Follow us on
Tuesday, April 16, 2024
Chandigarh

Chandigarh : मुख्य सचिव संजीव कौशल ने 10वीं ड्रैगन बोट राष्ट्रीय प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

December 09, 2022 03:21 PM

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सुखना झील, चंडीगढ़ पर आयोजित 10वीं ड्रैगन बोट राष्ट्रीय प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता विनोद शर्मा प्रधान, भारतीय ड्रैगन बोट महासंघ ने की। खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि खेल में हार जीत से अधिक मायने खेल में भाग लेना और खेल भावना से खेलना है।

यह प्रतियोगिता 9 से 11 दिसंबर तक चलेगी। इसमें 18 राज्यों से आई 34 टीमें भाग ले रही हैं और लगभग 500 खिलाड़ी इस खेल में अपना जौहर दिखाएंगे। संजीव कौशल ने राज्यों से आई टीमों के खिलाड़ियों से उनका परिचय प्राप्त किया और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने हरियाणा और पंजाब टीम से मिलते हुए अपने बचपन की यादें भी ताज़ा की।

कौशल ने कहा कि खेल हमारी जीवन का एक अभिन्न अंग है, जिसके बिना जीवन पूर्ण नहीं होता है। युवाओं को खेलों के साथ जुड़ कर कुशल प्रदर्शन करते हुए अपने परिवार, राज्य व देश का नाम रौशल करना चाहिए। खेलों से केवल शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक विकास भी होता है। उन्होंने 10वीं ड्रैगन बोट राष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए भारतीय ड्रैगन बोट महासंघ के प्रयासों की भी सराहना की।

इस मौके पर भारतीय ड्रैगन बोट महासंघ के प्रधान विनोद शर्मा ने मुख्य सचिव संजीव कौशल का पुष्पगुच्छ दे कर स्वागत किया। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष महेंद्र कंभोज, उपाध्यक्ष राजकमल ढांडा और पंजाब ड्रेगन बोट संघ की महासचिव कृष्णा कंबोज ने सभी आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
Chandigarh News: चंडीगढ़ में कल हो सकती है बारिश, तापमान में आएगी गिरावट Chandigarh News: AAP नेता संजय सिंह के चंडीगढ़ पहुंचने पर CM मान ने किया स्वागत Chandigarh News: एमसीएम ने अभिभावक शिक्षक संघ की बैठक का आयोजन किया चंडीगढ़ में वेज की जगह भेजा नॉन वेज हॉट डॉग: उपभोक्ता आयोग ने लगाया 25 हजार जुर्माना ट्राईसिटी के अंगद चीमा मैसूर के यशस चन्द्रा और ईटालियन गोल्फर मिशेल ओरटोलानी के साथ संयुक्त बढ़त पर Chandigarh News: नई शिक्षण विधियों को सीखने के लिए शिक्षकों को दिया जाएगा 8 अप्रैल से चार दिवसीय प्रशिक्षण Chandigarh News: पीजीआई में 15 अप्रैल तक मनाया जाएगा स्वच्छता पखवाड़ा महिला के घर में जबरन घुस किया हथियारों से हमला: पीड़िता की कार को पहुंचाया नुकसान, FIR दर्ज Chandigarh News: चंडीगढ़ अदालत से प्रदीप किलेर को मिली जमानत, बरगाड़ी बेअदबी मामले का मुख्य साजिशकर्ता चुनाव प्रचार के लिए चंडीगढ़ आएंगे पीएम मोदीः जल्द होगी रैली की तारीख तय, हरियाणा-पंजाब, हिमाचल के नेता रहेंगे मौजूद