Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं, 12वीं कक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषितपर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भागमुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजाBreaking: यूपी बोर्ड के 10वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी, 89.55% छात्र पासBreaking: हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधीकांग्रेस ने मणिपुर में 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग कीHaryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्री
Haryana

Kurukshetra University की कोविड स्पेशल परीक्षाओं की Datasheet जारी

October 06, 2022 05:13 PM
कुरुक्षेत्र:  कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने विभिन्न पाठ्यक्रमों के उन परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल परीक्षाएं आयोजित करने की घोषणा की थी जोकि कोविड या अन्य किसी कारण से परीक्षा में नहीं बैठ सके थे। ऐसे छात्र-छात्राओं के लिए केयू की संचालन शाखा द्वारा परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी गई है जो कि इन परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जो छात्र-छात्राएं कोविड या खेलों/एनसीसी में भाग लेने के कारण अपने तय परीक्षा शेड्यूल के अनुसार अपनी परीक्षा में नहीं बैठ सके, उन सभी विद्यार्थियों के लिए कुवि ने स्पेशल परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित करने का निर्णय लिया है ताकि विद्यार्थियों का शैक्षणिक-सत्र प्रभावित न हो। ये सभी परीक्षाएं 13 अक्तूबर से आयोजित होंगी जिसके लिए विश्वविद्यालय में एक सेंटर बनाया गया है।
 
 उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं अप्रैल से अगस्त माह में आयोजित हुई थी जिनमें कई परीक्षार्थी अपनी परीक्षा नहीं दे सके। डॉ. सिंह ने बताया कि दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय परीक्षा सेंटर में आयोजित होने वाली ये परीक्षाएं सुबह 10 बजे से 1 बजे तक ली जाएंगी। उन्होंने बताया कि पूर्व की भांति इन परीक्षाओं में भी छात्र हितों को मद्देनजर रखते हुए परीक्षार्थियों को प्रश्न-पत्र में दिए गए प्रत्येक इकाई से प्रश्न हल करने की बजाए किसी भी प्रश्न को हल करने की अनुमति होगी।
 
 इन परीक्षाओं की डेटशीट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी उपलब्ध करा दी गई है जिसके सफल संचालन हेतु सभी कॉलेजों/संस्थानों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं और विश्वविद्यालय स्तर पर भी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। इन परीक्षाओं को लेकर गुरुवार को गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है  और इन परीक्षाओं को बेहतर तरीके से लेने की योजना बनाई गई है।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
पर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भाग मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजा Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिश Punjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौत Haryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजन Haryana News: पंचकूला में खाई में पलटी कार, एक की मौत, 4 घायल Breaking: हरियाणा में कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का बटवारा, दलाल बले नए वित्तमंत्री Haryana News: नगर निगम ने बागवानी कचरा उठाने के लिए खरीदी ट्रैक्टर ट्राली Haryana News: दीपेंद्र हुड्डा के बयान पर परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कसा कांग्रेस पर तीखा तंज Breaking: महेंद्रगढ़ के कनीना कस्बे में भीषण सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से पांच बच्चों की मौत