Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Haryana

Panchkula: नाबालिग बच्चियों की शादी करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पति पत्नी गिरफ्तार

January 29, 2023 01:17 PM

पंचकूला:  स्टेट क्राइम ब्रांच ने अनट्रेस घोषित केस में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए झूठी शादी करवाने और नाबालिग लड़कियों को डरा धमका कर शादी करवाने वाले गिरोह का पर्दा फाश किया है।  पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया की झूठी शादी करवाने के इस गोरखधंधे में शामिल पति पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। रीना और उसका पति विक्की अच्छे पैसे के कारण झूठी शादी करवाते है। वहीं इस अपराध में शामिल एक महिला समेत दो लोगों की तलाश जारी है। जेल भेजे जाने वाले आरोपी पंजाब के लुधियाना के रहने वाले है और वर्तमान में दिल्ली में किराये पर रह रहे थे।

सपना नाम से हुई थी जींद में शादी, गाज़ियाबाद में ढूंढा तो हुआ गिरोह का खुलासा।
पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया की जींद निवासी एक महिला ने फरवरी 2021 में शिकायत देते हुए बताया की उसकी पुत्रवधु सपना सुबह बिना बताये चली गई है।  जिस पर गुमशुदगी का केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।  भरसक प्रयासों के बाद भी सपना का कहीं पता ना चलने पर सितम्बर माह में केस को अनट्रेस घोषित कर दिया। राज्य अपराध शाखा के चीफ ओ पी सिंह ने केस की संजीदगी को समझते हुए केस की ज़िम्मेदारी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट, जींद को सौंपी।  जिस पर अनुसंधान अधिकारी एएसआई वेद प्रकाश व मुख्य सिपाही सुनील कुमार ने केस पर शुरू से काम करना शुरू किया। 
2002 में हो गई थी उसकी शादी, एक बेटा और एक बेटी है, पति चलाता है मुंबई में ऑटो।
पूछताछ में सपना उर्फ़ स्वर्णलता ने बताया कि उसकी शादी 2002 रिनानाथ से हुई थी।  उसका पति वर्ष 2005 से मुंबई में ऑटो चलाता है।  उसका एक बेटा और एक बेटी है।  उसने बताया कि वह दिल्ली आई थी।  वहां उसे रीना नाम की महिला मिली जिसने उससे कहा कि हम 10/15 दिन के लिए शादी करवाते है। जिसपर मना करवाने पर स्वर्णलता व उसके पति को जान से मारने कि धमकी दी गई, जिसके कारण उसने शादी कर ली। इससे पहले उसकी एक बार शादी राजस्थान में करवा चुके है और एक बार हरियाणा में ही करवाई थी।  

आरोपी रीना को पसंद था बड़े बड़े होटलों में घूमना फिरना, इसीलिए आई अपराध की दुनिया में।
पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि केस में कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा आरोपी रीना पत्नी विक्की वर्मा व विक्की वर्मा पुत्र जगदीश वर्मा निवासी लुधियाना को गिरफ्तार किया।  जांच में आरोपी रीना ने बताया कि उसकी दो शादी हुई है।  वह घरों में साफ़ सफाई का काम करती थी।  लेकिन उसे यह काम पसंद नहीं था।  
फ़र्ज़ी आधार कार्ड तैयार करवाते थे आरोपी, हर शादी के लिए लेते थे एक से डेढ़ लाख रूपए
पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि रीना व उसका पति, लड़कियों के अलग अलग आधार कार्ड बनवाते थे।  जिससे शादी करवाने में आसानी रहती थी। स्वर्णलता की सपना नाम के अलावा पूजा नाम से भी शादी करवाई थी।  इसके अलावा नाबालिग लड़की की शादी आरती नाम से करवाई गई थी। नाबालिग लड़की ने बताया कि उसकी कुल 3 फ़र्ज़ी शादी करवाई गई ह।  

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल Haryana News: हरियाणा की पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने कांग्रेस छोड़ी Breaking: हरियाणा की अशोका यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स का हल्ला बोल, ब्राह्मण-बनियावाद मुर्दाबाद के नारे लगे पंचकूला, बरवाला तथा रायपुररानी स्थित अनाज मंडियो में की जाएगी गेहूं की खरीद: सुशील सारवान Haryana News: हरियाणा बाल कल्याण परिषद महासचिव की छुट्टी, राज्यपाल दत्तात्रेय ने जारी किए ऑर्डर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं, राजनीतिक पार्टियों व चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की सुविधा के लिए शुरू किए गए मोबाइल एप बारे में बताया अम्बाला जिले के दो स्कूलों ने मिलकर भगत सिंह के शहीदी दिवस के उपलक्ष में मनाया शहीदी दिहाड़ा हरियाणा के मुक्केबाजों ने सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 19 पदक पक्के किये रेवाड़ी की फैक्टरी में बायलर फटने की घटना में मृतकों की संख्या 14 हुई नूंह में भाजपा की विजय संकल्प रैली में पहुंचे CM नायब सैनी, बड़ी फूल माला के साथ हुआ स्वागत