Follow us on
Thursday, April 18, 2024
BREAKING NEWS
Haryana News: पंचकूला में खाई में पलटी कार, एक की मौत, 4 घायलराहुल गांधी में अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है: राजनाथ सिंहBreaking: हरियाणा में कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का बटवारा, दलाल बले नए वित्तमंत्रीईडी ने शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की 98 करोड़ रु की संपत्ति कुर्क कीPunjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोगHaryana News: नगर निगम ने बागवानी कचरा उठाने के लिए खरीदी ट्रैक्टर ट्रालीChandigarh News: एक बार फिर करवट लेगा चंडीगढ़ का मौसम, कल बारिश होने के आसारकांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर
Punjab

Punjab: मुख्यमंत्री ने ई. टी. टी- 6635 वाले अध्यापकों को सौंपे स्टेशन अलॉटमेंट पत्र

August 19, 2022 11:07 AM
चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सभी विभागों की चल रही भर्ती प्रक्रिया को निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग के साथ मुकम्मल करने की राज्य सरकार की वचनबद्धता दोहराई। यहाँ गुरूवार को मुख्यमंत्री दफ़्तर में नव-नियुक्त 6635 ई. टी. टी. अध्यापकों में से 12 को संकेतक तौर पर स्टेशन अलॉटमेंट पत्र जारी करने के मौके पर अध्यापकों के साथ बातचीत करते हुये मुख्यमंत्री ने इन उम्मीदवारों को बधाई दी और कहा कि उन्होंने सख़्त मेहनत और समर्पण के साथ यह स्थान हासिल किया है। उन्होंने कहा कि सख़्त मेहनती यह नौजवान इस पद के हकदार थे, जिन्होंने बेहद कठिन मुकाबले में से पूरी तरह मेरिट के आधार पर अपनी जगह बनाई। भगवंत मान ने कहा कि ऐसी और नियुक्तियों की प्रक्रिया भी चल रही है, जिनको पारदर्शी ढंग के साथ जल्दी मुकम्मल किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि आम आदमी सरकार ने राज्य में सत्ता संभालने के बाद पहला फ़ैसला नौजवानों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का किया। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि राज्य सरकार हर विभाग की कार्यप्रणाली को सुचारू तरीके से पूरा करने के लिए वचनबद्ध है जिससे लोगों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। भगवंत मान ने कहा कि बाकी खाली पदों पर भी जल्दी भर्ती की जायेगी क्योंकि राज्य की तरक्की और लोगों की खुशहाली के लिए यह समय की ज़रूरत है।

इन उम्मीदवारों की पीठ थपथपाते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अध्यापक अपने हुनर के द्वारा बच्चों को बेहतरीन शिक्षा यकीनी बनाएं। उन्होंने अध्यापकों को अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ करने के लिए प्रेरित किया जिससे उनके पढ़ाए हुए बच्चे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हरेक क्षेत्र में ऊँचाईयाँ पर जाएं। भगवंत मान ने उम्मीद ज़ाहिर की कि यह ई. टी. टी. अध्यापक, विद्यार्थियों के लिए आदर्श बनेंगे क्योंकि बड़ी ताकत के साथ बड़ी ज़िम्मेदारी भी आती है।

पिछली सरकारों पर तीखे हमले करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने अपने कार्यकाल के मूलभूत दिनों में ही लोगों की भलाई के लिए कई मिसाली पहलकदमियां की हैं, जबकि पिछली सरकारें अपने कार्यकाल के बिल्कुल अंत में ऐसे कदम उठाती थीं। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने कुछ ही दिनों में इतने काम किये हैं, जो पिछले 75 सालों में नहीं हुए। भगवंत मान ने कहा कि वह आने वाले समय में भी इसी मिशनरी उत्साह और भावना के साथ लोगों की सेवा जारी रखेंगे।
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
Punjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोग Punjab News: मुक्तसर में पेड़ से टकराई कार, 3 की मौत, 2 जख्मी Breaking: जालंधर में शुगर मिल में लगी भीषण, दूर तक दिखे धुएं के काले बादल Punjab News: नगर निगम में ड्यूटी दौरान गैर हाजिर पांच कर्मचारियों को नोटिस जारी Punjab News: पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल की तबियत बिगड़ी पंजाब के लुधियाना में दर्दनाक हादसाः दो कारों के बीच भीषण टक्कर, फिरोजपुर के पूर्व डीएसपी और उनके गनमैन जिंदा जले Punjab News: 2 साल बाद वालंटियर्स के बीच CM मान, मोगा और जालंधर जिलों में आज रैली करेंगे पंजाब के कोटकपूरा में दर्दनाक हादसाः टाटा एस और ट्राले के बीच भीषण टक्कर, 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत Punjab News: बीबीके डीएवी के दीक्षांत समारोह में 800 छात्राओं को बांटी डिग्रियां पंजाब में प्रेमा लाहौरिया-विक्की गौंडर गिरोह के चार बदमाश गिरफ्तार