Follow us on
Friday, April 26, 2024
Himachal

किस तरह निठले अधिकारियों की कारगुजारी के चलते कार्यकर्ताओं को लाजवाब होना पड़ता है : पूर्व विधायक

September 19, 2022 06:28 PM
Jagmarg News Bureau

पालमपुर: पूर्व विधायक प्रवीण शर्मा ने नागरिक चिकित्सालय पालमपुर की व्यवस्था के ऊपर सवाल खड़े किये है।  पूर्व विधायक  का कहना है कि 14 अप्रैल  को माननीय मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर  ने नागरिक चिकित्सालय पालमपुर के अनुमन्यता  15 करोड़ की लागत से बने अतिरिक्त भवन का लोकार्पण किया। आज इतना लम्बा समय हो गया लेकिन यहाँ अतिरिक्त नये भवन ने काम करना शुरू नहीं किया है। जबकि प्राप्त जानकारी के मुताबिक नये भवन के अन्दर 136 बिस्तर तो ऑक्सीजन कनेक्शन के साथ मरीजों के लिए लग चुके हैं । 

नये भवन को शुरू न करने का वस यही बहाना बताया जा रहा है कि लिपट नहीं लगी है। पूर्व विधायक ने उदाहरण देते हुए कहा जब बतौर विधायक उन्होंने एक निर्धारित समय के भीतर 23 सितम्बर 2009 को तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल  से इसी पुराने होस्पीटल भवन का लोकार्पण करवाया था तो उस वक्त भी न लिपट लगी थी और न ही जनरेटर लगा था । उस समय तमाम वैकल्पिक व्यवस्थातायें स्थापित करके काम शुरू करवाया था। इस तरह लिपट ओर जनरेटर बाद में ही लगे थे । 

पूर्व विधायक ने बताया वर्तमान में तो इस नये भवन की दो मंजिलों के साथ सीधी कनेक्टिविटी है और बाकायदा अन्तिम मंजिल तक रैंप भी बना हुआ है। तो फिर इस तरह की आनी कानी कहीं सरकार को नीचा दिखाने का कथित प्रयास तो नहीं ? पूर्व विधायक ने कहा यह वही पालमपुर नागरिक चिकित्सालय का भवन है..

जिसकी कि बतौर विधायक  तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रो  प्रेम कुमार धूमल  के करकमलों से 20 मार्च 2011 को आधारशिला रखवाई थी ओर आज 11 वर्षों के बाद यही भवन मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर  के कुशल नेतृत्व में बनकर तैयार हुआ है। पूर्व विधायक ने होस्पीटल प्रशासन से आग्रह किया है कि जिन मरीजों के अतिरिक्त बिस्तर बाहर बरामदे में लगे हैं इन्हें अविलम्ब इस शानदार भवन में शिफ्ट किया जाये ।

 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
यूनिवर्सल कार्टन लागू करने की अधिसूचना जारी, 20 किलो की पैकिंग में बिकेगा सेब हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया हिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर शिमला: पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे सहित पांच लोग गिरफ्तार, हेरोइन बरामद दो सप्ताह में भी नहीं सुधरी बददी-बरोटीवाला रोड की दशा मोदी ने हिमाचल को निराश किया, गडकरी ने राजमार्ग से संबंधित मुद्दों का समाधान किया: प्रतिभा सिंह Himachal News: नैना देवी में सड़क दुर्घटना में महिला श्रद्धालु की मौत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी, बारिश के कारण 168 सड़कों को बंद किया गया