Follow us on
Wednesday, April 24, 2024
BREAKING NEWS
जापान में 200 लोगों को लेकर जा रही एएनए की उड़ान से निकलता दिखा धुआं, सुरक्षित उतरा विमानखेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लालआरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने परवाम दल और कांग्रेस दोनों चुनावों में पीएफआई का समर्थन ले रहे हैं: अमित शाहसुरक्षित कल के लिए आज सशक्त बुनियादी ढांचे में निवेश की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदीहम पृथ्वी के संसाधनों के ओनर नहीं बल्कि ट्रस्टी हैं : राष्ट्रपति मुर्मूहिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बतायाBreaking : लुधियाना के पूर्व विधायक ने AAP से दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज
West Bengal

बंगाल: वंदे भारत पर पथराव, भाजपा ने मामले की जांच एनआईए से कराने की मांग की

January 03, 2023 01:45 PM

मालदा: हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाए जाने के कुछ दिन बाद ही उस पर पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में पथराव किया गया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा कराए जाने की मांग की है। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। मालदा शहर से लगभग 50 किलोमीटर दूर कुमारगंज रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन पर पथराव किया गया। इस घटना में 22303 वंदे भारत एक्सप्रेस के डिब्बा संख्या सी-13 का शीशा टूट गया है।.

कुमारगंज क्षेत्र पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एफएफआर) के कटिहार डिवीज़न के अधिकार क्षेत्र में आता है। अधिकारी ने बताया कि घटना सोमवार को शाम करीब पांच बजकर 10 मिनट पर हुई और ट्रेन को बीच रास्ते में नहीं रोका गया। यह मालदा टाउन रेलवे स्टेशन पर अपने तय कार्यक्रम के तहत ही रुकी। मालदा टाउन रेलवे स्टेशन राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के आईसी प्रशांत राय ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) मामले की जांच कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 30 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हावड़ा स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि क्या यह घटना हावड़ा स्टेशन पर उद्घाटन समारोह में ‘‘जय श्री राम’’ के नारे लगाने का ‘‘बदला’’ है ?.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ दुर्भाग्यपूर्ण व घिनौना। पश्चिम बंगाल के मालदा में भारत की शान वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव। क्या ऐसा उद्घाटन समारोह में ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने का बदला लेने के लिए किया गया? मैं प्रधानमंत्री कार्यालय, रेल मंत्रालय को मामले की जांच एनआईए को सौंपने और दोषियों को दंडित करने का आग्रह करता हूं।

’’उद्घाटन समारोह में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए थे, जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उस मंच पर जाने से इनकार कर दिया जहां से ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई थी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस ने बनर्जी को मनाने की कोशिश लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। ममता बनर्जी मुख्यमंत्री मंच के सामने कुर्सी पर बैठ गई थीं।

 
Have something to say? Post your comment
More West Bengal News
निर्वाचन आयोग के कार्यालय के बाहर टीएमसी का धरना ‘कुकर्मों’ से ध्यान भटकाने की कोशिश : भाजपा लोकसभा चुनाव: बंगाल में पहले चरण के चुनाव में 37 उम्मीदवार, 10 हैं करोड़पति टीएमसी प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग के अधिकारियों से केंद्रीय एजेंसियों के "दुरुपयोग" की शिकायत करेगा प्रधानमंत्री मोदी आज बंगाल के कूचबिहार में रैली को संबोधित करेंगे पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी ममता पर टिप्पणी को लेकर भाजपा नेता दिलीप घोष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज रामकृष्ण मिशन के अध्यक्ष का 95 वर्ष की आयु में निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताया आम चुनाव में भाजपा को तृणमूल से एक सीट भी अधिक मिली तो ममता सरकार गिर जाएगी : मजूमदार ममता ने कोलकाता में उस जगह का दौरा किया जहां पांच मंजिला इमारत ध्वस्त हुई कोलकाता में निर्माणाधीन इमारत ढहने से दो लोगों की मौत : महापौर