Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजाBreaking: यूपी बोर्ड के 10वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी, 89.55% छात्र पासBreaking: हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधीकांग्रेस ने मणिपुर में 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग कीHaryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजित
Punjab

13वे प्रतिभा खोज उत्सव में बच्चों ने दिखाए अपनी प्रतिभा के जौहर: प्रमोद

August 17, 2022 03:54 PM
होशियारपुर,(तरसेम दीवाना) : बच्चों का सर्व पक्षीय विकास बहुत जरूरी है और उनकी प्रतिभा को खोज कर लोगों के सामने प्रस्तुत करने से बच्चों में आगे बढ़ने के गुण विकसित होते हैं उपरोक्त शब्द राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक प्रमोद कुमार ने नारायण नगर में करवाए गए 13वे प्रतिभा खोज उत्सव पर संबोधित करते हुए कहे. उन्होंने कहा कि संयुक्त परिवार की परंपरा से हमारे बच्चे अपने आप को सुरक्षित भी समझते हैं और उनका बौद्धिक विकास भी  होता है.

पिछले 13 साल से इस मोहल्ले में तलवाड परिवार  व उनके सहयोगी सामाजिक दृष्टि से जो कार्य करने में लगे हैं उस से आज नहीं तो कल बदलाव जरूर आएगा और यह मंच हमारे बच्चों के लिए वरदान साबित होगा. समारोह को संबोधित करते हुए यूथ डेवलपमेंट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष संजीव तलवाड़ ने कहा कि आज का ये दिवस आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को समर्पित था.

इसी बात को देखते हुए आजाद भारत का बच्चा अपने आसपास जो मुश्किल देख रहा है उन्होंने उन पर कटाक्ष करने की कोशिश की है. तलवाड ने कहा हम सभी की यह नैतिक जिम्मेवारी बनती है कि अपने बच्चों को स्वस्थ वातावरण देने के लिए अपना योगदान दे. इस मौके पर पूर्व पार्षद नीति तलवाड ने सभी बच्चों और सहयोगियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि 13 साल से यह कार्यक्रम बच्चों में आत्मविश्वास जगाने में लगा है. कोशिश की जाती है कि हमारे बच्चे  बच्चे अपने मन की बात खुले मंच से हमें बताएं .

इस मौके पर प्रतिभा खोज उत्सव नारायण नगर के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अपने प्रतिभा के जौहर दिखाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. समारोह में प्रसिद्ध सर्जन डॉ अनूप, समाजसेवी मनोज गुप्ता, कुलविंदर झंडा, मंजू सूद, पूजा वशिष्ठ, नितिन गुप्ता, रंजीत राणा, सर्वजीत कौर, रिटायर्ड चीफ इंजीनियर एचएस सैनी, जीवन कुमार, जसवीर कुमार, धर्मपाल साहिल इत्यादि ने भी बच्चों को आशीर्वाद दिया.

 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
Punjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोग Punjab News: मुक्तसर में पेड़ से टकराई कार, 3 की मौत, 2 जख्मी Breaking: जालंधर में शुगर मिल में लगी भीषण, दूर तक दिखे धुएं के काले बादल Punjab News: नगर निगम में ड्यूटी दौरान गैर हाजिर पांच कर्मचारियों को नोटिस जारी Punjab News: पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल की तबियत बिगड़ी पंजाब के लुधियाना में दर्दनाक हादसाः दो कारों के बीच भीषण टक्कर, फिरोजपुर के पूर्व डीएसपी और उनके गनमैन जिंदा जले Punjab News: 2 साल बाद वालंटियर्स के बीच CM मान, मोगा और जालंधर जिलों में आज रैली करेंगे पंजाब के कोटकपूरा में दर्दनाक हादसाः टाटा एस और ट्राले के बीच भीषण टक्कर, 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत Punjab News: बीबीके डीएवी के दीक्षांत समारोह में 800 छात्राओं को बांटी डिग्रियां पंजाब में प्रेमा लाहौरिया-विक्की गौंडर गिरोह के चार बदमाश गिरफ्तार