Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
Breaking: हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधीकांग्रेस ने मणिपुर में 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग कीHaryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया
Haryana

चंडीगढ़ में कल रहेगी गणतंत्र दिवस की धूम, सेक्टर-17 के परेड ग्राउंड में एडवाइजर करेंगे ध्वजारोहण

January 25, 2023 06:30 PM

चंडीगढ़ (मयंक मिश्रा ):  शहर में वीरवार को कई जगहों पर गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। मुख्य समारोह सेक्टर-17 स्थित परेड ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। यहां चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार (एडवाइजर) धर्म पाल ध्वजारोहण करेंगे। ध्वजारोहण के बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा और फिर परेड शुरू होगी। धर्म पाल परेड की सलामी लेंगे और निरीक्षण करेंगे। परेड में पुलिस के जवानों, एनसीसी कैडेट्स हिस्सा लेंगे। इस मौके पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। विभिन्न सरकारी विभागों की तरफ से जागरूक फैलाने के लिए आकर्षक झांकियां निकाली जाएंगी।  पिछले साल कोविड के कारण समारोह सीमित लोगों के साथ मनाया गया था और सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं हुए थे। कुर्सियां भी तय दूरी पर लगाई गई थीं। पंजाब राज भवन में होने वाला एट होम कार्यक्रम भी नहीं हुआ था।

यूटी प्रशासन की ओर से गणतंत्र दिवस पर इस बार कुल 41 लोगों को बेहतरीन काम करने के लिए कमेंडेशन सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा। इसमें चंडीगढ़ प्रशासन के अलग-अलग विभागों में काम करने वाले कर्मचारियों से लेकर समाज सेवा और खेल के क्षेत्र एरिया से लोगों को चुना गया है। बुधवार को यूटी प्रशासन के गृह विभाग की ओर से इन लोगों की सूची जारी की गई है। हाल ही में एक व्यक्ति को समय पर सीपीआर देकर जान बचाने वाले यूटी प्रशासन के स्वास्थ्य सचिच यशपाल गर्ग को बहादुरी के लिए सम्मानित किया जाएगा।

यूटी के प्रशासक और पंजाब के राज्यपाल के एडीसी स्क्वाड्रन लीडर अमित तिवारी, जीएमसीएच सेक्टर 32 के नेत्र विभाग के प्रोफेसर डॉ.सुदेश कुमार आर्या, डिस्ट्रिक्ट फैमिली वेलफेयर आफिसर डॉ.वंदना मोहन, आयुष में सीनियर असिसटेंड विशाल सिंह, गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड बिजनेस मैनेजमेंट की प्रिंसिपल डॉ. पूनम अग्रवाल, गवर्नमेंट गर्ल्स मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर-18 के समाज शास्त्र के लेक्चरर डॉ. रमेश चंद शर्मा, यूटी सचिवालय में सीनियर असिस्टेंट मंदीप यादव, बलविंदर सिंह, ऋचा शर्मा, नितिन कुमार साहू, सीनियर सिविल डिफेंस इंस्ट्रक्टर संजीव कोहली, एस्टेट आफिस में सीनियर असिसटेंट विनोद कुमारको गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया जाएगा।

साथ ही यूटी सचिवालय में ड्राइवर कुलदीप सिंह, डीजीपी कार्यालय में स्टेनो मुकेश कुमार, पर्यटन विभाग के दीपक मनचंदा को भी सम्मान दिया जाएगा। इनके अलावा समाज सेवा के लिए सेक्टर-44 निवासी विक्रम बावा और सेक्टर-45 निवासी रोहित कुमार, सेक्टर-42 निवासी आरडी गोयल, सेक्टर-7 निवासी जसबीर कौर, विश्वास फाउंडेशन, आईएमए, रमा रानी को सम्मानिक किया जाएगा। खेल के लिए परमवीर सिंह व पून्या हांडा और पब्लिक सर्विस के लिए लक्ष्मीकांत तिवारी व अतुल कुमार राय व सर्वप्रिया निर्मोही को सम्मानित किया जाएगा। इनके अलावा बहादुरी के लिए मयंक शर्मा व मेजर जितेश चड्ढा को भी सम्मानित किया जाएगा।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिश Punjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौत Haryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजन Haryana News: पंचकूला में खाई में पलटी कार, एक की मौत, 4 घायल Breaking: हरियाणा में कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का बटवारा, दलाल बले नए वित्तमंत्री Haryana News: नगर निगम ने बागवानी कचरा उठाने के लिए खरीदी ट्रैक्टर ट्राली Haryana News: दीपेंद्र हुड्डा के बयान पर परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कसा कांग्रेस पर तीखा तंज Breaking: महेंद्रगढ़ के कनीना कस्बे में भीषण सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से पांच बच्चों की मौत माता मनसादेवी मंदिर समेत तीनों मंदिरों में पहले दिन आया 21 लाख 09 हजार 347 रुपये चढ़ावा Haryana News: हरियाणा में सिविल जज एग्जाम का रिजल्ट जारी, 3 मार्च को हुई थी परीक्षा