Follow us on
Friday, August 19, 2022
BREAKING NEWS
Kerala : मुस्लिम लीग के महासचिव का विवादित बयान, बोले लड़के-लड़कियों का स्कूल में साथ बैठना खतरनाकपंजाब: RTA संगरूर में वाहनों के Fitness Certificate घोटाले का पर्दाफाश, 40,000 रुपए और दस्तावेज़ के साथ तीन व्यक्ति गिरफ़्तारपंजाब की मंत्री डॉ बलजीत कौर मुक्तसर में खुद करेंगी नेत्र शिविर में मरीजों की जांच पंजाब: पटियाला को मिलेगा 24 घंटे पानी, जल सप्लाई प्रोजेक्ट एक साल में मुकम्मल करने के निर्देशIndri: डॉ0 सचिन काम्बोज ने किसानों को प्राकृतिक खेती के बारे में दी जानकारीहिमाचल प्रदेश सरकार ने बागवानों के हितों को दी प्राथमिकता: CM जयराम ठाकुरMBBS छात्र को ब्लैकमेल कर 10 लाख रुपये ऐंठते महिला समेत तीन गिरफ्तारहरियाणा की बेटी रीना भट्टी ने माउंट एल्ब्रुस पर फहराया तिरंगा, सीएम खट्टर ने ट्वीट कर दी बधाई
Haryana

यमुनानगर: निगम एरिया के एक लाख घरों पर फहराए जाएंगे तिरंगे, वितरण में जुटे 101 कर्मचारी

August 06, 2022 03:32 PM

यमुनानगर:  आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत नगर निगम क्षेत्र के लगभग एक लाख घरों पर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराया जाएगा। तिरंगे वितरित करने के लिए नगर निगम के 101 कर्मचारी लगाए गए है। जो बूथ वाइज घर-घर जाकर लोगों को तिरंगे वितरित कर रहे हैं। दस अगस्त तक सभी एक लाख घरों में तिरंगे वितरित किए जाएंगे। इसके बाद 13 अगस्त से 15 अगस्त कर हर घर पर तिरंगा फहराया जाएगा।

जो व्यक्ति शारीरिक रूप से अपने घर की छत पर तिरंगा फहराने में सक्षम नहीं है। उस घर पर निगम कर्मी तिरंगा लगाकर आएंगे।‌ निगम एरिया में हर घर तिरंगा वितरण के कार्य के लिए निगमायुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर उप निगम आयुक्त अशोक कुमार को नोडल अधिकारी व क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है। जिनके नेतृत्व में हर घर तिरंगा वितरण का कार्य किया जा रहा है। दो दिन में निगम कर्मियों ने लगभग 25 हजार से अधिक तिरंगों का वितरण कर दिया।

उप निगम आयुक्त एवं नोडल अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि हर घर तिरंगा वितरण करने में 101 कर्मचारी डटे हुए है। जो बूथ वाइज घर घर जाकर लोगों को तिरंगे वितरण कर रहे हैं। ये कर्मचारी 22 एरिया फील्ड इंचार्ज, 11 सेक्टर फील्ड इंचार्ज और चार फील्ड इंचार्ज की देखरेख में तिरंगा वितरण का कार्य कर रहे है। निर्धारित समय पर तिरंगा वितरण के कार्य का निपटान करने और तिरंगों का पूर्ण ब्यौरा व रिकार्ड रखने के लिए वार्ड एक से 11 तक निगम कार्यालय जगाधरी अधीक्षक धर्मवीर और वार्ड 12 से 22 तक नगर निगम कार्यालय अधीक्षक यमुनानगर प्रदीप कुमार की ड्यूटी लगाई गई है।

उप निगम आयुक्त अशोक कुमार ने सभी कर्मचारियों को तिरंगा वितरण करने का कार्य दस अगस्त तक निपटाने, तिरंगा वितरण के साथ फ्लैग कोड ऑफ इंडिया 2002 के सभी प्रावधानों की पालना करने के निर्देश दिए।उन्होंने सभी कर्मचारियों व स्वयंसेवियों को निर्देश दिए कि वे तिरंगा वितरण के साथ साथ हर घर तिरंगा कार्यक्रम का प्रचार प्रसार करने, प्रत्येक नागरिक को अपने घर पर तिरंगा फहराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के बाद सभी कर्मचारी अपने एरिया में जाकर यह सुनिश्चित करेंगे कि राष्ट्रीय ध्वज कहीं गिरा हुआ तो नहीं है। यदि तिरंगा कहीं पर गिरा हुआ मिले तो उसे सम्मान सहित एकत्रित करें। इस संबंध में क्षेत्र के लोगों को भी जागरूक किया जाए।

फ्लैग कोड ऑफ इंडिया का दृढ़ता से करें पालन - सिन्हा


निगमायुक्त आयुष सिन्हा ने कहा कि 75वें आजादी के अमृत महोत्सव को हम सबने मिलकर खुशी से मनाना है। इसके लिए हमने मिलकर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने घरों की छतों पर तिरंगा फहराना है। तिरंगा हमारे देश का गर्व है। हमारी आन बान और शान है। इसका कही भी अपमान न हो। यदि कहीं कोई तिरंगा झंडा नीचे गिर जाता है तो यह हर नागरिक का प्रथम कर्तव्य बनता है कि उसे सम्मान के साथ उठाकर रखें। कर्मचारी भी फ्लैग कोड ऑफ इंडिया 2002 के सभी प्रावधानों का दृढ़ता से पालन करें। 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Indri: डॉ0 सचिन काम्बोज ने किसानों को प्राकृतिक खेती के बारे में दी जानकारी MBBS छात्र को ब्लैकमेल कर 10 लाख रुपये ऐंठते महिला समेत तीन गिरफ्तार हरियाणा की बेटी रीना भट्टी ने माउंट एल्ब्रुस पर फहराया तिरंगा, सीएम खट्टर ने ट्वीट कर दी बधाई Hisar: सेना भर्ती में शुक्रवार को फर्जी प्रवेश के 14 मामले आए सामने Kurukshetra University : विदेशी भाषा विभाग में देश सहित विदेशों में भी करियर की अपार संभावनाएं: प्रो. ब्रजेश साहनी करनाल: मलेरिया, चिकनगुनिया व डेंगू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी, बीमारियों को लेकर सतर्क रहें नागरिक भाजपा-जजपा करती है गौमाता के नाम पर सिर्फ राजनीति, लंपी बीमारी में छोड़ दिया अब राम भरोसे : रणदीप सुरजेवाला अयोध्या: मंदिर, चढ़ावे पर अधिकार को लेकर साधुओं के दो गुटों में झड़प Ambala: मुरलीधर डीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया पंचायती राज संस्थाओं में पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को लेकर सुनवाई 21 अगस्त को: DC Karnal