Follow us on
Saturday, December 10, 2022
Himachal

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ऊना को देंगे 296.32 करोड़ रुपए की सौगातः सत्ती

October 04, 2022 02:45 PM

ऊना: सात अक्तूबर को ऊना विस क्षेत्र के प्रवास पर आ रहे मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर 296.32 करोड़ रुपए की सौगात देंगे। यह जानकारी देते हुए छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर 7 अक्तूबर को प्रातः 10 बजे पुराना बस स्टैंड ऊना पर प्रगतिशील हिमाचल-स्थापना के 75 वर्ष समारोह में शामिल होने के लिए आ रहे हैं तथा इस दौरान वह ऊना के लिए 296.35 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर 128 करोड़ की लागत से बने ट्रिपल आईटी ऊना (सलोह) का लोकार्पण करने के साथ-साथ 36.29 करोड़ से बने नेशनल करियर सर्विस सेंटर ऊना, 33.88 करोड़ से बने मिनी सचिवालय, 28.20 करोड़ से बने आईटीआई ऊना के अतिरिक्त भवन, 8.55 करोड़ से बने आईटीआई मैहतपुर, 6.78 करोड़ से बने सर्किट हाऊस ऊना, 6.20 करोड़ की लागत से निर्मित बचे हुए घरों को पानी के कनेक्शन देने के लिए परियोजना, 4.34 करोड़ से बने 30 बिस्तर वाले बसदेहड़ा अस्पताल,

2.03 करोड़ की लागत से बने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ऊना के कार्यालय, 1.22 करोड़ से निर्मित मलाहत के लिए पेयजल परियोजना, 1.20 करोड़ से बनी रामपुर पेयजल योजना, 1.09 करोड़ से बनी नंगड़ा पेयजल परियोजना, 71.19 लाख से बने बीज केंद्र भवन, 57.68 लाख रुपए की लागत से बने पशु चिकित्सालय ऊना के सभागार, 55 लाख से ग्रीन एवेन्यू के लिए बनी पेयजल योजना , 51.50 लाख से बने प्रैस क्लब भवन ऊना, लोअर लालसिंगी के लिए 40 लाख से बनी पेयजल परियोजना, 42 लाख से लोअर बसोली के लिए निर्मित पेयजल परियोजना, 48 लाख से बनी बहडाला पेयजल परियोजना तथा 48 लाख रुपए से ग्राम पंचायत बनगढ़ में पींग बैरी पेयजल परियोजना का लोकार्पण करेंगे।

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर 23.38 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास भी करेंगे। जिनमें 11.93 करोड़ की लागत से बनने वाले ई-किसान भवन, 4.39 करोड़ की लागत से संतोषगढ़ पुल से शमशान घाट जनकौर से सुनेहड़ा पुल तक सड़क के सुधारीकरण कार्य, 5.92 करोड़ से बनने वाले जिला कोषाधिकारी ऊना के कार्यालय तथा 1.13 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले कल्याण विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों के आवास की आधारशिला भी रखेंगे।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि प्रगतिशील हिमाचल-स्थापना के 75 वर्ष समारोह के तहत पुराने बस स्टैंड पर विभिन्न विभाग अपनी विकासात्मक प्रदर्शनियां भी लगाएं। सत्ती ने कहा कि इन प्रदर्शनियों के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के विकास यात्रा को प्रदर्शित किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने ऊनावासियों से इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़ हिस्सा लें।

 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
कांग्रेस विधायक दल की बैठक में तीसरी बार बदलाव, अब 8 बजे होगी बैठक कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा; राज्यपाल आर्लेकर से मिले शुक्ला, बघेल और हुड्डा Shimla : कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बीच होटल के बाहर प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने लगाए नारे Himachal: प्रतिभा, सुक्खू , सुधीर और अग्निहोत्री , हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल सुधीर शर्मा की जीत से बीड़ बिलिंग की ऊंचाइयों को मिलेंगे पंख, अपने नेतृत्व में करवा चुके है विश्व कप हिमाचल में बीजेपी कुछ हद तक रिवाज बदलने में सफल रही : JP Nadda Shimla : हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में लगातार पांचवीं बार रिकॉर्ड जीत दर्ज करने के बाद मुकेश अग्निहोत्री कांग्रेस ने हिमाचल से चंडीगढ़ बुलाए विजयी विधायक, शाम को बैठक के बाद होगा CM पर निर्णय हिमाचल कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई, पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कई पदाधिकारी निष्कासित हिमाचल में ‘राज’ बदलेगा या ‘रिवाज’, कल को फैसला