Follow us on
Tuesday, January 31, 2023
BREAKING NEWS
लोकसभा में पेश किया गया आर्थिक सर्वे, 2023-24 में विकास दर 6 से 6.8% रहने का अनुमानहमें 2047 तक ऐसा भारत बनाना है जिसमें अतीत का गौरव और आधुनिकता के स्वर्णिम अध्याय हों: राष्ट्रपतिHaryana Cabinet Meeting : हरियाणा मंत्रिमंडल की होगी अहम बैठक, 2 फरवरी को सीएम की अध्यक्षता में होगी बैठकहरियाणा सरकार ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक दावा किया जा रहा है, उसमे सच्चाई नहीं है !जम्मू-कश्मीर में सीसीटीवी निगरानी से राष्ट्रविरोधी तत्वों को पकड़ने में मदद मिलेगी: डीजीपीरायपुर: मुख्यमंत्री स्वयं अवैध निर्माण के नियमितिकरण के प्रकरणों की करेंगे समीक्षाशिमला में बर्फबारी के कारण प्रमुख सड़कें अवरुद्धराजस्थान में सबसे अधिक विश्वविद्यालय, उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक कालेज : सर्वेक्षण
Haryana

पंचकूला: शहर में गणतंत्र दिवस समारोह के चलते ड्रोन पर प्रतिबंध, धारा 144 रहेगी लागू

January 24, 2023 06:12 PM

पंचकूला:  पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह ने पंचकूला वासियों और अधिकारियो के साथ कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मध्यनजर कडे सुरक्षा के प्रबन्ध किए गये है। पुलिस ने नाकांबदी के लिए जिला के बार्डर नाकों सहित 20 पुलिस नाकें स्थापित किए है जिनके द्वारा आनें जानें वालें संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों पर नजर रखी जायेगी। गणतंत्र दिवस को लेकर करीब 400 पुलिस कर्मचारियो की तैनाती की गई है। इसके साथ ही शहर में पुलिस वाहन क्यूआरटी, राईडर, ईआरवी वाहनों द्वारा भी गस्त पडताल जारी रहेगी और विशेषकर परेड ग्राउंड स्थल सेक्टर 5 के चारों तरफ कड़ी नाकाबंदी करते हुए 11 नाकें लगाए जाएंगे। 

कडी सुरक्षा को लेकर पुलिस बॉडी कैमरा की टीम भी तैनात की गई है जो बॉडी कैमरों की मदद से लाईव रिकार्डिंग करेगी। इससे असामाजिक गतिविधियों पर कडी निगरानी रखी जाएगी है। इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त पंचकूला की ओर से गणंतत्र दिवस पर परेड ग्राउंड सेक्टर 5 पंचकूला के आसपास क्षेत्र में धारा 144 के तहत ड्रोन कैमरा उडानें पर प्रतिबंधित लगाया गया है।

परेड ग्राऊंड स्थल सेक्टर 5 के आसपास हथियार सहित 4 या 4 से अधिक व्यक्ति मौजूद नही रहेंगे, अगर कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार से आदेशों की उल्लंघना करता है तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त सुमेर ने तैनात सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों तथा अन्य सभी तैनात टीमों से कहा कि अपनें कार्यस्थल पर डयूटी के दौरान विवेक का इस्तेमाल करके सही निर्णय लें ताकि आमजन को किसी तरह कोई समस्या ना हो।

पुलिस की आम जनता से अपील

पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु (बैग, थैला) इत्यादि दिखाई दे तो उसके साथ छेडछाड ना करें। तुरन्त नजदीकी पुलिस स्टेशन या डॉयल 112 पर पुलिस को सूचित करें। इसके अलावा अगर कोई सदिंग्ध व्यक्ति नजर आता है तो उसकी सूचना फौरन पुलिस को दें।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana Cabinet Meeting : हरियाणा मंत्रिमंडल की होगी अहम बैठक, 2 फरवरी को सीएम की अध्यक्षता में होगी बैठक हरियाणा सरकार ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक दावा किया जा रहा है, उसमे सच्चाई नहीं है ! रायपुर: मुख्यमंत्री स्वयं अवैध निर्माण के नियमितिकरण के प्रकरणों की करेंगे समीक्षा हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने जनता दरबार के माध्यम से सुनी जन समस्याएं खराब मौसम के कारण गृह मंत्री अमित शाह का हरियाणा दौरा रद्द, फोन पर लोगों को किया संबोधित पंचकूला: सेक्टर 10 के मकान को खतरा, भूकंप का हल्का सा झटका धराशाई कर देगा पूरा मकान Panchkula: नाबालिग बच्चियों की शादी करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पति पत्नी गिरफ्तार चंडीगढ़ में कल रहेगी गणतंत्र दिवस की धूम, सेक्टर-17 के परेड ग्राउंड में एडवाइजर करेंगे ध्वजारोहण सावधान पंचकूला: हम से नहीं होगा ये काम, रजिस्ट्री के टोकन में गलती ठीक करने से इंकार कर रहा एनआईसी! हरियाणा के किसानों को गणतंत्र दिवस का बड़ा तोफा, 10 रुपए गन्ने का रेट बढ़ा