Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Himachal

हिमाचल: जिला चंबा के साहो में खुलेगी उप तहसील, सीएम जयराम ठाकुर ने जारी किए आदेश

August 01, 2022 03:13 PM
चम्बा: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज चम्बा जिला के चम्बा विधानसभा क्षेत्र के साहो में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि साहो में उप-तहसील खोलने के संबंध में शीघ्र ही अधिसूचना जारी की जाएगी और लोगों की सुविधा के लिए पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। जय राम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने चम्बा जिले को आकांक्षी जिला घोषित किया है ताकि जिले की विकासात्मक आवश्यकताओं के लिए अतिरिक्त धनराशि सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रदेश और प्रदेशवासियों के प्रति विशेष लगाव है और गत साढ़े चार वर्षों के दौरान वह राज्य का सात बार दौरा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि गत दिवस मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने चम्बा के मिंजर मेले का विशेष उल्लेख किया।
 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के लोगों ने कांग्रेस पार्टी को पूर्णता से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि हाल ही में चार राज्यों में हुए चुनावों में भाजपा ने चारों राज्यों में जीत हासिल की। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता भी कांग्रेस पार्टी को पूरी तरह से नकार देगी। उन्होंने प्रदेश के आर्थिक संकट के लिए पूर्व की कांग्रेस सरकारों पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के आर्थिक संकट का मूल कारण पिछली सरकार द्वारा अविवेकपूर्ण किए गए व्यय और अनियोजित विकास है।
 
 
जय राम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार का कार्यकाल गरीब और पिछड़े लोगों के कल्याण और उत्थान के लिए समर्पित रहा है। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन, सहारा योजना, मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना और हिमकेयर जैसी अनेक योजनाएं प्रदेश के लाखों लोगों के लिए वरदान साबित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के 400 करोड़ रुपये की तुलना में वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा जरूरतमंद लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान करने के लिए प्रतिवर्ष 1300 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सहारा योजना के अन्तर्गत 20,000 से अधिक गंभीर रूप से बीमार मरीजों के परिवारों को प्रतिमाह 3000 रुपये प्रदान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार का मूल मंत्र है ‘जहां गरीब वहां सरकार’।
 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में महिला यात्रियों को किराए में 50 प्रतिशत की छूट और घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को प्रतिमाह 125 यूनिट निःशुल्क बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में निःशुल्क पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हित में लिए जा रहे निर्णय कांग्रेसी नेताओं को रास नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन नेताओं को उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवाई जा रही निःशुल्क बिजली का स्वेच्छा से त्याग करना चाहिए और यदि वे चाहे तो अन्य उपभोक्ताओं के बिलों का भी भुगतान कर सकते हैं।
 
मुख्यमंत्री ने प्रसिद्ध शिव मंदिर साहो में पूजा-अर्चना की और कहा कि मंदिर के छत की शीघ्र ही मुरम्मत की जाएगी। चम्बा के विधायक पवन नैय्यर ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए जिले के उनके पूर्व दौरे के दौरान क्षेत्र की सभी विकासात्मक मांगों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का गुज्जर समुदाय वर्तमान राज्य सरकार और मुख्यमंत्री के साथ मज़बूती से खड़ा है। उन्होंने कहा कि पूर्व राज्य सरकार ने मिंजर को अंतरराष्ट्रीय मेला बताकर राज्य की जनता को ठगा था, जबकि सच्चाई यह है कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने ही चम्बा के मिंजर मेले को अंतरराष्ट्रीय मेले का दर्जा देने की अधिसूचना जारी की है।
 
इस अवसर पर भाजपा मंडलाध्यक्ष विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया हिमाचल प्रदेश के उपाध्यक्ष डॉ. हंस राज, भरमौर के विधायक जिया लाल, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजातीय निगम के उपाध्यक्ष जय सिंह, जिला भाजपा अध्यक्ष जसबीर नागपाल, जिला परिषद् सदस्य सीमा नरयाल और अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।
 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
हिमाचल: छात्रा से बलात्कार के आरोप में विश्वविद्यालय का प्रोफेसर हिरासत में हिमाचल में काठा में पंखे बनाने वाली कंपनी में भड़की आग, लाखों का नुकसान हिमाचल प्रदेश: पंचायत ने नशा करने वालों के परिवारों को जुर्माना भरने का दिया आदेश गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने नंगल में एसजेवीएन की सौर परियोजनाओं का दौरा किया हिमाचल प्रदेश : भूस्खलन से सोलन के पास शिमला-कालका राष्ट्रीय राजमार्ग पांच घंटे तक अवरुद्ध रहा Himachal News: लोकसभा चुनाव के लिए बैनर, वाहन, टेंट की दरें तय हिमाचल प्रदेश में ‘कॉटन कैंडी’ के उत्पादन, भंडारण और वितरण पर एक साल के लिए रोक विशेष राहत पैकेज के तहत लगभग 22 हजार आपदा प्रभावितों को दी गई वित्तीय सहायता: मुख्यमंत्री Himachal News : हिमाचल में इंटरनेशनल शिवरात्रि फेस्टिवल, कल निकलेगी माधव राय की पहली जलेब सरकारी नौकरी के लिए पात्र होंगे खेलो इंडिया के पदक विजेता: अनुराग ठाकुर