जुबान पर नियंत्रण रखें, अन्यथा नुकसान संभव है. गणेश जी को प्रणाम करें और कोई भी पीली वस्तु अपने पास रखें.

धनु - इस सप्ताह आपकी स्थिति मध्यम रहेगी. प्रेम में कलह की सम्भावना है. अपनी संतान की सेहत पर ध्यान दें. आपका व्यवसाय भी रुक-रुक कर चलता रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में आपको यात्रा से लाभ मिलेगा. आपका लंबे समय से रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. जुआ-सट्टा और लॉटरी में पैसे ना लगाएं, नहीं तो नुकसान हो सकता है. सप्ताह के मध्य में आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय मिलने की सम्भावना है. आपको व्यवसायिक सफलता मिलेगी, लेकिन अपनी जुबान पर नियंत्रण रखें. सप्ताह के अन्त में आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी, परन्तु घरेलु सुख बाधित रहेगा. नए व्यापार की शुरुआत ना करें. काली जी को प्रणाम करें और कोई भी लाल वस्तु अपने पास रखें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

मकर - इस सप्ताह आपकी स्थिति ठीक रहेगी, लेकिन आपका स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा. आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति अच्छी रहेगी. आपके व्यवसाय में शुभता बनी रहेगी. सप्ताह के शुरुआत में परिस्थितियां आपके प्रतिकूल रहेंगी, जिससे आपको चोट चपेट लग सकती है या आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतें. सप्ताह के मध्य में भाग्यवश आपके कुछ काम बनेंगे. आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा और अपनों का भरपूर साथ मिलेगा. सप्ताह के अन्त में आपको व्यवसायिक सफलता मिलने के योग बनेंगे. नौकरी-चाकरी में आप तरक्की करेंगे. शनि देव को प्रणाम करें और कोई भी पीली वस्तु किसी भी जरूरतमंद को दान करें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

कुंभ - इस सप्ताह आपकी स्थिति मध्यम रहेगी. अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. आपको अपने प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा. आपकी व्यवसायिक स्थिति अच्छी रहेगी. आपके जीवन में शुभता में वृद्धि होगी. सप्ताह के शुरुआत में जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा. रोजी-रोजगार में आप तरक्की करेंगे. सप्ताह के मध्य में आपको चोट-चपेट लग सकती है या आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. सप्ताह के अन्त में परिस्थितियां थोड़ी आपके अनुकूल होंगी. आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. यात्रा से आपको लाभ होगा. आप धार्मिक बने रहेंगे. सूर्य देव को जल अर्पित करें और कोई भी हरी वस्तु अपने पास रखें. शुभ परिणाम मिलेंगे.

मीन -  इस सप्ताह आपकी स्थिति मध्यम रहेगी. आपका स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा. वहीं आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति ठीक रहेगी, लेकिन थोड़ी दूरी बनी रहेगी. आपके व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी. सप्ताह के शुरुआत में आप अपने शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे. आपका लंबे समय से रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा. आपको अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. साथ ही आपको शासन सत्ता पक्ष का साथ भी मिलेगा. सप्ताह के मध्य में आपको जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा. रोजी-रोजगार में आप तरक्की करेंगे. आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. सप्ताह के अन्त में स्वास्थ्य पर ध्यान दें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. शिव जी का जलाभिषेक करें और कोई भी हरी वस्तु किसी भी जरूरतमंद को दान करें.

 
Have something to say? Post your comment