Follow us on
Thursday, April 25, 2024
Himachal

दिल्ली से लेकर हिमाचल तक कांग्रेस ने राजनीति को बना डाला खानदानी कारोबार: सुरेश कश्यप

September 27, 2022 06:16 PM

शिमला: हिमाचल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि कांग्रेस पार्टी परिवार वाद ट्रेन है। कन्याकुमारी से लेकर हिमाचल होते हुए कश्मीर तक कांग्रेस पार्टी उन परिवारों द्वारा शासित है जो सदियों से अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में राज परिवारों की तरह शासन कर रहे हैं। कांग्रेस में नए नेतृत्व का जुड़ना और बड़ा बनना काफी कठिन है।       उन्होंने कहा कि बहुत वरिष्ठ पुराने कांग्रेस नेता विजय सिंह मनकोटिया ने भी अपने प्रैस संबोधन में उद्धृत किया कि कांग्रेस चयनित परिवारों द्वारा शासित पार्टी है। कांगड़ा जिले में 15 में से 11 निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस नेताओं के परिवारों का शासन है।

भाजपा लम्बे समय से यही बोल रही है की कांग्रेस परिवारवाद की जननी है और उसी मानसिकता से ग्रस्त हैए आज कांग्रेस को यथा स्थिति उनके अपने ही नेता अपनी जुबानी बता रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अधिकतम नेता जमानत पर हैं। अगर आप कांग्रेस के पदानुक्रम को देखें तो दिल्ली से लेकर हिमाचल तक के नेता जमानत पर हैं।

उनकी राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया एवं राहुल, प्रदेश में प्रतिभा सिंह और नेता आशा कुमारी भी जमानत पर चल रहे हैं। कांग्रेस एक राष्ट्रीय जमानत पार्टी लगती है, जहां श्रेष्ठ नेतृत्व की दो बड़ी उपलब्धि है एक परिवार को संरक्षण एवं दूसरा बेल पर पार्टी का संचालन करना।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है पूरा संगठन बिखराव की ओर है, विचारधारा के नाम पर परिवार हावी है और उनके नेता राष्ट्रीय से लेकर राज्य स्तर तक अपनी पार्टी छोड़ रहे हैं। कांग्रेस भारत जोड़ो अभियान चला रहे है की जगह कांग्रेस जोडो पर ध्यान देना चाहिए।

भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और कार्यकर्ता ही पार्टी की ताकत हैं। भाजपा ने बूथ स्तर से ऐसे नेता विकसित किए हैं जो आज देश और राज्य का नेतृत्व कर रहे हैं।  हमारे पास एक मजबूत नेतृत्व के रूप में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं जो छात्र राजनीति से आए है हिमाचल से नाता रखते हैं और हमारे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हैं, मिस्त्री के बेटे जो बूथ स्तर से एक आम पार्टी कार्यकर्ता के रूप में मुख्यमंत्री तक के रूप में उभरे हैं। जनता यह सब देख समझ रही है और भाजपा को दुबारा सत्ता में लाएगी ।
दास
 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
यूनिवर्सल कार्टन लागू करने की अधिसूचना जारी, 20 किलो की पैकिंग में बिकेगा सेब हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया हिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर शिमला: पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे सहित पांच लोग गिरफ्तार, हेरोइन बरामद दो सप्ताह में भी नहीं सुधरी बददी-बरोटीवाला रोड की दशा मोदी ने हिमाचल को निराश किया, गडकरी ने राजमार्ग से संबंधित मुद्दों का समाधान किया: प्रतिभा सिंह Himachal News: नैना देवी में सड़क दुर्घटना में महिला श्रद्धालु की मौत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी, बारिश के कारण 168 सड़कों को बंद किया गया