Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कियाHaryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजनUttarakhand News: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देहरादून पहुंच कर किया मतदान
Sports

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से होगी अर्शदीप सिंह और शुभमन गिल की विश्वकप पर नजर

January 02, 2023 06:41 PM
चंडीगढ़  (वैभव शर्मा):   50-50 ओवरों के विश्वकप को अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। इस साल भारत में खेले जाने वाले विश्वकप को लेकर अभी से लेकर खिलाड़ियों के बीच एक दूसरे से बेहतर प्रदर्शन करने की होड़ लग गई है। ऐसे में आज से शुरू हो रही श्रीलंका के साथ वनडे और टी-20 श्रृंखला खिलाड़िेयों के लिए खुद को बेहतर साबित करने की होगी। रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे बड़े नामों का तो विश्वकप में खेलना तय है। लेकिन यह श्रृंखला उन खिलाड़ियों के लिए अग्निपरिक्षा से कम नहीं होगी जो टीम में युवा हैं। इन युवा खिलाड़ियों में शामिल है तेज गेंदबाज अर्शदीप और शुभमन गिल, यह दोनों ही खिलाड़ी निरंतर रूप से टीम में जगह बना रहे हैं और प्रदर्शन भी सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही सीरिज से इन दोनों का ही लक्ष्य 2023 में होने वाले विश्वकप में जगह बनाने की होगी। वहीं दूसरी ओर क्रिकेट एक्सपर्ट की माने तो यह दोनों खिलाड़ी ही विश्वकप में चुने जा सकते है।

ओपनिंग में किया खुद को साबित:-
दाहिने हाथ के बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने आपको वनडे फार्मेट में साबित किया है। शुभमन ने जिम्बाब्वे दौरे पर टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। गिल ने अभी तक 15 वनडे मैच खेले है और उनमें 57.2 की बेहतरीन औसत से 687 रन बनाए है। इनमें वह 3 बार नॉट आउट रहे और एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 130 है जो पिछले वर्ष जिम्बाब्वे के दौरे पर बना था। गिल में टीम को तेज शुरुआत देने का दम है।
ओपनिंग के लिए के.एल राहुल से प्रतिस्पर्धा: 
इस समय शिखर धवन की आउट ऑफ फार्म है। उन्हें श्रीलंका के साथ हो रही सीरीज में न तो वनडे टीम में जगह मिली है और न ही टी-20 में। ऐसे में गिल के सामने ओपनिंग के लिए अपने आपको फिट बैठाने के लिए के.एल राहुल से कठिन चुनौती मिलेगी। के.एल राहुल का फॉर्म भी हाल के कुछ मैचों में ठीक नहीं रहा है। ऐसे में चयनकर्ता गिल का चुनाव कर उन पर बड़ा दांव खेल सकते है।
कम समय में बने गेंदबाजी का मुख्य सूत्रधार:
23 वर्षीय अर्शदीप सिंह ने 25 नवंबर 2022 को पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था। उन्होंने अभी तक तीन वनडे मैच ही खेले है और उनके खाते में एक भी विकेट नहीं है। लेकिन उसके बावजूद अर्शदीप चयनकर्ताओं की पहली पसंद है। वह कम समय में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की मुख्य धार बन गए है। ऐसे में चयनकर्ता उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकेंगे।
डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने में माहिर:
अर्शदीप को दूसरे गेंदबाजों से अलग बनाती है, उनकी डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की महारथ। अभी तक खेले गए 21 टी-20 मैचों में अर्श ने डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सभी को अपना मुरीद बनाया है। यही नहीं आईपीएल में भी डेथ ओवरों में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में शामिल है। हालांकि उनका वनडे में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि वनडे विश्वकप के लिए शहर का यह खिलाड़ी मैदान पर गेंदबाजी करता दिखाई दे सकता है।
 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड स्कोर, मुंबई को 31 रन से हराकर खाता खोला शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हम पिछड़ गये: शुभमन गिल