Follow us on
Thursday, April 18, 2024
BREAKING NEWS
कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर प्रियंका गांधी ने सहारनपुर में रोड शो किया: कहा, भाजपा की विदाई तयप्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार हुआ सुर्य तिलकः राम भक्तों में असीम खुशी का माहौल Haryana News: दीपेंद्र हुड्डा के बयान पर परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कसा कांग्रेस पर तीखा तंजChandigarh News: चंडीगढ़ में कल हो सकती है बारिश, तापमान में आएगी गिरावटPunjab News: मुक्तसर में पेड़ से टकराई कार, 3 की मौत, 2 जख्मीदिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश: आतिशीBreaking: महेंद्रगढ़ के कनीना कस्बे में भीषण सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से पांच बच्चों की मौत
Politics

रायपुर : भारत और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का रायपुर में जोरदार स्वागत, CM बघेल ने किए विशेष इंतजाम

January 20, 2023 11:53 AM

रायपुर : आज शाम करीब 6 बजे स्पेशल चार्टर प्लेन से रायपुर पहुंची। भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम का रायपुर एयरपोर्ट से लेकर होटल पहुंचने तक के पूरे रास्ते में खेलप्रेमियों ने क्रिकेटरों का स्वागत किया। होटल पहुंचते ही टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का स्वागत छत्तीसगढ़ के राजकीय गमछे से किया गया। खिलाड़ियों ने भी छत्तीसगढ़ के राजकीय गमछे को देर तक अपने कंधे पर सजाये रखा। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांडया, गेंदबाज मोहम्मद सिराज, तेज गेंदबाज उमरान मलिक, विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर सहित कई खिलाड़ियों ने छत्तीसगढ़ के राजकीय गमछे को धारण किया। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी राजकीय गमझे को पहनकर काफी प्रसन्न दिखाई दिए।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परंपरा को संरक्षित और उनको एक नई पहचान देने के लिए छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा, छत्तीसगढ़ के राज्य गीत का गायन, अतिथियों का राजकीय गमछा से स्वागत, तीज त्योहारों का परंपरा अनुसार विशेष रूप से आयोजन किया जा रहा है।

खाने में भी छत्तीसगढ़िया स्वाद
पहली बार राजधानी रायपुर में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल मैच की तैयारी में रायपुर का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम तो पूरी तरह से तैयार है ही। मेहमान नवाजी के लिए रायपुर के होटलों में भी शानदार व्यवस्था की गयी है। खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़िया स्वाद से भी परिचय कराया जायेगा। मिलेट्स सूप और मिलेट्स स्लाद के साथ-साथ छत्तीसगढ़िया पारंपरिक स्वाद भी खाने में देखने को मिलेगा।

21 को है मैच, कल करेगी दोनों टीमें प्रैक्टिस
रायपुर के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 21 जनवरी को दुधिया रोशनी में मैच खेला जायेगा। ये पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच है, लिहाजा स्टेडियम पूरी क्षमता के साथ भरी होगी। भारतीय टीम के हैदराबाद में फार्म को देखते हुए रायपुर में भी दिलचस्प मैच की उम्मीद है। इससे पहले शुक्रवार को दोनों टीमें प्रैक्टिस के लिए उतरेगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Politics News
भाजपा ने जारी की सात और उम्मीदवारों की सूची,रीता बहुगुणा जोशी का टिकट कटा केजरीवाल से आज मुलाकात नहीं कर पाएंगे सीएम मानः सुरक्षा कारणों से जेल प्रबंधन ने मुलाकात टाली मोदी सरकार में चीन ‘एक इंच’ जमीन पर भी कब्जा नहीं कर सकता : अमित शाह सोरेन के खिलाफ धनशोधन का मामला: ईडी ने तीसरी गिरफ्तारी की टीएमसी नेताओं ने दिल्ली के मंदिर मार्ग पुलिस थाने में रात में धरना जारी रखा लोकसभा चुनाव: कल कांग्रेस जारी कर सकती है पंजाब की लिस्ट उत्तर प्रदेश में डबल इंजन सरकार ने युवाओं के साथ धोखा किया: कांग्रेस जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में तीन-तीन सीट पर चुनाव लड़ेंगी कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस Breaking: कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप, PM मोदी के इस बयान के खिलाफ ECI में शिकायत दर्ज उप्र में स्थिति गंभीर, आदित्यनाथ वहीं रहें : मुख्यमंत्री की महाराष्ट्र में रैली से पहले बोले राउत