Follow us on
Tuesday, April 23, 2024
BREAKING NEWS
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावतामनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजारक्त में शर्करा की मात्रा में वृद्धि के बाद केजरीवाल को दिया गया इंसुलिन, आप ने कदम का स्वागत कियागुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Breaking: हरियाणा पुलिस के कॉन्स्टेबल की हत्या, चेहरा पत्थर से बुरी तरह से कुचलाहरियाणा-पंजाब में मौसम बदलने की संभावनाः विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कियाहिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुरशिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि
Himachal

कांग्रेसियों की हिम्मत नहीं कि अपने नाम से वोट मांगे, वीरभद्र सिंह की तस्वीर का है सहाराः जयराम ठाकुर

September 24, 2022 10:33 AM

शिमला: चुनावी पोस्टर्स में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की तस्वीर का इस्तेमाल करने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि मौजूदा वक्त के हिमाचल कांग्रेस के नेताओं में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो अपने नाम से वोट मांग सके। इसलिए कांग्रेस वीरभद्र सिंह की तस्वीर का सहारा ले रही है।

कांग्रेसी नहीं करते अपने नेता का सम्मान

दरअसल मंडी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम जयराम ठाकुर से ओपीएस को लेकर सवाल हुआ था। जिस पर जयराम ठाकुर ने कहा कि ये फैसला साल 2003 में उस वक्त हुआ जब हिमाचल में कांग्रेस की सरकार थी और वीरभद्र सिंह मुख्यमंत्री थे। आज कांग्रेस वीरभद्र सिंह की तस्वीर लगाकर ओपीएस को लागू करने का वादा कर रही है. ये बताता है कि कांग्रेस अपने शीर्ष नेतृत्व के फैसले का सम्मान नहीं करती है। कांग्रेसियों की हिम्मत नहीं कि अपने नाम से वोट मांगे, वीरभद्र सिंह की तस्वीर का है सहारा।
   

वीरभद्र सिंह ने किए सबसे पहले एमओयू पर दस्तखत

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि ओपीएस एक मुद्दा है लेकिन कांग्रेस को भूलना नहीं चाहिए कि साल 2003 में जब ओपीएस आया तो हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह थे। एनपीएस लागू करने वाले वो पहले मुख्यमंत्री थे, उन्होंने ही सबसे पहले एमओयू पर साइन किया था। जयराम ठाकुर ने कहा कि आज जो कांग्रेसी ओपीएस की मांग कर रहे हैं वो उस वक्त कहां थे। 2003 के बाद 2012 में भी हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनी लेकिन ओपीएस को लागू नहीं करवाया गया। आज 20 साल के बाद इसे मुद्दा बनाया जा रहा है।

कांग्रेस को वीरभद्र सिंह का सहारा

गौरतलब है कि कांग्रेस पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के नाम पर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस के पोस्टर पर वीरभद्र सिंह का चेहरा होता है और वीरभद्र सरकार की नीतियों का हवाला देकर ही वोट मांगे जा रहे हैं। चुनाव से पहले कांग्रेस आलाकमान ने भी वीरभद्र सिंह के नाम और चेहरे को भुनाने के लिए उनकी पत्नी और मंडी लोकसभा क्षेत्र से सांसद प्रतिभा सिंह को हिमाचल कांग्रेस की कमान सौंपी थी। अब कांग्रेस की जनसभाओं में होर्डिंग और पोस्टरों में वीरभद्र सिंह का चेहरा होता है, जिसपर जयराम ठाकुर ने तंज कसते हुए कहा कि मौजूदा समय में हिमाचल कांग्रेस के नेताओं की हिम्मत नहीं है कि अपने चेहरे पर वोट मांग सके, इसलिये वीरभद्र सिंह की तस्वीर और नाम पर वोट मांग रहे हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
हिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर शिमला: पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे सहित पांच लोग गिरफ्तार, हेरोइन बरामद दो सप्ताह में भी नहीं सुधरी बददी-बरोटीवाला रोड की दशा मोदी ने हिमाचल को निराश किया, गडकरी ने राजमार्ग से संबंधित मुद्दों का समाधान किया: प्रतिभा सिंह Himachal News: नैना देवी में सड़क दुर्घटना में महिला श्रद्धालु की मौत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी, बारिश के कारण 168 सड़कों को बंद किया गया हिमाचल: छात्रा से बलात्कार के आरोप में विश्वविद्यालय का प्रोफेसर हिरासत में हिमाचल में काठा में पंखे बनाने वाली कंपनी में भड़की आग, लाखों का नुकसान