Follow us on
Tuesday, January 31, 2023
BREAKING NEWS
लोकसभा में पेश किया गया आर्थिक सर्वे, 2023-24 में विकास दर 6 से 6.8% रहने का अनुमानहमें 2047 तक ऐसा भारत बनाना है जिसमें अतीत का गौरव और आधुनिकता के स्वर्णिम अध्याय हों: राष्ट्रपतिHaryana Cabinet Meeting : हरियाणा मंत्रिमंडल की होगी अहम बैठक, 2 फरवरी को सीएम की अध्यक्षता में होगी बैठकहरियाणा सरकार ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक दावा किया जा रहा है, उसमे सच्चाई नहीं है !जम्मू-कश्मीर में सीसीटीवी निगरानी से राष्ट्रविरोधी तत्वों को पकड़ने में मदद मिलेगी: डीजीपीरायपुर: मुख्यमंत्री स्वयं अवैध निर्माण के नियमितिकरण के प्रकरणों की करेंगे समीक्षाशिमला में बर्फबारी के कारण प्रमुख सड़कें अवरुद्धराजस्थान में सबसे अधिक विश्वविद्यालय, उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक कालेज : सर्वेक्षण
Delhi

Delhi MDC Result: AAP के ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी किन्नर सुल्तानपुर माजरा वार्ड से जीती

December 07, 2022 11:46 AM

Delhi MDC Result: आम आदमी पार्टी ने किन्नर समुदाय से ट्रांसजेंडर बॉबी किन्नर को सुल्तानपुरी-ए बार्ड नंबर 43 से मैदान में उतारा था. सुल्तानपुर माजरा वार्ड से बॉबी किन्नर को जीत मिली है. यह दिल्ली में पहली बार हुआ था जब किसी राजनीतिक दल ने किन्नर समुदाय से उम्मीदवार को टिकट दिया है...

ताजा आंकड़ों में AAP आगे
दिल्ली के 250 वार्डों में से 130 सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है, 104 सीटों पर बीजेपी तो वहीं 11 सीटों पर कांग्रेस को बढ़त. 5 सीटों पर अन्य आगे चल रहे हैं.

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मतों की गिनती बुधवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गई। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 250 वार्ड के लिए चार दिसंबर को मतदान हुआ, जिसमें 1,349 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। चुनाव में इस बार 50.48 प्रतिशत मतदान हुआ।.

अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। अधिकारियों ने यहां मंगलवार को बताया था कि वे मतगणना के लिए तैयार हैं और मतगणना के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं। इस चुनाव के परिणाम का राष्ट्रीय राजधानी से परे प्रभाव हो सकता है, जिसे आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है। ‘आप’ और भाजपा ने जीत दर्ज करने का विश्वास जताया है, जबकि कांग्रेस खोई हुई जमीन हासिल करना चाहती है। चुनाव पूर्व अधिकांश सर्वेक्षण में ‘आप’ की जीत का पूर्वानुमान लगाया गया है। इसमें भाजपा दूसरे और कांग्रेस तीसरे स्थान पर है।.

‘आप’ ने इस चुनाव में 138 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, वहीं भाजपा और कांग्रेस ने क्रमश: 136 और 129 को उम्मीदवार बनाया था। मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन जैसे क्षेत्रों में बनाए गए हैं। 

पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया था कि सभी केंद्रों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 टुकड़ियां और 10,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इससे पहले 2017 के नगर निगम चुनाव में भाजपा ने 270 वार्ड में से 181 पर जीत दर्ज की थी। प्रत्याशियों के निधन के कारण दो सीट पर मतदान नहीं हो सका। ‘आप’ ने 48 वार्ड और कांग्रेस ने 27 वार्ड जीते थे। उस साल करीब 53 प्रतिशत मतदान हुआ था।.

 
Have something to say? Post your comment
More Delhi News
दिल्ली: बवाना के होटल से मिली 21 साल के लड़के और 21 साल की लड़की की लाश Kanjhawala Case : आरोपियों ने पूछताछ में कबूला- अंजलि कार के नीचे फंस गई है ये पता था Delhi: MCD चुनाव को लेकर LG आवास के बाहर AAP कार्यकर्ताओं का विरोध-प्रदर्शन Delhi Breaking News : मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी जन भागीदारी से ही जल संरक्षण के प्रयास सफल हो सकते हैं : प्रधानमंत्री मोदी एयर इंडिया की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, दिल्ली से जा रही थी पेरिस Delhi : मुख्यमंत्री द्वारा भारत के उप-राष्ट्रपति के साथ शिष्टाचार मिलनी दिल्ली में कार से चार किलोमीटर तक घसीटे जाने के बाद महिला की मौत, पांच गिरफ्तार, डीसीडब्ल्यू ने समन जारी किया Delhi : प्रधानमंत्री मोदी ने गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी New Delhi : कांग्रेस ने मनाया 138वां स्थापना दिवस, खरगे ने भारत की मूल भावना पर प्रहार का आरोप लगाया