Follow us on
Friday, April 26, 2024
Himachal

हिमाचल प्रदेश में हिमपात और बारिश जारी , 265 सड़कें बंद

January 25, 2023 04:23 PM

शिमला: हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति, चंबा, किन्नौर, शिमला और कुल्लू जिलों में ताजा हिमपात के कारण 265 सड़कें बंद हो गई वहीं राज्य के कई अन्य हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश हुई।.

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, राज्य में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। केलांग प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां रात में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।.

स्थानीय मौसम विज्ञान विभाग कार्यालय ने 30 जनवरी तक इलाके में बारिश की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक शुक्रवार रात से एक और पश्चिमी विक्षोभ क्षेत्र को प्रभावित करेगा।.

बर्फबारी की वजह से लाहौल और स्पीति में 139, चंबा में 92, शिमला और कुल्लू में 13-13, मंडी में तीन और कांगड़ा जिले में दो सड़कें बंद हो गई हैं। इनमें रोहतांग दर्रे के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 3, जालोरी दर्रे के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 305 और ग्रम्फू से लोसर तक राष्ट्रीय राजमार्ग 505 शामिल हैं। .

बीते दिनों गोंडला में 50.5 सेमी, सलूनी में 46 सेमी, कुकुमसेरी में 32 सेमी, भरमौर में 30 सेमी, केलांग में 23 सेमी, हंसा में 20 सेमी, कोठी में 10 सेमी, खदराला और सांगला में 8 सेमी, काल्पा और शिलारू में 5 सेमी, चौपाल, नारकंडा और पूह में 3 सेमी और कुफरी में 1 सेमी बर्फबारी हुई।.

वहीं, नगरोटा सूरियां में 90 मिमी बारिश हुई। इसके बाद चंबा में 73 मिमी, गुलेर में 69 मिमी, धर्मशाला में 68 मिमी, गुलयानी में 60 मिमी, ऊना में 50 मिमी, पालमपुर में 40 मिमी और हमीरपुर में 28 मिमी बारिश हुई।

इस महीने के अंत तक फिर से बारिश होने के अनुमान के साथ ही मंडी जिले के किसानों को जलभराव को लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। .

 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
यूनिवर्सल कार्टन लागू करने की अधिसूचना जारी, 20 किलो की पैकिंग में बिकेगा सेब हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया हिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर शिमला: पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे सहित पांच लोग गिरफ्तार, हेरोइन बरामद दो सप्ताह में भी नहीं सुधरी बददी-बरोटीवाला रोड की दशा मोदी ने हिमाचल को निराश किया, गडकरी ने राजमार्ग से संबंधित मुद्दों का समाधान किया: प्रतिभा सिंह Himachal News: नैना देवी में सड़क दुर्घटना में महिला श्रद्धालु की मौत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी, बारिश के कारण 168 सड़कों को बंद किया गया