Follow us on
Wednesday, April 24, 2024
BREAKING NEWS
हम पृथ्वी के संसाधनों के ओनर नहीं बल्कि ट्रस्टी हैं : राष्ट्रपति मुर्मूहिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बतायाBreaking : लुधियाना के पूर्व विधायक ने AAP से दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराजमतदान से 48 घंटे पहले रेडियो पर चुनावी मामले संबंधी प्रसारण पर रोक रहेगी : नांदेड के जिलाधिकारीChandigarh News: मंदिरों में गूंजे जय बजरंग बली के जयकारे, धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंतीपंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तारराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने एम्स, ऋषिकेश के चतुर्थ दीक्षांत समारोह में पंहुचकर मेडिकल के विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान कीपूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता
Delhi

Delhi MDC Result: AAP के ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी किन्नर सुल्तानपुर माजरा वार्ड से जीती

December 07, 2022 11:46 AM

Delhi MDC Result: आम आदमी पार्टी ने किन्नर समुदाय से ट्रांसजेंडर बॉबी किन्नर को सुल्तानपुरी-ए बार्ड नंबर 43 से मैदान में उतारा था. सुल्तानपुर माजरा वार्ड से बॉबी किन्नर को जीत मिली है. यह दिल्ली में पहली बार हुआ था जब किसी राजनीतिक दल ने किन्नर समुदाय से उम्मीदवार को टिकट दिया है...

ताजा आंकड़ों में AAP आगे
दिल्ली के 250 वार्डों में से 130 सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है, 104 सीटों पर बीजेपी तो वहीं 11 सीटों पर कांग्रेस को बढ़त. 5 सीटों पर अन्य आगे चल रहे हैं.

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मतों की गिनती बुधवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गई। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 250 वार्ड के लिए चार दिसंबर को मतदान हुआ, जिसमें 1,349 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। चुनाव में इस बार 50.48 प्रतिशत मतदान हुआ।.

अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। अधिकारियों ने यहां मंगलवार को बताया था कि वे मतगणना के लिए तैयार हैं और मतगणना के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं। इस चुनाव के परिणाम का राष्ट्रीय राजधानी से परे प्रभाव हो सकता है, जिसे आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है। ‘आप’ और भाजपा ने जीत दर्ज करने का विश्वास जताया है, जबकि कांग्रेस खोई हुई जमीन हासिल करना चाहती है। चुनाव पूर्व अधिकांश सर्वेक्षण में ‘आप’ की जीत का पूर्वानुमान लगाया गया है। इसमें भाजपा दूसरे और कांग्रेस तीसरे स्थान पर है।.

‘आप’ ने इस चुनाव में 138 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, वहीं भाजपा और कांग्रेस ने क्रमश: 136 और 129 को उम्मीदवार बनाया था। मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन जैसे क्षेत्रों में बनाए गए हैं। 

पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया था कि सभी केंद्रों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 टुकड़ियां और 10,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इससे पहले 2017 के नगर निगम चुनाव में भाजपा ने 270 वार्ड में से 181 पर जीत दर्ज की थी। प्रत्याशियों के निधन के कारण दो सीट पर मतदान नहीं हो सका। ‘आप’ ने 48 वार्ड और कांग्रेस ने 27 वार्ड जीते थे। उस साल करीब 53 प्रतिशत मतदान हुआ था।.

 
Have something to say? Post your comment
More Delhi News
रक्त में शर्करा की मात्रा में वृद्धि के बाद केजरीवाल को दिया गया इंसुलिन, आप ने कदम का स्वागत किया न्यायालय ने नाबालिग बलात्कार पीड़िता को 30 सप्ताह के गर्भ के चिकित्सकीय समापन की अनुमति दी दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश: आतिशी दिल्ली आबकारी घोटाला: अदालत ने बीआरएस नेता के कविता की न्यायिक हिरासत दो हफ्ते के लिए बढ़ायी केजरीवाल की गिरफ्तारी-रिमांड पर फैसला कुछ देर में: दिल्ली HC ने 3 अप्रैल को फैसला सुरक्षित रखा था केंद्र ने मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को जेड श्रेणी की वीआईपी सुरक्षा प्रदान की दिल्ली में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर TMC नेताओं और पुलिस में झड़प, सांसदों को हटाने की कोशिश दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे के 16 किमी लंबे खंड के लिए 7,500 से अधिक पेड़ काटे गए : एनएचएआई तिहाड़ जेल में ज्यादातर वक्त किताबें पढ़ने, योग करने और ध्यान लगाने में बिता रहे हैं केजरीवाल