Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Himachal

हिमाचल: Solan में Shimla-Chandigarh highway के एक हिस्से के ढहने की CM ने जांच के आदेश दिए

August 13, 2022 04:07 PM

शिमला: हिमाचल प्रदेश के CM जयराम ठाकुर ने Solan जिले में Shimla-Chandigarh highway के एक हिस्से के ढहने की जांच के आदेश दिए हैं। मौजा शामलेच में बृहस्पतिवार शाम हुई तेज बारिश के कारण सड़क का एक बड़ा हिस्सा ढह गया था। इस घटना में दो वाहनों को नुकसान पहुंचा था।

CM ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि हालांकि सड़क राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में नहीं आती है फिर भी उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) से जांच कर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि शामलेच गांव में बृहस्पतिवार शाम करीब 50 मीटर तक का हिस्सा ढह गया। Solan की ओर से एक फ्लाईओवर के लिए बना संपर्क मार्ग टूट गया है और यातायात को दूसरी तरफ परिवर्तित किया गया है। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ से आने वाले वाहनों के लिए बरोग जरिये निकाला जा रहा है, जबकि शिमला से आने वाले वाहनों को फ्लाईओवर के नीचे वाले राजमार्ग पर परिवर्तित किया गया है।

जिस स्थान पर राजमार्ग ढहा है वह कुछ दिन पहले दबने लगा था जसके चलते रविवार को यातायात को बंद कर दिया गया था और मरम्मत के बाद इसे सोमवार को फिर चालू किया गया। उन्होंने कहा कि अब सड़क को पूर्ण मरम्मत के लिए अगले 25 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है और यातायात को परिवर्तित किया गया है।

 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
हिमाचल: छात्रा से बलात्कार के आरोप में विश्वविद्यालय का प्रोफेसर हिरासत में हिमाचल में काठा में पंखे बनाने वाली कंपनी में भड़की आग, लाखों का नुकसान हिमाचल प्रदेश: पंचायत ने नशा करने वालों के परिवारों को जुर्माना भरने का दिया आदेश गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने नंगल में एसजेवीएन की सौर परियोजनाओं का दौरा किया हिमाचल प्रदेश : भूस्खलन से सोलन के पास शिमला-कालका राष्ट्रीय राजमार्ग पांच घंटे तक अवरुद्ध रहा Himachal News: लोकसभा चुनाव के लिए बैनर, वाहन, टेंट की दरें तय हिमाचल प्रदेश में ‘कॉटन कैंडी’ के उत्पादन, भंडारण और वितरण पर एक साल के लिए रोक विशेष राहत पैकेज के तहत लगभग 22 हजार आपदा प्रभावितों को दी गई वित्तीय सहायता: मुख्यमंत्री Himachal News : हिमाचल में इंटरनेशनल शिवरात्रि फेस्टिवल, कल निकलेगी माधव राय की पहली जलेब सरकारी नौकरी के लिए पात्र होंगे खेलो इंडिया के पदक विजेता: अनुराग ठाकुर