Follow us on
Friday, April 26, 2024
Chandigarh

चीवनिंग स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 नवंबर : कैरोलीन रोवेट

October 28, 2022 11:19 AM

चंडीगढ़,(मयंक मिश्रा): यूके सरकार की प्रतिष्ठित चीवनिंग स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 नवंबर है। आवेदन chevening.org/apply के माध्यम से जमा किए जा सकते हैं। ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर कैरोलिन रोवेट का कहना है कि चीवनिंग लोगों को पूर्ण वित्तीय सहायता के साथ यूके का सर्वश्रेष्ठ अनुभव करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। स्कॉलरशिप के लिए एप्लीकेशन विंडो खुली है और लोग 1 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

भारत में चीवनिंग कार्यक्रम दुनिया में सबसे बड़ा है, 1983 से 3,500 से अधिक विद्वानों और साथियों को लाभान्वित कर रहा है। भारत में प्रस्ताव पर पुरस्कारों की संख्या में और वृद्धि हुई है, अदानी समूह ने तीन वर्षों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में 15 अतिरिक्त स्कॉलरशिपस को स्पॉन्सरशिप किया है।

चीवनिंग स्कॉलरशिप उन व्यक्तियों को प्रदान की जाती है जो यह प्रदर्शित कर सकते हैं कि उनके पास सकारात्मक बदलाव लाने के लिए आवश्यक प्रतिबद्धता और कौशल है, और यह दिखा सकते हैं कि यूके की मास्टर डिग्री उन्हें ऐसा करने में कैसे मदद करेगी।

स्कॉलरशिप यूके की किसी भी यूनिवर्सिटी में किसी भी योग्य मास्टर डिग्री के लिए अध्ययन करने के लिए स्कॉलर को पूर्ण वित्तीय सहायता प्रदान करती है, जबकि विशेष शैक्षणिक, पेशेवर और सांस्कृतिक अनुभवों की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच प्राप्त करती है।

हाल के वर्षों में भारत के चयनित स्कॉलर्स में से 40% से अधिक छोटे शहरों से आए हैं, न कि मेट्रो शहरों से। गौरतलब है कि ग्रुप में 50% महिलाएं हैं।

ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर कैरोलिन रोवेट ने कहा कि “चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सहित इस क्षेत्र के अधिक आवेदकों को देखकर मुझे बहुत खुशी होगी। मैं भारत भर से और भी अधिक लोगों को चीवनिंग स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं”।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
हरियाणा में बदलेंगे मौसम के मिज़ाजः 16 जिलों में बारिश, 5 में ओले गिरने की संभावना बिना बिल के मोबाइल खरीदने से मना करने पर मोबाइल मार्केट में चली गोली Chandigarh News: चंडीगढ में 55 आदर्श मतदान केंद्रों में होगी रेड कार्पेट एंट्री Chandigarh News: मंदिरों में गूंजे जय बजरंग बली के जयकारे, धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंती Breaking: हरियाणा पुलिस के कॉन्स्टेबल की हत्या, चेहरा पत्थर से बुरी तरह से कुचला हरियाणा-पंजाब में मौसम बदलने की संभावनाः विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया चंडीगढ़ में अगले चार दिन मौसम साफ रहेगाः तापमान में कोई बदलाव नहीं आने की संभावना सीबीआई जज सहित जिला अदालत के कई एडिशनल सेशन जजों के तबादले चंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजित Chandigarh News: जिला कांग्रेस मनीमाजरा ने तिवारी और लक्की को किया सम्मानित