Follow us on
Thursday, April 25, 2024
Himachal

Shimla : हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में लगातार पांचवीं बार रिकॉर्ड जीत दर्ज करने के बाद मुकेश अग्निहोत्री

December 09, 2022 11:34 AM
ऊना : हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में लगातार पांचवीं बार रिकॉर्ड जीत दर्ज करने के बाद मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुकेश अग्निहोत्री को  क्षेत्र से हराने का प्रयास ,धनबल का प्रयोग ,माफिया को संरक्षण देने का काम प्रदेश की सरकार ने किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी तक की ताकत को झोंक दिया। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के नेता जयराम ठाकुर यह भूल गए कि मुद्देई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है? होता वही है जो मंजूरे खुदा होता है? मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि किसी के चाहने से कोई नहीं मर सकता बल्कि राजनीति में जनता ताकत होती है और जनता नेता को आगे बढ़ाती है, ताकत देती है और हरोली की जनता ने यह साबित कर दिया है कि वह कंधे के साथ कंधा मिलाकर के खड़ी है.
 
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मै हरोली की जनता का ऋणी हूं ।उन्होंने कहा कि जयराम तो यह कहते थे कि मुकेश अग्निहोत्री को विधानसभा में नहीं आने दिया जाएगा लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज देख लें की उनकी विदाई हो रही है, सत्ता से और हम जीत करके आ रहे हैं और विधानसभा की दहलीज को पार करेंगे ,उनके ना तो सपने पूरे हुए, न अरमान  पूरे होंगे। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जिस प्रकार से पूरी ताकत झोंकी, प्रदेश की जनता ने कांग्रेस का साथ दिया और पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई है, इसलिए हम प्रदेश की जनता के आभारी हैं। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जनता के साथ जो वायदे किए हैं ,वह पूरे करेंगे ,प्रदेश में मजबूत सरकार ,जनता की सरकार ,जनता के लिए सरकार, राहत देने वाली सरकार चलेगी जो वीरभद्र सिंह के सपनों को भी साकार करेगी, कांग्रेस की नीतियों को आगे बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से हिमाचल प्रदेश का हक भी लिया जाएगा।
 
मुझे जो मेरा नेता राहुल व वीरभद्र ने ज़िमेदारी दी बोह पुरी की
 
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 5 वर्ष पूर्व कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने विधायक दल के नेता के रूप में मेरे नाम को मंजूरी दी ।हिमाचल में आज भी लाखों लोगों के दिलों की धड़कन स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने उस समय मुझ पर विश्वास जताया, मुझे नेता विपक्ष की जिम्मेदारी दी सभी विधायकों ने पुरजोर साथ दिया, लड़ाई लड़ी ,काम किया और जो काम मेरे नेताओं ने मुझे दिया था, प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करने का, कांग्रेस को सत्ता में लाने का उसको पूरा कर दिया है, इसके लिए मैं अपने काम से संतुष्ट हूं, सभी सहयोगियों का कांग्रेस पार्टी का ,नेताओं का, विधायकों का दिल से धन्यवाद करता हूं।
 
राहुल, प्रियंका गांधी का आभार 
 
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आज जब प्रदेश में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बन रही है ,यहां सोनिया ग़ांधी ,व मलिकार्जुन खड़गे का आभार है ,तो वही इस शुभ अवसर पर मैं अपने नेता राहुल गांधी का धन्यवाद करना चाहता हूं। जो भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं और कांग्रेस को मजबूत करने का काम कर रहे हैं। वह हिमाचल में प्रचार के लिए नहीं आए, लेकिन उनकी शुभकामनाओं ने उनकी भारत जोड़ो जात्रा ने हिमाचल प्रदेश में भी मतदाताओं के बीच असर किया है, वहीं प्रियंका गांधी ने हमें समय दिया हिमाचल प्रदेश में निरंतर प्रचार को गति दी ,लोगों ने उनकी बात को सुना व  माना।
 
उन्होंने कर्मचारियों से मुलाकात की जनता से मुलाकात की और वायदों को विश्वास में बदला इसलिए प्रियंका गांधी के सहयोग का विशेष आभार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रभारी राजीव शुक्ला, संजय दत्त सहित छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, सचिन पायलट सहित सभी नेताओं का भी आभार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह सहित सभी नेताओं ने एकजुटता के साथ काम किया है और सभी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं व जनता का आभार है।
 
जल्द बनेगी रणनीति , सरकार का खाका होगा तैयार
 
 मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के विधायक जो जीत कर आये हैं ,उन सबको बधाई है ,जो किन्हीं कारणों से चुनाव नहीं जीत पाए उन्होंने अच्छा संघर्ष किया है सब का मान सम्मान होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की औपचारिक बैठक जल्द होगी। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने की रणनीति को अंजाम दिया जाएगा और जल्द सब निर्णय कर लिया जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश को विकास को आगे बढ़ाने वाली सरकार देगी ।उन्होंने कहा कि हाईकमान के पर्यवेक्षक और विधायक सभी मिलकर के हाईकमान के निर्णय के अनुसार आगे बढ़ेंगे।
 
हाई कमान का निर्णय सर्वोपरी,रेस कोई नही
 
मुकेश अग्निहोत्री से जब पूछा गया कि क्या वे मुख्यमंत्री के पद की दौड़ में सबसे आगे हैं तो उन्होंने कहा कि मुझे जो काम दिया गया था वह काम हो गया है। प्रदेश में पूर्ण बहुमत से सरकार आ गई है । सब मिलकर काम करेंगे। यहां कोई लड़ाई नहीं है, कोई गुट बाजी नहीं है ।उन्होंने कहा कि हाईकमान का जो निर्णय होगा ,उसके अनुसार सब आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुट है ।भाजपा जिस प्रकार से हाउस ट्रेडिंग की बात कर रही थी, उसे कोई लाभ नहीं होगा ।उन्होंने कहा कि सब कांग्रेस की टिकट पर जीते हैं ,कांग्रेस की विचारधारा से सभी मजबूत है और जो भी निर्णय हाईकमान का होगा उसे स्वीकार किया जाएगा और हमारा लक्ष्य प्रदेश को आगे बढ़ाना रहेगा, विकास करना रहेगा, जनकल्याण की नीतियों को लागू करना रहेगा।
 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
यूनिवर्सल कार्टन लागू करने की अधिसूचना जारी, 20 किलो की पैकिंग में बिकेगा सेब हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया हिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर शिमला: पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे सहित पांच लोग गिरफ्तार, हेरोइन बरामद दो सप्ताह में भी नहीं सुधरी बददी-बरोटीवाला रोड की दशा मोदी ने हिमाचल को निराश किया, गडकरी ने राजमार्ग से संबंधित मुद्दों का समाधान किया: प्रतिभा सिंह Himachal News: नैना देवी में सड़क दुर्घटना में महिला श्रद्धालु की मौत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी, बारिश के कारण 168 सड़कों को बंद किया गया