Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
India

हैदराबाद: टीआरएस का आधिकारिक नाम अब बीआरएस हुआ

December 09, 2022 04:46 PM

हैदराबाद: राष्ट्रीय राजनीति में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का औपचारिक आगाज करते हुए पार्टी प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) का ध्वज फहराया। निर्वाचन आयोग ने टीआरएस के नये नाम बीआरएस को मंजूरी दे दी है। 

राव ने यहां पार्टी मुख्यालय पर बीआरएस का ध्वज फहराया। इसके पहले उन्होंने टीआरएस का बीआरएस के रूप में नाम परिवर्तित करने से संबंधित दस्तावेज पर दस्तखत किये। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी, लोकप्रिय अभिनेता प्रकाश राज और कई बीआरएस नेता इस मौके पर मौजूद थे। 

राव को केसीआर के रूप में भी जाना जाता है। राव को निर्वाचन आयोग की ओर से बृहस्पतिवार को जानकारी मिली कि टीआरएस के नये नाम बीआरएस को स्वीकृति दे दी गई है।

तेलंगाना के बाहर चुनावी राजनीति में दखल बढ़ाने के लिए टीआरएस ने अक्टूबर में अपना नाम बदलकर बीआरएस कर लिया था। राव ने टीआरएस की स्थापना आंध्र प्रदेश से अलग होकर तेलंगाना राज्य के गठन की मांग को लेकर संघर्ष के लिए वर्ष 2001 में की थी। 

 
Have something to say? Post your comment
More India News
Chhattisgarh News: अवकाश दिवस में खुले रहेंगे प्रदेश के पंजीयन कार्यालय राजस्थान में अब तक 58 हजार से अधिक मतदाताओं ने घर से मतदान का विकल्प चुना Chhattisgarh News: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में छह नक्सली ढेर मुंबई में छह मंजिला इमारत में आग लगने से लोग फंसे, बचाव अभियान जारी: अधिकारी नौसेना भवन नए भारत का प्रतीक है : नौसेना प्रमुख एडमिरल कुमार अलीगढ़ में होली पर रंग से बचाने के लिए दो मस्जिदों को तिरपाल से ढका गया राजस्थान के झालवाड़ में आपसी विवाद में पांच लोगों की डंपर से कुचलकर हत्या, आरोपी फरार बांग्ला-भाषी मुसलमानों को बाल विवाह, बहुविवाह बंद करना होगा, तभी वे मूल निवासी माने जाएंगे: हिमंत जयपुर केमिकल फैक्ट्री ब्लास्टः 18 घंटे से खुले में पड़े हैं मृतकों के शव, परिवारों का शव लेने से इनकार 27 मई तक होगा राष्ट्रीय वित्तीय साक्षरता मूल्यांकन परीक्षा पंजीयन, कक्षा 6वीं से 12वीं तक के छात्र दे सकेंगे परीक्षा